कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच फिल्म फेडरेशन ने शूटिंग के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए

By भाषा | Published: April 9, 2021 04:47 PM2021-04-09T16:47:28+5:302021-04-09T16:47:28+5:30

Amid increase in Kovid-19 cases, Film Federation issues new guidelines for shooting | कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच फिल्म फेडरेशन ने शूटिंग के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए

कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच फिल्म फेडरेशन ने शूटिंग के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए

मुंबई, नौ अप्रैल महाराष्ट्र में कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि के बीच फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने फिल्म शूटिंग को लेकर नए कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देश जारी किए हैं और इनके सख्ती से पालन को सुनिश्चित करने के लिए एक "निगरानी टीम" का गठन किया है।

दिशानिर्देशों में फिल्म के सेट पर सुरक्षा एहतियात बरतने और भीड़भाड़ वाले दृश्यों की फिलहाल शूटिंग न करने की सलाह दी गई है।

राज्य और विशेष रूप से मुंबई में बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण फिल्म और टीवी उद्योग बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

कई प्रमुख अभिनेताओं के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद "राम सेतु", "गंगूबाई काठियावाड़ी" और धर्मा प्रोडक्शंस की "मिस्टर लेले" जैसी कई फिल्मों की शूटिंग रोकनी पड़ी।

अक्षय कुमार, आलिया भट्ट, विक्की कौशल और भूमि पेडनेकर समेत कई कलाकारों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया।

इन अभिनेताओं के अलावा, फिल्म "राम सेतु" के 45 सदस्यों को भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।

शुक्रवार को जारी एफडब्ल्यूआईसीई के एक बयान के अनुसार, पदाधिकारियों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बैठक की और उन्हें आश्वासन दिया कि फिल्म उद्योग एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) का पालन करने के प्रति "जिम्मेदार" होगा।

बयान में कहा गया है, "विशेषज्ञों के साथ मिलकर दिशानिर्देशों को निर्धारित किया गया है, जिन्हें प्री-प्रोडक्शन, शूटिंग और पोस्ट-प्रोडक्शन कार्य में शामिल सभी लोगों को पालन करना होगा। ये दिशानिर्देश 30 अप्रैल तक लागू रहेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Amid increase in Kovid-19 cases, Film Federation issues new guidelines for shooting

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे