तबीयत बिगड़ने पर अमित जोगी अस्पताल ले जाए गए, हालत सुधरी तो वापस जेल में

By भाषा | Published: September 5, 2019 02:59 PM2019-09-05T14:59:58+5:302019-09-05T14:59:58+5:30

कुर्रे ने बताया कि देर रात करीब तीन बजे जोगी के स्वास्थ्य में आवश्यक सुधार आने के बाद उन्हें वापस जेल दाखिल कर दिया गया है।

Amit Jogi taken to hospital after health deteriorated, condition improved, back in jail | तबीयत बिगड़ने पर अमित जोगी अस्पताल ले जाए गए, हालत सुधरी तो वापस जेल में

तबीयत बिगड़ने पर अमित जोगी अस्पताल ले जाए गए, हालत सुधरी तो वापस जेल में

Highlightsबुधवार रात करीब साढ़े आठ बजे अमित जोगी ने सांस लेने में तकलीफ और सीने में दर्द की शिकायत की थी। जेल चिकित्सक ने उनका प्रारंभिक परीक्षण किया और उन्हें अस्पताल भेजने की सलाह दी।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया था। हालांकि बाद में उन्हें वापस जेल भेज दिया गया। गौरेला थाने के थाना प्रभारी दिनेश कुर्रे ने बृहस्पतिवार को बताया कि पेंड्रा उप-जेल में बंद मरवाही क्षेत्र के पूर्व विधायक अमित जोगी की तबीयत अचानक बुधवार रात बिगड़ गई। कुर्रे ने बताया कि बुधवार रात करीब साढ़े आठ बजे अमित जोगी ने सांस लेने में तकलीफ और सीने में दर्द की शिकायत की थी।

जेल चिकित्सक ने उनका प्रारंभिक परीक्षण किया और उन्हें अस्पताल भेजने की सलाह दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जेल प्रबंधन तथा स्थानीय पुलिस ने पहले जोगी को रात करीब साढ़े दस बजे गौरेला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में और बाद में गौरेला-पेन्ड्रा के ही सेनेटोरियम अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में चिकित्सकों ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण के बाद जरूरी उपचार किया। कुर्रे ने बताया कि देर रात करीब तीन बजे जोगी के स्वास्थ्य में आवश्यक सुधार आने के बाद उन्हें वापस जेल दाखिल कर दिया गया है।

बिलासपुर जिले की पुलिस ने अमित जोगी को वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान अपने जन्म स्थान के बारे में गलत जानकारी देने के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार किया था। जोगी को गौरेला-पेन्ड्रा के प्रथम श्रेणी न्यायायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया गया था। अदालत ने जोगी के जमानत आवेदन को ख़ारिज कर दिया था और उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। बाद में जोगी ने अपर जिला और सत्र अदालत में भी जमानत की अर्जी लगाई थी जिसे अदालत ने खारिज कर दिया है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस वर्ष फरवरी महीने में भारतीय जनता पार्टी की ओर से मरवाही विधानसभा सीट से प्रत्याशी रही समीरा पैकरा ने जिले के गौरेला थाना में अमित जोगी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। समीरा का आरोप है कि अमित जोगी का जन्म स्थान अमेरिका में है, जबकि उन्होंने वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान अपने शपथपत्र में जन्म स्थान गौरेला क्षेत्र के सारबहरा गांव को बताया है।

पैकरा ने आरोप लगाया है कि जोगी ने गलत तरीके से सारबहरा गांव का जन्म स्थान का प्रमाण पत्र प्राप्त किया और उन्होंने इसकी जानकारी चुनाव आयोग को दी थी। अधिकारियों ने बताया है कि छह महीने तक जांच के बाद मंगलवार को अमित जोगी को गिरफ्तार कर लिया गया। वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद मरवाही विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की प्रत्याशी रही समीरा पैकरा ने जोगी की जाति और उनके जन्म स्थान के मामले को लेकर उच्च न्यायालय में चुनाव याचिका दायर की थी। लेकिन उच्च न्यायालय ने इस वर्ष जनवरी माह में छत्तीसगढ़ में तत्कालीन विधानसभा का कार्यकाल खत्म होने की बात कहकर याचिका को खारिज कर दिया था। बीते सोमवार को समीरा और मरवाही के लोगों ने बिलासपुर पुलिस अधीक्षक के कार्यालय के सामने जोगी को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था।

Web Title: Amit Jogi taken to hospital after health deteriorated, condition improved, back in jail

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे