दिल्ली विधानसभा में बोले केजरीवाल- प्रधानमंत्री पिता तुल्य हैं लेकिन मोदी ने मणिपुर की बेटियों से मुंह मोड़ लिया

By मनाली रस्तोगी | Published: August 17, 2023 05:56 PM2023-08-17T17:56:31+5:302023-08-17T17:59:07+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह मणिपुर में अत्यधिक हिंसा पर चुप रहे जबकि पूरी दुनिया ने इसकी निंदा की। यह संबोधन मणिपुर संकट पर चर्चा का विरोध करने पर चार भाजपा विधायकों को दिल्ली विधानसभा से मार्शलों द्वारा बाहर निकाले जाने के बाद आया।

Arvind Kejriwal Says PM Is Like A Father Figure But Modi Turned His Back On Daughters Of Manipur | दिल्ली विधानसभा में बोले केजरीवाल- प्रधानमंत्री पिता तुल्य हैं लेकिन मोदी ने मणिपुर की बेटियों से मुंह मोड़ लिया

फाइल फोटो

Highlightsमणिपुर पर चर्चा को लेकर सदन में हंगामे के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा को संबोधित किया।केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ इतना कह सकते थे कि 'मैं जांच सुनिश्चित करूंगा और दोषियों को दंडित किया जाएगा।उन्होंने कहा कि असहाय महिला पहलवान सिर्फ प्रधानमंत्री से आश्वासन चाहते थे लेकिन उन्हें सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा।

नई दिल्ली: मणिपुर पर चर्चा को लेकर सदन में हंगामे के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को विधानसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह मणिपुर में अत्यधिक हिंसा पर चुप रहे जबकि पूरी दुनिया ने इसकी निंदा की। यह संबोधन मणिपुर संकट पर चर्चा का विरोध करने पर चार भाजपा विधायकों को दिल्ली विधानसभा से मार्शलों द्वारा बाहर निकाले जाने के बाद आया।

उन्होंने कहा, "भाजपा विधायक साफ कह रहे हैं कि उनका मणिपुर से कोई रिश्ता नहीं है। यह पीएम मोदी का संदेश है कि उनका मणिपुर से कोई संबंध नहीं है। मणिपुर मुद्दे पर प्रधानमंत्री चुप हैं। 6,500 एफआईआर दर्ज की गईं, 150 से ज्यादा लोग मारे गए लेकिन प्रधानमंत्री चुप रहे। 4000 लोगों के घर जला दिए गए, प्रधानमंत्री चुप रहे। प्रधानमंत्री पितातुल्य हैं लेकिन उन्होंने मणिपुर की बेटियों से मुंह मोड़ लिया।"

यह टिप्पणी करते हुए कि प्रधानमंत्री मोदी मैदान से भाग गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहलवानों के विरोध का मुद्दा उठाया, उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री सिर्फ इतना कह सकते थे कि 'मैं जांच सुनिश्चित करूंगा और दोषियों को दंडित किया जाएगा। असहाय महिला पहलवान सिर्फ प्रधानमंत्री से आश्वासन चाहते थे लेकिन उन्हें सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा।"

उन्होंने कहा, "जब चीन नौ साल से हमें चुनौती दे रहा है तो प्रधानमंत्री 'चीन' शब्द का उच्चारण नहीं कर पा रहे हैं।" इससे पहले दिन में भाजपा विधायकों अभय वर्मा, जितेंद्र महाजन, अजय महावर और ओपी शर्मा को राष्ट्रीय राजधानी से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की मांग करने पर सदन से बाहर निकाल दिया गया था।

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा विधायक रामवीर सिंह बिधूड़ी ने इस बात पर जोर दिया कि विधानसभा में सिर्फ दिल्ली से जुड़े मुद्दों पर ही चर्चा हो सकती है। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "संसद में मणिपुर पर चर्चा हो चुकी है। वे (आप) चर्चा से भाग रहे हैं। जब हम दिल्ली के मुद्दे उठाते हैं तो वे (आप) हमें बाहर कर देते हैं।"

Web Title: Arvind Kejriwal Says PM Is Like A Father Figure But Modi Turned His Back On Daughters Of Manipur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे