दिल्ली उपराज्यपाल वीके सक्सेना के घर में सरकारी अधिकारी बनकर घुसे 2 युवक, गिरफ्तार, जानें क्या था मकसद

By मनाली रस्तोगी | Published: September 4, 2023 07:30 AM2023-09-04T07:30:29+5:302023-09-04T07:32:08+5:30

खुद को भारतीय प्रशासन अधिकारी (आईएएस) और एक सांसद का निजी सहायक बताकर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना के आवास में घुसने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

2 Entered Delhi Lt Governor VK Saxena's Home Posing As Government Officers Arrested | दिल्ली उपराज्यपाल वीके सक्सेना के घर में सरकारी अधिकारी बनकर घुसे 2 युवक, गिरफ्तार, जानें क्या था मकसद

फाइल फोटो

Highlightsदोनों आरोपी ओडिशा के रहने वाले थे।दोनों में से एक ने खुद को आईएएस अधिकारी बताया, जबकि दूसरे ने खुद को एमपी का पीए बताया।ओडिशा निवासी अभिमन्यु सेठी अपने एक साथी अभिषेक के साथ एलजी सक्सेना के आवास पर पहुंचा।

नई दिल्ली: खुद को भारतीय प्रशासन अधिकारी (आईएएस) और एक सांसद का निजी सहायक बताकर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना के आवास में घुसने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एनडीटीवी ने अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी साझा की। दोनों आरोपी ओडिशा के रहने वाले थे। दोनों में से एक ने खुद को आईएएस अधिकारी बताया, जबकि दूसरे ने खुद को एमपी का पीए बताया।

पुलिस के अनुसार, ओडिशा निवासी अभिमन्यु सेठी अपने एक साथी अभिषेक के साथ एलजी सक्सेना के आवास पर पहुंचा। पुलिस ने कहा, "उपराज्यपाल के आवास के प्रवेश द्वार पर अभिमन्यु ने खुद को एक आईएएस अधिकारी के रूप में पेश किया, जबकि अभिषेक ने एक सांसद के निजी सहायक के रूप में अपना परिचय दिया।" पुलिस ने बताया कि एलजी के घर में घुसने के बाद दोनों आरोपी वहां मौजूद स्टाफ से मिले। 

हालांकि, स्टाफ को समझ आ गया कि वे झूठ बोल रहे हैं और उन्होंने दिल्ली पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने कहा, "इन दोनों के खिलाफ अब तक कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है, लेकिन चूंकि उन्होंने छद्मवेश बनाकर एलजी के घर में घुसने की कोशिश की, इसलिए पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। धारा 419 के तहत मामला दर्ज किया गया है।" मामले की आगे की जांच जारी है।

क्या था आरोपियों का मकसद?

इंडिया टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, अभिमन्यु और अभिषेक दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के साथ फोटो खिंचाना चाहते थे, ताकि वो उन तस्वीरों का दुरुपयोग कर आसानी से पैसे कमा सकें। पुलिस के अनुसार, अभिमन्यु सेठी ने उपराज्यपाल ऑफिस के कर्मचारियों के सामने खुद को आईएएस ऑफिसर बताया था। अभिमन्यु सेठी और अभिषेक चौधरी की दोस्ती एक कॉमन दोस्त के जरिये हुई थी।

Web Title: 2 Entered Delhi Lt Governor VK Saxena's Home Posing As Government Officers Arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे