शाम छह बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: September 29, 2021 06:36 PM2021-09-29T18:36:16+5:302021-09-29T18:36:16+5:30

6 pm headlines | शाम छह बजे के मुख्य समाचार

शाम छह बजे के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 29 सितंबर बुधवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि29 कांग्रेस पंजाब

पंजाब को लेकर कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व नाराज, सिद्धू के त्यागपत्र पर अभी नहीं हुआ कोई फैसला

नयी दिल्ली, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे से जुड़े घटनाक्रम को लेकर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व नाराज है। हालांकि अभी सिद्धू के त्यागपत्र पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

प्रादे51 पंजाब लीड सिद्धू

पंजाब: नाराज सिद्धू ने राज्य के पुलिस महानिदेशक, महाधिवक्ता, ‘‘दागी’ नेताओं की नियुक्ति पर उठाए सवाल

चंडीगढ़, कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष के पद से अचानक इस्तीफा देने के एक दिन बाद चुप्पी तोड़ते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने पुलिस महानिदेशक, राज्य के महाधिवक्ता और ‘‘दागी’ नेताओं की नियुक्तियों पर बुधवार को सवाल उठाए।

दि25 दिल्ली डीडीएमए स्कूल

त्यौहारी मौसम के बाद निचली कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने की अनुमति: डीडीएमए

नयी दिल्ली, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बुधवार को एक बैठक में यह निर्णय लिया कि त्यौहारी मौसम के बाद निचली कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दी जाएगी। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

दि37 मंत्रिमंडल पीएम पोषण

स्कूलों में पका भोजन उपलब्ध कराने की ‘पीएम पोषण शक्ति निर्माण’ योजना को मंजूरी

नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बाल बाटिका से प्राथमिक विद्यालय के स्तर पर सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में छात्रों को पका भोजन उपलब्ध कराने की ‘पीएम पोषण शक्ति निर्माण योजना को बुधवार को मंजूरी दे दी ।

प्रादे42 बंगाल उपचुनाव सुरक्षा

भवानीपुर उपचुनाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, बारिश से निपटने के भी प्रबंध किए गए

कोलकाता, पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के मद्देनजर इस क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और केंद्रीय बलों की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

प्रादे41 उप्र पुलिस मुकदमा

व्यवसायी की संदिग्ध हालात में मौत : छह पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा

गोरखपुर (उप्र), गोरखपुर जिले के रामगढ़ ताल इलाके में एक होटल के निरीक्षण के दौरान कथित रूप से पुलिस की पिटाई से एक रियल एस्टेट कारोबारी की हुई मौत मामले में निलंबित छह पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

दि28 पर्यावरण कोयला अध्ययन

कोयले के विस्तार से अगले दशक में दिल्ली में समय से पहले मृत्यु का आंकड़ा दोगुना होने की आशंका: अध्ययन

नयी दिल्ली, भारत की अपने कोयला बेड़े को 64 गीगावाट तक करने की योजना है और एक नये अध्ययन में दावा किया गया है कि अगर ऐसा होता है तो दिल्ली में कोयले के कारण होने वाले वायु प्रदूषण की वजह से अगले दशक में समय से पहले होने वाली मृत्यु का आंकड़ा लगभग दोगुना होकर 5,280 पर पहुंच जायेगा।

अर्थ29 न्यायालय सुपरटेक

सुपरटेक की अपने 40 मंजिला टावर को पूरी तरह से ध्वस्त होने से बचाने को उच्चतम न्यायालय में अपील

नयी दिल्ली, रियल्टी कंपनी सुपरटेक लिमिटेड ने नोएडा में अपने दो 40 मंजिला टावरों को गिराने के उच्चतम न्यायालय के निर्देश में संशोधन की अपील करते हुए शीर्ष अदालत का रुख किया है।

प्रादे56 केरल राहुल मोदी

प्रधानमंत्री मोदी भारतीय लोगों के आपसी संबंधों को तोड़ रहे हैं: राहुल गांधी

मलप्पुरम (केरल), केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोगों के बीच के संबंधों को तोड़ने का आरोप लगाया तथा दावा किया कि इससे भारत की भावना ‘बिखरती’ जा रही है।

दि4 वायरस लीड मामले

देश में 194 दिन में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या सबसे कम

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 18,870 नए मामले सामने आने के बाद, देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,37,16,451 हो गई। देश में लगातार दूसरे दिन 20 हजार से कम नए मामले सामने आए। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घट कर 2,82,520 रह गई, जो 194 दिन में सबसे कम है।

प्रादे16 ईडी शिवसेना सांसद समन

ईडी ने शिवसेना सांसद भावना गवली को धन शोधन मामले में किया तलब

मुंबई, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना सांसद भावना गवली को धन शोधन के एक मामले में पूछताछ के वास्ते चार अक्टूबर को पेश होने के लिए समन जारी किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

वि17 जापान लीड राजनीति

जापान के पूर्व विदेश मंत्री किशिदा होंगे देश के अगले प्रधानमंत्री

तोक्यो, जापान के पूर्व विदेश मंत्री फूमिओ किशिदा ने सत्तारूढ़ पार्टी के नेता पद का चुनाव जीत लिया है और इसी के साथ उनका प्रधानमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है।

प्रादे14 कश्मीर महबूबा

फिर से नजरबंद किया गया : महबूबा ने किया दावा

श्रीनगर, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को दावा किया कि उन्हें फिर से नजरबंद कर दिया गया क्योंकि उनकी जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में जाने की योजना थी।

अर्थ28 मंत्रिमंडल-निर्यात

मंत्रिमंडल ने ईसीजीसी के आईपीओ को मंजूरी दी, सरकार डालेगी 4,400 करोड़ रुपये की पूंजी

नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को सार्वजनिक क्षेत्र की निर्यात ऋण गारंटी निगम (ईसीजीसी) में 4,400 करोड़ रुपये की पूंजी डालने और आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के जरिये इसे शेयर बाजार में सूचीबद्ध कराने की मंजूरी दी।

खेल7 खेल शतरंज महिला भारत

विश्व महिला शतरंज चैम्पियनशिप : भारत को रूस ने 3 . 1 से हराया

सिटगेस (स्पेन), लगातार दो जीत के बाद भारतीय टीम को फिडे महिला विश्व टीम शतरंज चैम्पियनशिप के पूल ए में रूस ने 3 . 1 से हराया ।

द कन्वरसेशन से अनुबंध के तहत जारी खबरें:

वि16 स्वास्थ्य ठंडा पानी स्नान कहा जाता है कि ठंडे पानी से नहाना आपके लिए अच्छा होता है-सबूत क्या दर्शाते हैं?

हैटफील्ड (ब्रिटेन), कई लोगों के लिए ठंडे पानी से नहा कर दिन की शुरुआत करना कठिन हो सकता है, लेकिन इसके बावजूद वे इस आदत को अपनाने की कोशिश करते हैं, क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि ठंडे पानी से नहाने के संभवत: कई शारीरिक एवं मानसिक लाभ होते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 6 pm headlines

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे