Aaj Ki Taja Khabar: कर्नाटक: पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 8655 नए मामले, 86 मरीजों की हुई मौत

By विनीत कुमार | Published: September 25, 2020 07:56 AM2020-09-25T07:56:55+5:302020-09-25T21:58:27+5:30

aaj ki taja khabar 25 september parliament session live latest news in hindi samachar | Aaj Ki Taja Khabar: कर्नाटक: पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 8655 नए मामले, 86 मरीजों की हुई मौत

25 सितंबर: कोरोना लाइव अपडेट, ताजा खबरें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के अपडेट समेत कोरोना वायरस महामारी से जुड़ी हर जानकारी के लिए 25 सितंबर के इस Live Blog के साथ बने रह सकते हैं। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब 57 लाख से ज्यादा हो गए हैं। भारत में अब तक करीब 91 हजार से अधिक लोगों की मौत भी कोरोना से चुकी है। साथ ही 46 लाख के ज्यादा लोग संक्रमण से ठीक भी अब तक हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना मामलों की कुल संख्या अभी 5,732,519 है। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या  9,66,382 है। दूसरी ओर 46,74,988 मरीज ठीक/डिस्चार्ज भी हो चुके हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 91,149 हो गई है। ये आंकड़े गुरुवार (24 सितंबर) सुबह तक के हैं।

आज की अन्य खबरों की बात करें तो कृषि विधेयकों के खिलाफ देश के कुछ राज्यों में किसानों के विरोध प्रदर्शन का व्यापर असर देखने को मिल सकता है। कई किसान संगठनों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। ऐसे में कई राज्यों में सड़क और रेल यातायात प्रभावित होंगे।

दूसरी ओर सुशांत सिंह राजुपूत की संदिग्ध मौत के बाद बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन को लेकर चल रही जांच के सिलसिले में आज नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह से पूछताछ करेगी। एनसीबी ने दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान को भी समन भेजा है। दीपिका पादुकोण कल एनसीबी के सामने पेश हो सकती हैं। वहीं, मुंबई में कंगना रनौत के ऑफिस में बीएमसी द्वारा तोड़फोड़ किए जाने के मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट में आज भी सुनवाई जारी रहेगी।

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स आज आमने-सामने होंगे। दोनों ही टीमों का सीजन का ये दूसरा मैच है। दोनों टीमें अपने पहले मैच में विजयी रही थीं। ऐसे में इनकी कोशिश विजय अभियान को जारी रखने की होगी। इससे पहले कल खेले गए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स को 97 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की।

LIVE

Get Latest Updates

09:34 PM

ठाणे में एक पूर्व पार्षद समेत चार लोगों को कई अवसरों पर एक बिल्डर से कथित तौर पर उगाही करने के मामले में शुक्रवार को पुलिस हिरासत में भेजा गया है। ठाणे के भिवंडी में पुलिस ने यह जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण पवार ने बताया कि 47 वर्षीय मुख्य आरोपी मोहम्मद खालिद मुख्तार अहमद शेख और उसके तीन सहयोगी 2014 से ही बिल्डर को परेशान कर रहे थे और अब तक कई लाख रुपये उससे वसूल चुके थे। अधिकारी ने कहा, '' मुख्य आरोपी को बृहस्पतिवार देर रात उगाही की किस्त वसूलते हुए गिरफ्तार किया गया। अपराध का उसका पुराना इतिहास रहा है और गुजरात, पुणे, मुंबई, रायगढ़ और अन्य स्थानों पर उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।'' पुलिस ने बताया कि आरोपी अभी भिवंडी में एआईएमआईएम पार्टी से जुड़ा है।

08:46 PM

गोवा में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 519 नए मामले सामने आए हैं और तीन लोगों की मौत संक्रमण की वजह से हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि इसके साथ ही तटीय राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 31,071 हो गई, जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 386 हो गई और इस अवधि में अस्पतालों से 724 लोगों को छुट्टी मिली है। अधिकारी ने बताया कि संक्रमण से मुक्त हो चुके लोगों की संख्या अब 25,071 हो गई। वहीं राज्य में अब 5,614 मरीजों का उपचार चल रहा है।

08:45 PM

जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को कोविड-19 के 1,218 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमितों की संख्या 69,832 तक पहुंच गई, जबकि संक्रमण के कारण 21 और मौतें होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,105 हो गईं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। केंद्र शासित प्रदेश में लगातार 23 दिनों से 1,000 से अधिक नये मामले सामने आए हैं। अधिकारियों ने कहा, ‘‘केंद्र शासित प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 1,218 नए मामले सामने आए, जिनमें जम्मू में 642 और कश्मीर घाटी में 576 मामले सामने आए हैं।’’ जम्मू-कश्मीर में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या अब बढ़कर 69,832 हो गयी है। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू जिले में 240 सबसे ज्यादा नये मामले सामने आए हैं, जबकि श्रीनगर जिले में 224 मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के लिए अब 19,170 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि 49,557 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं।

06:06 PM

लद्दाख क्षेत्र में शुक्रवार शाम 5.4 की तीव्रता वाला भूकंप का झटका महसूस किया गया। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने यह जानकारी दी। एनसीएस ने कहा कि भूकंप शाम चार बज कर 27 मिनट पर आया। हिमालयी क्षेत्र भूकंपीय गतिविधियों के लिये अत्यधिक संवेदेनशील है।

05:15 PM

कोविड-19 और डेंगू के दोहरे संक्रमण से जूझ रहे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की हालत अब बेहतर है। उनके कार्यालय के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सिसोदिया का इलाज मैक्स अस्पताल, साकेत में चल रहा है। सिसोदिया को यहां बृहस्पतिवार शाम को दिल्ली सरकार द्वारा संचालित एलएनजेपी अस्पताल से उनके "ब्लड प्लेटलेट्स" घटने और ऑक्सीजन की मात्रा कम होने के कारण ले जाया गया था। वह दक्षिणी दिल्ली के निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है। उप मुख्यमंत्री के कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘उनकी स्थिति अब बेहतर है।’’ सिसोदिया को 14 सितंबर को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था और वह गृह-पृथकवास में थे। उन्हें इलाज के लिए बुधवार को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया और एक दिन बाद उन्हें डेंगू से भी पीड़ित पाया गया। वह शायद शहर के पहले प्रमुख व्यक्ति हैं जो कोविड-19 और डेंगू दोनों संक्रमण की चपेट में आए हैं।

04:01 PM

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा मारे गये सीआरपीएफ के अधिकारी नरेश बडोले का अंतिम संस्कार शुक्रवार को उनके गृह नगर नागपुर में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 117वीं बटालियन के सहायक उप-निरीक्षक बडोले को बृहस्पतिवार को बडगाम जिले में आतंकवादियों ने गोली मार दी थी। उपचार के दौरान सेना के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया। बडोले की पार्थिव देह बृहस्पतिवार रात को नयी दिल्ली से एक विमान से यहां लाई गयी। उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख शुक्रवार सुबह बडोले के आवास पर पहुंचे। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैंने सीआरपीएफ के शहीद अधिकारी नरेश बडोले को अंतिम श्रद्धांजलि दी। उन्होंने जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से मुकाबला करते हुए अपनी जान न्योछावर कर दी। देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा और उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।’’

03:01 PM

दिल्ली की एक अदालत ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में ब्रितानी नागरिक क्रिश्चियन मिशेल जेम्स, दिल्ली के कारोबारी राजीव सक्सेना और अन्य के खिलाफ दर्ज पूरक आरोप पत्र का शुक्रवार को संज्ञान लिया। विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने सक्सेना, अगस्तावेस्टलैंड के तत्कालीन अंतरराष्ट्रीय निदेशक जी सापोनारो और अन्य को 23 अक्टूबर को तलब किया है। अदालत ने तिहाड़ जेल में बंद मिशेल को पेश करने के लिये वारंट जारी किया है। अदालत ने प्राधिकारियों से उसे सुनवाई की अगली तारीख पर अदालत में पेश करने को कहा है।

02:49 PM

घरेलू शेयर बाजारों में बढ़त के चलते निवेशकों की धारणा सुधरने से शुक्रवार को रुपया 28 पैसे की बढ़त के साथ 73.61 (अस्थायी) प्रति डॉलर पर बंद हुआ। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 73.76 प्रति डॉलर पर मजबूत खुला। बाद में यह 28 पैसे की बढ़त के साथ 73.61 प्रति डॉलर पर बंद हुआ। बृहस्पतिवार को रुपया 32 पैसे टूटकर 73.89 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था। कारोबार के दौरान रुपया 73.56 प्रति डॉलर के उच्चस्तर तक गया। इसने 73.77 प्रति डॉलर का निचला स्तर भी छुआ। इस बीच, छह मुद्राओं की तुलना में डॉलर का रुख दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.01 प्रतिशत की बढ़त के साथ 94.36 पर पहुंच गया।

02:17 PM

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह ने शुक्रवार को दावा किया कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) टीम का हिस्सा रहे एक चिकित्सक ने उन्हें ‘‘बहुत पहले’’ बताया था कि राजपूत की तस्वीरें संकेत देती हैं कि यह आत्महत्या नहीं, बल्कि गला दबाकर हुई कथित हत्या थी। वकील ने ट्वीट किया कि इस मामले में निर्णय लेने में सीबीआई की देरी से वह ‘‘हताश’’ हो रहे हैं। सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘आत्महत्या के लिए उकसाने को एसएसआर (सुशांत सिंह राजपूत) की हत्या के मामले में बदलने का फैसला करने में सीबीआई की देरी से हताश हो रहा हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एम्स टीम का हिस्सा रहे चिकित्सक ने मुझे बहुत पहले बताया था कि मैंने उन्हें जो तस्वीरें भेजी थीं, वे 200 प्रतिशत इस बात की ओर इशारा करती हैं कि यह गला दबाने से हुई मौत थी, आत्महत्या नहीं।’’ राजपूत (34) का शव 14 जून को उपनगर बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में लटका मिला था। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है।

02:00 PM

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुये कहा कि सरकार की अनंत घोषणाओं और निर्देशों के बावजूद दलितों और महिलाओं के खिलाफ अपराधों में कमी नहीं आई है। मायवती ने ट्वीट किया, ''यूपी सरकार की अनंत घोषणाओं व निर्देशों आदि के बावजूद दलितों व महिलाओं पर अन्याय-अत्याचार, बलात्कार व हत्या आदि की घटनायें नहीं रूक रही हैं तो इससे सरकार की नीयत पर सवाल उठना स्वाभाविक है। खासकर छात्राओं का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है तो ऐसी कानून-व्यवस्था किस काम की?’’

01:59 PM

महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा पर भद्दी टिप्पणी करके विवाद में फंस गये। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ यहां गुरूवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर कप्तान कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। मैच के दौरान दो कैच छोड़ने के बाद कोहली बल्लेबाजी में भी विफल रहे और महज पांच रन ही बना सके। कमेंटरी बॉक्स में बैठे गावस्कर ने कोहली की अभिनेत्री पत्नी अनुष्का को लेकर टिप्पणी कर दी। यह टिप्पणी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर कप्तान के प्रशंसकों को अच्छी नहीं लगी और इनमें से कुछेक ने तो बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से गावस्कर को कमेंटरी पैनल से हटाने का भी अनुरोध कर दिया। पिछले कुछ वर्षों में कुछ मौकों पर बालीवुड अभिनेत्री अनुष्का को 31 साल के कोहली के मैदान पर खराब प्रदर्शन के लिये जिम्मेदार ठहराया गया।

01:54 PM

ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,208 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या शुक्रवार को 2,01,096 हो गई। इसके अलावा संक्रमण से 15 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की कुल तादाद 767 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी 30 जिलों से संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। अधिकारी ने कहा कि 2,462 नए मामले पृथक केन्द्रों से जबकि 1,746 मामले संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की तलाश के दौरान सामने आए हैं। ओडिशा में अब भी 39,232 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जबकि 1,61,044 लोग ठीक हो चुके हैं।

12:41 PM

बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान

बिहार चुनाव की तारीखों का हो रहा है ऐलान- यहां देखें लाइव

12:16 PM

किसानों को भ्रमित किया जा रहा है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया है। इस मौके पर पीएम ने किसानों का भी जिक्र किया और कहा कि उन्हें भ्रमित किया जा रहा है। पूरी खबर पढ़ें

12:12 PM

चुनाव आयोग की 12.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस

बिहार में विधानसभा चुनाव का ऐलान थोड़ी देर में होगा। चुनाव आयोग की दोपहर 12.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस है।

12:05 PM

उच्चतम न्यायालय ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के मद्देनजर आगामी बिहार विधानसभा चुनाव स्थगित करने के अनुरोध वाली याचिका पर सुनवाई से इनकार किया।

11:10 AM

अनंतनाग में मुठभेड़

जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में पुलिस, सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़, लश्कर के दो आतंकी मार गिराए गए।



 

11:05 AM

भारत में कोविड-19 के मामले 58 लाख के पार

भारत में कोविड-19 के मामले शुक्रवार को 58 लाख के पार चले गए, जबकि इनमें से 47 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त भी हो चुके हैं। देश में मरीजों के ठीक होने की दर 81.74 प्रतिशत है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार एक दिन में कोविड-19 के 86,052 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 58,18,570 हो गए। वहीं पिछले 24 घंटे में 1,141 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 92,290 हो गई। पूरी खबर पढ़ें

10:40 AM

मुंबई: अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह एनसीबी के दफ्तर पहुंची हैं। ड्रग्स मामले में पूछताछ के लिए एनसीबी ने उन्हें बुलाया है।



 

10:37 AM

बिहार में कृषि विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शन


पटना: राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने किसानों के साथ विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा- कृषि विधेयक किसानों के खिलाफ है और इससे वे असहाय हो जाएंगे।



 

09:16 AM

दीन दयान उपाध्याय की जयंती

दिल्ली: केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने जनसंघ के नेता पंडित दीन दयान उपाध्याय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।



 

08:12 AM

तिहाड़ जेल के DG कोरोना संक्रमित

तिहाड़ जेल के DG संदीप गोयल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। तिहाड़ जेल के अधिकारियों की ओर से ये जानकारी दी गई है। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।



 

08:05 AM

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला

CRPF के एक दल पर आतंकियों ने हमला किया है। घटना दक्षिणी कश्मीर में मिनी सेक्रेटेरियट की है। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। एरिया को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है। सर्च ऑपरेशन जारी है।



 

08:03 AM

मिजोरम कोरोना अपडेट

मिजोरम में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 26 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या राज्य में 1786 हो गई है। इसमें 1105 डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। एक्टिव केस राज्य में 681 हैं।


 

08:02 AM

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ का नया फरमान


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य की पुलिस को निर्देश दिए हैं कि यौन उत्पीड़न और महिलाओं के खिलाफ अन्य अपराधों को अंजाम देने वाले आरोपियों के पोस्टर 'ऑपरेशन दुराचारी' के तहत सड़कों और चौराहों पर उन्हें शर्मसार करने के लिए लगाए जाए।



 

07:58 AM

किसानों का रेल रोको प्रदर्शन

पंजाब: किसान मजदूर संघर्ष समिति का अमृतसर में 'रेल रोको' प्रदर्शन जारी है। कृषि विधेयकों के विरोध में समिति ने 24 सितंबर से 26 सितंबर तक 'रेल रोको' प्रदर्शन करने का फैसला किया है।



 

Web Title: aaj ki taja khabar 25 september parliament session live latest news in hindi samachar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे