पुलवामा हमले के 4 साल: प्रधानमंत्री मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले शहीद हुए जवानों को किया याद, बोले- "देश उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा..."

By अंजली चौहान | Published: February 14, 2023 10:35 AM2023-02-14T10:35:16+5:302023-02-14T10:37:10+5:30

प्रधानमंत्री ने उन जवानों के बलिदान को याद करते हुए मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा, "हमारे वीर नायक जिन्हें हमने खो दिया, हम उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे।"

4 years of Pulwama attack Prime Minister Modi remembers the martyred soldiers of Pulwama terrorist attack | पुलवामा हमले के 4 साल: प्रधानमंत्री मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले शहीद हुए जवानों को किया याद, बोले- "देश उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा..."

फाइल फोटो

Highlightsपुलवामा आतंकी हमले की आज चौथी बरसी पुलवामा हमले की चौथी बरसी पर प्रधानमंत्री ने जवानों को दी श्रद्धाजंलि 14 फरवरी 2019 को एक आत्मघाती हमले में करीब 40 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में मारे गए जवानों को याद करते हुए भावुक पोस्ट किया। आज से 4 साल पहले साल 2019 की 14 फरवरी को देश का हर नागरिक कभी नहीं भूल सकता। आज ही के दिन पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। 

प्रधानमंत्री ने उन जवानों के बलिदान को याद करते हुए मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा, "हमारे वीर नायक जिन्हें हमने खो दिया, हम उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे।" उन्होंने कहा कि उनका साहस हमें एक मजबूत और विकसित भारत बनाने के लिए प्रेरित करता है। 

पुलवामा हमले की चौथी बरसी पर आज प्रधानमंत्री मोदी से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जवानों के बलिदान को याद किया। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पुलवामा हमले के शहीदों को भावपूर्ण श्रद्धाजंलि देते हुए कहा कि वीरगति को प्राप्त हुए इन जवानों के साहस और बलिदान को देश नमन करता है, उनके परिवारों के साथ पूरा देश मजबूती के साथ खड़ा है। 

पुलवामा हमले का वो काला दिन 

14 फरवरी 2019 को जम्मू से श्रीनगर तक 2,500 से अधिक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को ले जा रहे करीब 78 वाहनों के काफिले को आतंकवादियों ने अपना निशाना बनाया था और इस हमले में करबी 40 जवान शहीद हो गए। ये हमला पुलवामा जिले के लेथापोरा में हुआ था। यह एक आत्मघाती हमला था जिसमें जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी खुद मारा गया। आतंकी ने विस्फोटक से भरी कार को जवानों की गाड़ी से टक्कर मार दी जिसके बाद ये दर्दनाक हादसा हो गया। 

इस हमले के बाद भारत सरकार समेत हर नागारिक के मन में आतंकवादियों के लिए आक्रोश बढ़ गया। हमले के कुछ दिन बाद 26 फरवरी को भारतीय जवानों के द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमले किए गए। इस हमले में जैश के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया गया और बड़ी संख्या में आतंकवादियों को मार गिराया गया। 

Web Title: 4 years of Pulwama attack Prime Minister Modi remembers the martyred soldiers of Pulwama terrorist attack

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे