आर्यन खान 'गांजा' का सेवन करते थे, एनसीबी की चार्जशीट में हुआ खुलासा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 29, 2022 02:24 PM2022-05-29T14:24:52+5:302022-05-29T14:32:37+5:30

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान गांजा के सेवन करते थे और यह बात सामने आयी है एनसीबी की चार्जशीट में, जिसमें कहा गया है कि आर्यन खान साल 2018 में अमेरिका में पढ़ाई के दौरान 'गांजा' का सेवन किया करते थे।

Aryan Khan used to consume 'ganja', revealed in NCB's chargesheet | आर्यन खान 'गांजा' का सेवन करते थे, एनसीबी की चार्जशीट में हुआ खुलासा

फाइल फोटो

Next
Highlightsएनसीबी के मुताबिक बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान गांजा का सेवन करते हैं एनसीबी की ओर से चार्जशीट में कहा गया कि आर्यन खान साल 2018 से गांजा का सेवन रहे हैंआर्यन खान ने एनसीबी को बताया कि वो अमेरिका में अनिद्रा की बीमारी के कारण गांजा पीते थे

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के द्वारा क्रूज ड्रग्स मामले में क्लीन चिट दिये जाने बाद शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के बारे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक एनसीबी द्वारा आर्यन खान समेत कुल 6 आरोपियों का नाम जिस कोर्ट की चार्जशीट से बाहर किया गया है, उसमें बताया गया है कि आर्यान खान कथिततौर पर गांजा का सेवन किया करते थे।

अक्टूबर 2021 में जब एनसीबी की टीम ने मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की अगुवाई में क्रूज पर छापा मारा था तो उस समय आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और अनन्या पांडे समेत कुल 20 आरोपियों को ड्रग्स के रखने के मामले में आरोपी बनाया गया था।

जिसमें अब एनसीबी ने कोर्ट में अपनी फाइनल चार्जशीट दायर करते हुए आर्यन खान समेत कुल 6 आरोपियों को सबूतों के अभाव में क्लीन चीट दे दी है।

अब उसी चार्जशीट से पता चला है कि ड्रग-ऑन-क्रूज़ मामले में क्लीन चिट पाने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने एनसीबी को बताया था कि वो साल 2018 में अमेरिका में पढ़ाई के दौरान 'गांजा' का सेवन करते थे। एजेंसी को दिये बयान में आर्यन ने कहा था कि वो अनिद्रा की बीमारी से पीड़ित थे और इसी वजह से ड्रग्स का सेवन किया करते थे।

एनसीबी ने यह जानकारी शुक्रवार को मुंबई की कोर्ट में फाइल की गई चार्जशीट में कुल 20 आरोपियों में से 14 के खिलाफ आरोप पत्र दायर करते हुए कहा है। चार्जशीट के अनुसार एनसीबी के सामने बयान देते हुए आर्यन खान ने स्वीकार किया कि उन्होंने साल 2018 में अमेरिका में गांजा पीना शुरू किया था, जब वह वहां ग्रेजुएशन कर रहे थे।

इसके साथ ही उन्होंने एजेंसी को बताया कि उसके मोबाइल फोन में मिली आपत्तिजनक व्हाट्सएप ड्रग चैट उनके द्वारा ही की गई थी। इसके अलावा उन्होंने बयान में यह भी कहा कि वह बांद्रा में एक ड्रग डीलर को जानते हैं, लेकिन वो उसका नाम या सटीक जगह के बारे में नहीं बता सकते क्योंकि वह ड्रग डीलर से अपने दोस्त आचित के जरिये मिले थे।

मालूम हो कि अचित भी क्रज ड्रग मामले में सह-आरोपी है। इसके बाद एनसीबी की चार्जशीट में कहा गया है कि क्रूज पर ड्रग्स के मामले में आर्यन खान को इसलिए क्लीन चिट दी जा रही है क्योंकि उनके पास से न तो ड्रग्स की बरामदगी हुई थी और न ही यह साबित करने के लिए कोई ठोस सबूत है कि उन्होंने अन्य आरोपियों के साथ ड्रग्स को लेकर कोई साजिश रची थी।

एनसीबी ने चार्जशीट में इस बात को भी स्वीकार किया है कि आर्यन खान ने अपने स्वैच्छिक बयानों में कभी भी इस बात को स्वीकार नहीं किया कि अरबाज मर्चेंट के जूते से बरामद की गई चरस का सेवन उसे करना था।

एनसीबी को आर्यान खान के दोस्त अरबाज मर्चेंट के पास से लगभग छह ग्राम चरस बरामद हुई थी। जिसके बारे में अरबाज मर्चेंट ने बयान दिया था कि उसने वो चरस खुद के इस्तेमाल के लिए अपने पास रखी थी।

इसके अलावा 6 अक्टूबर 2021 को अरबाज मर्चेंट ने एनसीबी को जो बयान दिया था उसके मुताबिक उसे आर्यन खान ने क्रूज पर कोई मादक पदार्थ नहीं ले जाने की सख्त चेतावनी भी दी थी। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Aryan Khan used to consume 'ganja', revealed in NCB's chargesheet

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे