गुजरात के मेहसाणा में एसीबी ने पंचायत चुनाव के निर्वाचन अधिकारी को रिश्वत लेते पकड़ा

By भाषा | Published: February 19, 2021 04:43 PM2021-02-19T16:43:53+5:302021-02-19T16:43:53+5:30

ACB in Mehsana, Gujarat caught panchayat election election officer taking bribe | गुजरात के मेहसाणा में एसीबी ने पंचायत चुनाव के निर्वाचन अधिकारी को रिश्वत लेते पकड़ा

गुजरात के मेहसाणा में एसीबी ने पंचायत चुनाव के निर्वाचन अधिकारी को रिश्वत लेते पकड़ा

मेहसाणा, 19 फरवरी गुजरात भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने मेहसाणा जिले में पंचायत चुनाव के एक निर्वाचन अधिकारी को उम्मीदवार के पति से कथित तौर पर एक लाख रुपये घूस लेते हुए पकड़ा। एक अधिकारी ने शुक्रवार को इस बारे में बताया।

उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर एसीबी ने विसनगर सर्किट हाउस में राजेंद्र ब्रह्मभट्ट (57) को बृहस्पतिवार शाम घूस लेते हुए पकड़ा।

उन्होंने बताया कि मेहसाणा जिला रजिस्ट्रार कार्यालय में श्रेणी-तीन के को-ऑपरेटिव ऑफिसर राजेंद्र को आगामी जिला पंचायत चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया था।

एसीबी की विज्ञप्ति के मुताबिक कांग्रेस के टिकट पर सावला सीट से चुनाव लड़ रही महिला ने कुछ दिन पहले ब्रह्मभट्ट को अपना नामांकन परचा दिया था।

प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों ने कुछ आपत्ति प्रकट की थी और शिकायतकर्ता की पत्नी की उम्मीदवारी को खारिज करने के लिए आवेदन दिया था।

सूचना मिलने पर महिला ने अपनी उम्मीदवारी नहीं खारिज करने के लिए लिखित में स्पष्टीकरण दिया जिसके बाद आरोपी ने शिकायतकर्ता को फोन किया और उम्मीदवारी को मंजूर करने के लिए एक लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी।

गुजरात में 81 नगरपालिका, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए 28 फरवरी को चुनाव होना है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: ACB in Mehsana, Gujarat caught panchayat election election officer taking bribe

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे