पार्थ चटर्जी ने गिरफ्तारी के बाद सीएम ममता को किया था तीन बार फोन, आधिकारिक दस्तावेज से हुआ खुलासा

By रुस्तम राणा | Published: July 25, 2022 02:49 PM2022-07-25T14:49:38+5:302022-07-25T14:52:17+5:30

अरेस्ट मेमो के अनुसार, करीब 1.55 बजे गिरफ्तारी के बाद उनकी पहली कॉल 2.33 बजे की गई थी। मेमो रिकॉर्ड के अनुसार, मुख्यमंत्री की तरफ से पार्थ चटर्जी द्वारा की गई तीनों कॉल का जवाब नहीं आया।

Arrested Minister Partha Chatterjee Made 3 Calls To Mamata Banerjee | पार्थ चटर्जी ने गिरफ्तारी के बाद सीएम ममता को किया था तीन बार फोन, आधिकारिक दस्तावेज से हुआ खुलासा

पार्थ चटर्जी ने गिरफ्तारी के बाद सीएम ममता को किया था तीन बार फोन, आधिकारिक दस्तावेज से हुआ खुलासा

Highlightsअरेस्ट मेमो के अनुसार, ममता ने पार्थ चटर्जी की किसी भी कॉल का नहीं दिया जवाबहालांकि, टीएमसी ने इसे खारिज किया है, कहा- पार्थ का फोन ईडी के पास थाबीते शनिवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ममता सरकार के मंत्री हुए थे गिरफ्तार

कोलकाता:पश्चिम बंगाल के गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी ने गिरफ्तारी के बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को तीन बार कॉल की थी। एक आधिकारिक दस्तावेज से यह खुलासा हुआ है। हालांकि तीनों बार सीएम ममता की ओर से फोन का कोई जवाब नहीं दिया गया था। दरअसल, पार्थ चटर्जी के "अरेस्ट मेमो" में कहा गया है कि अपने हिरासत की सूचना देने के लिए 70 वर्षीय मंत्री ने अपने "रिश्तेदार या दोस्त को फोन करने की बजाय सीएम ममता बनर्जी को चुना था। 

अरेस्ट मेमो के अनुसार, करीब 1.55 बजे गिरफ्तारी के बाद उनकी पहली कॉल 2.33 बजे की गई थी। मेमो रिकॉर्ड के अनुसार, मुख्यमंत्री की तरफ से पार्थ चटर्जी द्वारा की गई तीनों कॉल का जवाब नहीं आया। बता दें कि पार्थ चटर्जी को शनिवार को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा (ईडी) गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस के अनुसार, किसी भी आरोपी व्यक्ति को अपनी गिरफ्तारी के बारे में सूचित करने के लिए किसी रिश्तेदार या मित्र को कॉल करने की अनुमति है। हालांकि टीएमसी ने इस बात का पूर्ण रूप से खंडन किया है। पार्टी की ओर कहा गया है कि गिरफ्तार मंत्री द्वारा ममता बनर्जी को फोन करने का कोई सवाल ही नहीं है क्योंकि उनका फोन प्रवर्तन निदेशालय के पास था।

पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री को शनिवार को स्कूल नौकरी घोटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन पर सरकार द्वारा प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा स्कूली शिक्षकों और शिक्षण कर्मचारियों की नियुक्ति में कथित गड़बड़ी में भूमिका का आरोप लगाया गया है।

चटर्जी को प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेजे जाने के तुरंत बाद उन्हें बेचैनी की शिकायत होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रवर्तन निदेशालय ने यह कहते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया कि उन्हें कोलकाता के सरकारी एसएसकेएम अस्पताल से शिफ्ट किया जाए। इसके बाद कलकत्ता हाईकोर्ट ने उन्हें एम्स-भुवनेश्वर ले जाने के आदेश दिया और फिर आज सुबह एयर एम्बुलेंस द्वारा उन्हें ओडिशा ले जाया गया।

Web Title: Arrested Minister Partha Chatterjee Made 3 Calls To Mamata Banerjee

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे