आप नेताओं के खिलाफ दर्ज हो रहे झूठे मुकदमे, पार्टी खत्म करने का चलाया जा रहा अभियान: केजरीवाल

By मनाली रस्तोगी | Published: October 11, 2023 01:19 PM2023-10-11T13:19:53+5:302023-10-11T13:21:01+5:30

केजरीवाल ने ये दावे तब किए जब आप विधायक अमानतुल्ला खान, जिनके परिसरों पर मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापा मारा था, ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की।

Arvind Kejriwal says false cases being filed against AAP leaders, campaign underway to end party | आप नेताओं के खिलाफ दर्ज हो रहे झूठे मुकदमे, पार्टी खत्म करने का चलाया जा रहा अभियान: केजरीवाल

फाइल फोटो

Highlightsईडी ने अमानतुल्ला खान और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मनी-लॉन्ड्रिंग जांच के तहत दिल्ली में उनके परिसरों पर छापा मारा।आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत तलाशी ली गई और तीन-चार परिसरों को कवर किया गया।यह दोहराते हुए कि आप देशभक्तों की पार्टी है, केजरीवाल ने दावा किया कि देश में डर का माहौल है।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आरोप लगाया कि आप को खत्म करने के लिए एक अभियान चल रहा है और कहा कि पार्टी नेताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए जा रहे हैं। केजरीवाल ने ये दावे तब किए जब आप विधायक अमानतुल्ला खान, जिनके परिसरों पर मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापा मारा था, ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की।

ईडी ने अमानतुल्ला खान और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मनी-लॉन्ड्रिंग जांच के तहत दिल्ली में उनके परिसरों पर छापा मारा। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत तलाशी ली गई और तीन-चार परिसरों को कवर किया गया। 

खान से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए आप प्रमुख ने कहा, "हमारे (आप) नेताओं के खिलाफ 170 मामले दर्ज किए गए हैं लेकिन उनमें से 140 मामलों में फैसले हमारे पक्ष में आए हैं। पिछले कुछ महीनों में उन्होंने हमारे वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है। की जा रही छापेमारी आम आदमी पार्टी को खत्म करने के लिए चलाए जा रहे अभियान का हिस्सा है."

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्यों में ईडी या केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा कोई पूछताछ नहीं की जाती है और दावा किया कि भगवा पार्टी का उद्देश्य भ्रष्टाचार खत्म करना नहीं बल्कि विपक्षी नेताओं को परेशान करना है। उन्होंने आगे कहा, "हमने देखा है कि कैसे जिन लोगों को मोदी जी ने भ्रष्ट कहा था वे आज भाजपा का हिस्सा हैं। उन्होंने विपक्षी दलों के भ्रष्ट लोगों को अपने पाले में शामिल कर लिया है।"

यह दोहराते हुए कि आप देशभक्तों की पार्टी है, केजरीवाल ने दावा किया कि देश में डर का माहौल है। उन्होंने आरोप लगाया, "लोग भारत छोड़कर दूसरे देशों में जा रहे हैं।"

Web Title: Arvind Kejriwal says false cases being filed against AAP leaders, campaign underway to end party

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे