Amul vs Nandini: विवादों के बीच कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने नंदिनी मिल्क पार्लर्स का किया दौरा, कुछ डेयरी प्रोडक्ट्स खरीदे और काउंटर पर पिया दूध

By आजाद खान | Published: April 10, 2023 11:36 AM2023-04-10T11:36:02+5:302023-04-10T12:11:36+5:30

इससे पहले अमूल और नंदिनी विवाद को लेकर राज्य कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने एक बयान दिया था और कहा था हमें किसी अमूल की जरूरत नहीं है। उनके अनुसार, हमारा लोकल ब्रांड नंदिनी ही हमारे लिए ठीक है।

Amid Amul vs kmf controversies Congress leader DK Shivakumar visited Nandini milk parlours bought some dairy products drank milk | Amul vs Nandini: विवादों के बीच कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने नंदिनी मिल्क पार्लर्स का किया दौरा, कुछ डेयरी प्रोडक्ट्स खरीदे और काउंटर पर पिया दूध

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsकर्नाटक में अमूल के एंट्री को लेकर विवाद चल रहा है। इस विवाद के बीच कांग्रेस नेता ने नंदिनी के कुछ पार्लर का दौरा किया है। ऐसे में वे इस पार्लर में जाकर कुछ डेयरी प्रोडक्ट खरीदा है और वहां दूध भी पी है।

बेंगलुरु: कर्नाटक में अमूल के एंट्री को लेकर छिड़े विवादों के बीच राज्य कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने सोमवार को कुछ नंदिनी मिल्क पार्लर का दौरा किया है। शिवकुमार ने न केवल इन पार्लर का दौरा किया बल्कि यहां से डेयरी प्रोडक्ट्स को खरीदा और अपने साथ आए लोगों में बाटा है। यही नहीं उन्होंने खुद डेयरी प्रोडक्ट्स को खरीदा और पार्लर पर ही सेवन किया है। 

इससे पहले डीके शिवकुमार ने यह बयान दिया था कि हमें किसी अमूल ब्रांड की जरूरत नहीं है, राज्य में पहले से ही लोकल ब्रांड नंदिनी मौजूद है और इसके प्रोडक्ट्स काफी अच्छे और मजबूत है। बता दें कि जब से अमूल ने यह घोषणा की है कि वह कर्नाटक में दूध और अन्य डेयरी उत्पाद को बेचने की तैयारी कर रहा है। इस घोषणा के बाद कंपनी को विपक्षी नेताओं और स्थानीय लोगों द्वारा विरोध देखने को मिला है जो राज्य में अमूल के एंट्री से खुश नहीं दिखाई दे रहे है। 

वीडियो में क्या दिखा

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें राज्य कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को कुछ लोगों के साथ नंदिनी के मिल्क पार्लर का दौरा करते हुए देखा गया है। शिवकुमार पार्लर में पहुंचकर नंदिनी के अलग-अलग डेयरी प्रोडक्टस को देखा है और इनके बारे में जानकारी ली है। इसके बाद वे कुछ डेयरी प्रोडक्ट्स को खरीदते और वहां मौजूद और लोगों में बांटते हुए देखा गया है। 

वीडियो के अगले हिस्से में शिवकुमार को एक और पार्लर में जाते हुए देखा गया है जहां वे फिर से इन प्रोडक्ट्स को देखते है और वहां पर पहले से बोतल में पैक किए हुए दूध को पीते है। यही नहीं वे वहां से खरीदे हुए कई और प्रोडक्ट्स को भी खाते है। वहां मौजूद मीडिया और स्थानीय लोग शिवकुमार की फोटो और वीडियो भी खींचते हुए दिखाई दिए है। 

क्या है अमूल बनाम नंदिनी विवाद?

जब से अमूल ने यह एलान किया है कि वे बेंगलुरु में डेयरी उत्पाद और ताजा दूध को बेचेंगे तब से इसे लेकर विवाद शुरू हो गया है। विरोध कर रहे स्थानीय लोग और विपक्षी नेताओं का कहना है कि राज्य में पहले से ही एक स्थानीय ब्रांड 'नंदिनी'पहले से मौजूद है, ऐसे में हमें कोई और प्रोडक्ट्स नहीं चाहते है। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, अमूल की एंट्री का विरोध कर रहे लोगों का यह मानना है कि राज्य में अमूल के प्रवेश से कर्नाटक में डेयरी किसानों को नुकसान होगा और इससे नौकरियों पर भी बुरा असर पड़ेगा। गौरतलब है कि अमूल द्वारा बेंगलुरु के बाजार में दूध और दही बेचने की योजना की घोषणा किए जाने के बाद कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष किया था। मोदी के रविवार को कर्नाटक के दौरे पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने सवाल किया कि क्या उनकी यात्रा का उद्देश्य ‘‘राज्य को लूटना’’ है। 

Web Title: Amid Amul vs kmf controversies Congress leader DK Shivakumar visited Nandini milk parlours bought some dairy products drank milk

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे