अमित शाह बोले- कश्मीर के लिए हमारी तीन पीढ़ियों ने बलिदान दिए, पीएम मोदी ने 370 हटाकर पूरा किया संकल्प

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 22, 2019 01:30 PM2019-09-22T13:30:27+5:302019-09-22T13:30:27+5:30

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के साहस और हौसले के कारण इस बार संसद के पहले ही सत्र में अनुच्छेद 370 को उखाड़ कर फेंक दिया गया। मैं गर्व से कह सकता हूं कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और अब वहां अनुच्छेद 370 नहीं है।

Amit Shah said: Three generations have sacrificed for Kashmir, PM Modi has completed the resolution by removing 370 | अमित शाह बोले- कश्मीर के लिए हमारी तीन पीढ़ियों ने बलिदान दिए, पीएम मोदी ने 370 हटाकर पूरा किया संकल्प

अमित शाह बोले- कश्मीर के लिए हमारी तीन पीढ़ियों ने बलिदान दिए, पीएम मोदी ने 370 हटाकर पूरा किया संकल्प

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने आर्टिकल 370 पर आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल बाबा तो आजकल आए हैं राजनीति में। हमारी 3-3 पीड़ियां कश्मीर के लिए अपना बलिदान देने से कभी पीछे नहीं हटे।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के कारण देश में आतंकवाद आया। इसके बाद ही कश्मीर से कश्मीरी पंडितों, सूफी-संतों को निकाल दिया गया, आतंकवाद चरम पर पहुंचा और अब तक 370 के कारण करीब 40,000 लोग मारे गए, और कांग्रेस पूछती है कि 370 को क्यों हटाया गया।

जानिए अमित शाह के संबोधन की बड़ी बातें...

- 370 हटना भाजपा के लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं है, भारत मां को एक और अखंड बनाने का संकल्प है जो मोदी जी ने पूरा किया है। कांग्रेस को इसमें राजनीति दिखाई देती है और हमें इसमें देशभक्ति दिखती है।

- राहुल बाबा तो आजकल आए हैं राजनीति में। हमारी 3-3 पीड़ियां कश्मीर के लिए अपना बलिदान देने से कभी पीछे नहीं हटी।

- एक देश में दो विधान, दो निशान और 2 प्रधान नहीं चलेंगे ये जनसंघ से लेकर आजतक का हमारा नारा रहा। इसी नारे के साथ डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी कश्मीर गए, उस समय वहां जाने के लिए परमिट की जरुरत पड़ती थी, लेकिन वो बिना परमिट के गए। उन्हें शेख अब्दुल्ला द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया और वहीं संदिग्ध परिस्थितयों में उनकी मृत्यु हो गई।

- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के साहस और हौसले के कारण इस बार संसद के पहले ही सत्र में अनुच्छेद 370 को उखाड़ कर फेंक दिया गया। मैं गर्व से कह सकता हूं कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और अब वहां अनुच्छेद 370 नहीं है।

- हम अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाने के लिए समर्पित कार्यकर्ता रहे हैं। जब से अनुच्छेद 370 और 35ए अस्तित्व में आई तब से जनसंघ और भाजपा ने इसका विरोध किया है। 370 देश के साथ कश्मीर के जुड़ाव में बाधा रही है, साथ ही देश की एकता में भी बाधा रही है।

- पिछले 2-3 दिन से कांग्रेस और एनसीपी वाले कहते हैं कि ये नहीं हुआ तो जीत जाएंगे, वो नहीं हुआ तो जीत जाएंगे। मैं कहना चाहता हूं कि कुछ भी हो जाए महाराष्ट्र में एनडीए की सरकार तीन चौथाई बहुमत के साथ बनाना तय है।

- ये हर्ष का विषय है कि महाराष्ट्र चुनाव का श्रीगणेश अनुच्छेद 370 को हटाने के परिचय के कार्यक्रम से हो रहा है। जब मेरा कार्यक्रम तय हुआ तो, उस समय न मुझे मालूम था और न ही पार्टी को कि जब ये कार्यक्रम होगा तो महाराष्ट्र चुनाव की घोषणा के बाद होने वाला सबसे पहला कार्यक्रम होगा।

- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की इच्छा शक्ति के कारण जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए विलोपित हो सका और एक देश में एक प्रधान, एक विधान और एक संविधान का सपना साकार हुआ। अब भारत की संसद से पारित कानून जम्मू कश्मीर में लग रहे हैं, वहां अब परिसीमन होगा, महिलाओं को प्रोपर्टी के अधिकार होंगे, सफाई कर्मचारियों को उनका हक मिलेगा।
 

Web Title: Amit Shah said: Three generations have sacrificed for Kashmir, PM Modi has completed the resolution by removing 370

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे