कानपुर में भीषण सड़क हादसा, बस और लोडर की टक्कर में 17 की मौत, पीएम मोदी ने जताया घटना पर दुख

By भाषा | Published: June 9, 2021 12:02 AM2021-06-09T00:02:21+5:302021-06-09T07:34:02+5:30

कानपुर-इलाहाबाद राजमार्ग पर भीषण हादसा मंगलवार शाम हुआ। इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। योगी आदित्यनाथ ने जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की है।

16 killed, half a dozen injured in bus-loader collision in Kanpur | कानपुर में भीषण सड़क हादसा, बस और लोडर की टक्कर में 17 की मौत, पीएम मोदी ने जताया घटना पर दुख

कानपुर में भीषण सड़क हादसा, 17 की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsकानपुर जिले के सचेंडी थाना क्षेत्र में हुआ हादसा, तेज रफ्तार बस ने मारी लोडर को टक्करटक्कर के बाद बस भी पलट गई और गहरी खाई में जा गिरी, घटनास्थल पर कई लोगों की मौतपीएम मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की गई है

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले के सचेंडी थाना क्षेत्र में मंगलवार देर शाम कानपुर-इलाहाबाद राजमार्ग पर बस और लोडर (भार वाहक) की भीषण टक्कर में 17 लोगों की मौत हो गई और करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गये।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर में सड़क हादसे में लोगों की मौत होने पर दुख जताया है और मृतकों के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि हादसे में घायल हुए लोगों को पचास-पचास हजार रुपए दिए जाएंगे।

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के सचेंडी क्षेत्र में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु होने पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।

कानपुर आउटर के पुलिस अधीक्षक अष्टभुजा प्रसाद सिंह ने बताया कि मंगलवार देर शाम किसान नगर में तेज रफ्तार बस ने एक लोडर को टक्कर मार दी जो उछलकर राजमार्ग पर जा गिरा, जबकि बस भी पलट गई और गहरी खाई में जा गिरी।

घटनास्थल पर ही हो गई कई लोगों की मौत

टक्कर इतनी जोरदार थी कि लगभग सभी यात्री दोनों वाहनों में फंस गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। भीषण हादसे की सूचना मिलते ही कानपुर के आधा दर्जन थानों से भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर रवाना कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों ने यात्रियों को बाहर निकाला और पाया कि उनमें से कई पहले ही मर चुके हैं। घायलों को गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के एलएलआर अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनका उपचार चल रहा है।

मंगलवार को जारी सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना की है।

मुख्यमंत्री ने इस सड़क दुर्घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना करते हुए समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचकर युद्धस्तर पर राहत कार्य सुनिश्चित कराएं। उन्होंने जिला प्रशासन को दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

Web Title: 16 killed, half a dozen injured in bus-loader collision in Kanpur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे