27,114 new cases of corona virus infection in the country, read other news | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 27,114 नए मामले, पढ़ें अन्य खबरें
कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsअरुणाचल प्रदेश के लोंगदिंग जिले के एक जंगल में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एनएससीएन (आईएम) के छह उग्रवादी मारे गए।जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में सेना ने शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया। दुनिया का सबसे बड़ा वन्यजीव सर्वेक्षण का कीर्तिमान बनाने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाई है।

नयी दिल्ली: 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से शनिवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 27,114 नए मामले, कुल मामलों की संख्या 8.2 लाख हुई

नयी दिल्ली, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड 27,114 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामले शनिवार को आठ लाख के आंकड़े को पार कर गए। चार दिन पहले ही देश में संक्रमण के मामलों की संख्या सात लाख से अधिक हुई थी।

समीक्षा प्रधानमंत्री ने कोविड-19 के हालात से निपटने में केंद्र, दिल्ली सरकार के प्रयासों की सराहना की

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में कोविड-19 के हालात से निपटने में केंद्र, राज्य और स्थानीय अधिकारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए शनिवार को निर्देश दिया कि पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में महामारी को काबू में करने के लिए इसी तरह के तरीके अपनाये जाये।

दिल्ली सिसोदिया लीड विश्वविद्यालय दिल्ली सरकार ने कोरोना के कारण विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया : सिसोदिया

नयी दिल्ली, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के चलते उसके तहत आने वाले विश्वविद्यालयों की आगामी सभी सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है।

सोनिया के साथ कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों की बैठक, राहुल से फिर अध्यक्ष बनने का आग्रह किया गया

नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को पार्टी के लोकसभा सदस्यों के साथ डिजिटल बैठक की जिसमें देश की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति एवं कोरोना महामारी के हालात पर चर्चा की गई, हालांकि इस दौरान कई सांसदों ने यह मांग की कि राहुल गांधी को फिर से पार्टी की कमान संभालनी चाहिए।

अरूणाचल अरुणाचल प्रदेश में मुठभेड़ में छह उग्रवादी मारे गए

ईटानगर/नयी दिल्ली, अरुणाचल प्रदेश के लोंगदिंग जिले के एक जंगल में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एनएससीएन (आईएम) के छह उग्रवादी मारे गए। सैन्य एवं पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में सेना ने शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया।

राजस्थान एसओजी लीड बयान एसओजी ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को बयान देने के लिए बुलाया

जयपुर, विधायकों को प्रलोभन देकर राज्य की निर्वाचित कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के प्रयास के आरोपों पर राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट व सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी को बयान देने के लिए बुलाया है।

पर्यावरण बाघ विश्व रिकॉर्ड भारत की 2018 बाघ गणना गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल

नयी दिल्ली, भारत की 2018 बाघ गणना ने कैमरा ट्रैपिंग के जरिये दुनिया का सबसे बड़ा वन्यजीव सर्वेक्षण का कीर्तिमान बनाने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाई है।

वायरस आरबीआई दास अर्थव्यवस्था के सामान्य स्थिति की तरफ लौटने के संकेत दिखने लगे हैं: आरबीआई गवर्नर

मुंबई, रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने शनिवार को कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था के सामान्य स्थिति की तरफ लौटने के संकेत दिखने लगे हैं। लॉकडाउन के तहत लागू विभिन्न प्रतिबंधों में ढील दिये जाने के बाद गतिविधियां बढ़ी हैं।

भारत लीड बोल्टन चीन अपने सभी दायरों में ‘‘आक्रामक’’ तरीके से व्यवहार कर रहा है: जॉन बोल्टन

नयी दिल्ली, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन का मानना है कि चीन अपने सभी दायरों में अपना दबदबा बढ़ाने के लिए ‘‘आक्रामक’’ ढंग से काम कर रहा है। बोल्टन का कहना है कि चीन इसके लिए न केवल राजनीतिक और सैन्य तरीकों बल्कि ‘वन बेल्ट वन रोड’ पहल का भी इस्तेमाल कर रहा है ताकि वह दूसरे देशों को अपने दबदबे में ले सके और वे उस पर आर्थिक रूप से निर्भर हो जाएं।

रिलायंस को चार निवेशकों से हिस्सेदारी के लिये 30,062 करोड़ रुपये प्राप्त हुये

नयी दिल्ली, रिलायंस इंडस्ट्रीज को समूह की कंपनी जियो प्लेटफार्म्स में आंशिक हिस्सेदारी खरीदने का सौदा करने वाले चार अन्य निवेशकों से कुल 30,062 करोड़ रुपये की प्राप्ति हो गयी है। इससे पहले कंपनी ने बताया था कि उसे फेसबुक के साथ जियो प्लेटफार्म्स के शेयर के लिए सौदे का पैसा मिल गया है।

फुटबॉल स्पेन रियाल मैड्रिड लगातार आठवीं जीत के साथ ला लिगा खिताब के करीब पहुंचा

बार्सीलोना, करीम बेंजेमा के शानदार खेल के दम पर रियाल मैड्रिड ने एल्वेस को 2-0 से हराकर ला लिगा में लगातार आठवीं जीत के साथ खिताब की तरफ मजबूत कदम बढ़ाया।

शुक्ला पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला की पत्नी कोविड-19 पॉजिटिव

कोलकाता, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व आल राउंडर और पश्चिम बंगाल के खेल राज्य मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला की पत्नी कोविड-19 परीक्षण की जांच में पॉजिटिव आयी हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।  

Web Title: 27,114 new cases of corona virus infection in the country, read other news
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे