कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ट्रम्प के स्वागत में आयोजित भोज में जाने से किया इनकार, बताई ये वजह

By भाषा | Published: February 24, 2020 04:24 AM2020-02-24T04:24:23+5:302020-02-24T04:24:23+5:30

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "मैं 25 फरवरी को राष्ट्रपति द्वारा आयोजित भोज में शामिल नहीं होऊंगा। यह मेरे विरोध का तरीका है।’’ उन्होंने कहा कि सरकार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को निमंत्रण नहीं दिया है।

Adhir Ranjan Chaudhary will not attend the official banquet organized for Donald Trump | कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ट्रम्प के स्वागत में आयोजित भोज में जाने से किया इनकार, बताई ये वजह

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सरकार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को निमंत्रण नहीं दिया है।

Highlightsट्रम्प के लिए आयोजित आधिकारिक भोज में शामिल नहीं होंगे अधीर रंजन चौधरीचौधरी ने कहा कि मोदी सरकार ने पुरानी परंपरा को खत्म कर दिया है।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए भारत के राष्ट्रपति द्वारा आयोजित आधिकारिक भोज में शामिल नहीं होंगे। चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार ने अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ प्रमुख विपक्षी पार्टी को विचार-विमर्श करने की अनुमति देने की पुरानी परंपरा को खत्म कर दिया है।

उन्होंने पीटीआई भाषा से कहा, "मैं 25 फरवरी को राष्ट्रपति द्वारा आयोजित भोज में शामिल नहीं होऊंगा। यह मेरे विरोध का तरीका है।’’ उन्होंने कहा कि सरकार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को निमंत्रण नहीं दिया है।

उन्होंने कहा, "मोदी सरकार द्वारा प्रमुख विपक्षी पार्टी के नेताओं को इस तरह की महत्वपूर्ण यात्राओं के दौरान नजरअंदाज किया जाना और परंपरा में बदलाव किया जाना अच्छा नहीं है। पिछली सरकारों में हमने सुनिश्चित किया था कि प्रमुख विपक्षी पार्टी के नेता अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश या बराक ओबामा सहित भारत आने वाले सभी गणमान्य लोगों से मिलें।" 

Web Title: Adhir Ranjan Chaudhary will not attend the official banquet organized for Donald Trump

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे