Exit Poll 2022: अखिलेश यादव ने एग्जिट पोल सर्वे को किया खारिज, बोले- सपा 300 सीटों के पार जीतेगी

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 7, 2022 06:59 PM2022-03-07T18:59:46+5:302022-03-07T19:29:50+5:30

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव सर्वेक्षणों को खारिज करते हुए कहा कि सत्ताधारी भाजपा अपना विश्वास लोगों में खो चुकी है और सपा गठबंधन इस चुनाव में 300 से अधिक सीटों पर विजयी होकर सरकार बनाएगी। 

Akhilesh Yadav rejected the exit poll survey, said - SP will win beyond 300 seats | Exit Poll 2022: अखिलेश यादव ने एग्जिट पोल सर्वे को किया खारिज, बोले- सपा 300 सीटों के पार जीतेगी

फाइल फोटो

Highlightsअखिलेश यादव ने कहा कि 10 मार्च को परिणाम घोषित होने के बाद सपा सरकार बनाने जा रही है अखिलेश यादव ने चुनाव सर्वेक्षणों को खारिज किया है, जो बीजेपी को नंबर वन पार्टी बता रहे हैंसाल 2017 के चुनाव में बीडेपी को 312 और सपा को 70 सीटों मिली थी

दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में आज सातवें और आखिरी चरण का मतदान भी संपन्न हो गया। इसके बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव सर्वेक्षणों को खारिज करते हुए कहा कि सत्ताधारी भाजपा अपना विश्वास लोगों में खो चुकी है और सपा गठबंधन इस चुनाव में 300 से अधिक सीटों पर विजयी होकर सरकार बनाएगी। 

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए सपा प्रमुख ने दावा किया कि 10 मार्च को परिणाम घोषित होने पर राज्य से सत्ताधारी बीजेपी का पार्टी का सफाया हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सपा बहुमत से जीत रही है और भाजपा की पूरी तरह से छुट्टी हो रही है। 

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य की कुल विधानसभा सीटों में से 80 फीसदी पर जीत का भरोसा जताया। उन्होंने पूरे भरोसे के साथ कहा कि किसी भी तरह के "अगर और लेकिन" के लिए अब कोई जगह नहीं है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को भारी बहुमत के साथ जीत रही है।

भाजपा के  केंद्रीय नेताओं ने भी राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अपना भरोसा जताया और उन्हें यूपी चुनाव के लिए सीएम उम्मीदवार के रूप में चुना है। 

दरअसल यूपी में अंतिम चरण की वोटिंग के बाद सोमवार शाम को आये एग्जिट पोल में यह बताया गया है कि भाजपा यूपी में फिर से परचम लहरा सकती है, वहीं समाजवादी पार्टी के दूसरे नंबर पर रहने के आसार जताये जा रहे हैं।

इस विधानसभा चुनाव में गोरखपुर शहरी से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, करहल से सपा प्रमुख अखिलेश यादव, फाजिलनगर से साप नेता स्वामी प्रसाद मौर्य, जहूराबाद से सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर, सिराथू से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और प्रतापगढ़ सदर से अपना दल (कामेरावाड़ी) प्रमुख कृष्ण पटेल स्वयं मैदान में हैं। 

मालूम हो कि मौजूदा दौर में भाजपा उत्तर प्रदेश में दूसरा कार्यकाल चाह रही है। वहीं समाजवादी पार्टी अपने 2012 के प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद कर रही है और भाजपा के सामने मुख्य विपक्षी दल के तौर पर कड़ी चुनौती दे रही है। साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने यूपी की कुल 403 सीटों में से 312 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की थी, वहीं सपा सिर्फ 70 सीटों पर कब्जा करने में सफल रही थी। 

Web Title: Akhilesh Yadav rejected the exit poll survey, said - SP will win beyond 300 seats

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे