After getting 1266 new cases of Corona in Bihar, uproar, Corona reached Deputy CM's residence | बिहार में कोरोना के 1266 नए केस मिलने के बाद मचा हड़कंप, सीएम के बाद अब डिप्टी सीएम के आवास तक पहुंचा कोरोना
कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsइसके साथ ही बिहार में अब तक 118 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो गई है.पटना में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 170 नए मामले पाए गए हैं.नालंदा जिले में 78, सिवान में 98 और मुजफ्फरपुर में 72 नए पॉजिटिव पाए गए हैं.

पटना: बिहार में जानलेवा कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढती ही जा रही है. हर दिन सैकडों की संख्या में मरीजों का इजाफा हो रहा है.

बिहार में आज 36 जिलों में 1266 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई. राजधानी पटना में सबसे अधिक 177 संक्रमित मिले हैं. इस प्रकार अब राज्य में संक्रमितों की संख्या 16305 हो गई है.

राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के सरकारी आवास में कोरोना के नए केस सामने आए हैं. कई जिलों के जिलाधिकारी भी इसकी चपेट में आ चुके हैं. 

सुशील मोदी के सरकारी आवास से जुड़े तीन लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुशील मोदी के सरकारी आवास से जुड़े तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिनमें उनका हाउस गार्ड भी शामिल है. इसके पहले सुशील मोदी के कार्यालय और आवास से जुडे पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है.

वहीं, पटना के बडे सरकारी अस्पताल आईजीआईएमएस के कोरोना संक्रमित निदेशक डॉ. आरएन विश्वास एम्स में भर्ती कराए गए हैं. पिछले सोमवार को वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

उनका इलाज आईजीआईएमएस में ही पिछले चार दिनों से हो रहा था. उनकी तबियत में सुधार नहीं होते देख और शनिवार को उनकी तबियत और बिगडने पर उन्हें एम्स पटना में भर्ती कराया गया है. 

जानें किस जिला में कोरोना के कितने नए मामले आए सामने-

वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य के सभी जिलों से ये नए मामले सामने आये हैं. पटना में एक बार फिर से कोरोना के सबसे ज्यादा के सामने आए हैं. पटना में कुल 170 नए केस पाए गए हैं, जबकि नालंदा जिले में 78, सिवान में 98 और मुजफ्फरपुर में 72 नए पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावे नवादा में 76 नए मरीजों की पुष्टि हुई है.

भागलपुर में 81, बेगूसराय में 76, पश्चिम चंपारण में 54, सारण में 47, मुंगेर में 61, कटिहार में 46, भोजपुर में 40, गया में 34, लखीसराय में 29, समस्तीपुर में 24, रोहतास में 29 और वैशाली में 36 नए मरीज मिले हैं. जबकि अररिया में 14, अरवल में 11, औरंगाबाद में 21, बांका में चार, बक्सर में 27, पूर्वी चंपारण में 13, गोपालगंज में 22, जमुई में नौ, जहानाबाद में 14, खगडिया में 11, मधेपुरा और मधुबनी में 6-6 नए मरीज मिले हैं. वहीं, पूर्णिया जिले में 7, सहरसा में पांच, शेखपुरा में 11, शिवहर में तीन, सीतामढी में 13, सुपौल में 10 नए मरीजों की पुष्टि हुई है.

जानें कोरोना से किस जिले में कितनी मौतें हुई-

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी इस नियमित अपडेट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राज्य के अंदर 8 और लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही बिहार में अब तक 118 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो गई है.

अनलॉक-1 में कोरोना संकट के बीच पिछले महीने 40 लोगों की मौत हुई थी. सबसे ज्यादा राजधानी पटना में 14 और भागलपुर में 10 लोगों की मौत हुई है. दरभंगा में 8 और समस्तीपुर में 7 की मौत हुई है.

पूर्वी चंपारण और रोहतास 6-6 लोगों की मौत हुई है. मुजफ्फरपुर, नालंदा, सीवान और सारण जिले में 5-5 मरीजों की मौत हुई है. इसके आलावा बेगूसराय, भोजपुर, पश्चिमी चंपारण और वैशाली में 4-4 लोगों ने दम तोड़ा है. गया, खगडिया, जहानाबाद, नवादा, सीतामढी और में 3-3 लोगों की मौत हुई है.

इसके साथ ही अररिया, कैमूर, किशनगंज और मधुबनी में 2-2 मरीजों की जान कोरोना से गई है. वहीं, अरवल, औरंगाबाद, जमुई, कटिहार, मधेपुरा, मुंगेर, सहरसा और शिवहर में 1-1 मरीज की मौत हुई है.

वहीं, राज्य में अबतक 10991 संक्रमित मरीज अबतक स्वस्थ होकर अपने अपने घर लौट चुके हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में 740 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए. फिलहाल डॉक्टरों और स्वस्थ्य कर्मियों ने उन्हें होम क्वारंटीइन में रहने का निर्देश दिया है.

Web Title: After getting 1266 new cases of Corona in Bihar, uproar, Corona reached Deputy CM's residence
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे