34 Pakistani Migrants get Indian Citizenship and Happy Now | 34 पाक विस्थापितों को मिली भारतीय नागरिकता, नौकरियों के लिए भी कर सकेंगे आवेदन
नागरिकता मिलने की सूचना मिलते ही इन विस्थापितों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। (Photo: PTI)

राजस्थान के गृह विभाग ने पाकिस्तान से विस्थापित और लम्बे समय से भारतीय नागरिकता के लिए प्रयास कर रहे पाक अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता प्रदान कर उनके सपनों को साकार कर दिया और इससे वर्षाें बाद उनके चेहरों पर खुशियां लौट आई। अब वे भारत में संपत्ति ही नहीं खरीद सकेंगे बल्कि नौकरी भी पा सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में हो रही ज्यादतियों और जुल्मों से तंग आकर अनेक हिन्दू अल्पसंख्यक परिवार लम्बे समय से लांग टर्म वीजा का आवेदन देकर भारतीय नागरिकता पाने के लिए प्रयासरत थे और आज यहां गृह विभाग ने ऐसे 34 पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता प्रदान करते हुए जालौर, बाडमेर और पाली कलक्टरोें को उनके प्रमाण पत्र सौंपे।

नागरिकता मिलने की सूचना मिलते ही इन विस्थापितों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। विस्थापितों में  10 पाली, 19 बाडमेर और पाच जालोर जिले से हैं।


Web Title: 34 Pakistani Migrants get Indian Citizenship and Happy Now
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे