12 suspected Naxals taken for interrogation after Chhattisgarh encounter | छत्तीसगढ़ः सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, नक्सल शिविर को किया ध्वस्त, 12 संदिग्ध नक्सली हिरासत में, एक जवान घायल
Demo Pic

Highlightsछत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में सुरक्षा बलों ने माओवादी शिविर को ध्वस्त कर दिया और 12 संदिग्ध नक्सलियों को हिरासत में लिया है। बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बस्तर और दंतेवाड़ा जिलों की सीमा में पुलिस दल ने एक माओवादी शिविर को ध्वस्त कर दिया है।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में सुरक्षा बलों ने माओवादी शिविर को ध्वस्त कर दिया और 12 संदिग्ध नक्सलियों को हिरासत में लिया है। बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बस्तर और दंतेवाड़ा जिलों की सीमा में पुलिस दल ने एक माओवादी शिविर को ध्वस्त कर दिया है तथा 12 संदिग्ध नक्सलियों को हिरासत में लिया गया है। इस दौरान प्रेशर बम की चपेट में आने से डीआरजी का जवान घायल हो गया है। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को किलेपाल और मुंडानार गांव के जंगल में कटेकल्याण एरिया कमेटी के माओवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। सूचना के बाद बस्तर और दंतेवाड़ा जिले से डीआरजी के दल को रवाना किया गया था। 

उन्होंने बताया कि शाम को जब डीआरजी के दल ने कटेकल्याण और पखनार गांव के मध्य जंगल में माओवादियों के शिविर को घेर लिया तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लगभग आधे घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद सुरक्षा बलों ने 12 संदिग्ध नक्सलियों को पकड़ लिया। वहीं घटनास्थल से विस्फोटक और शिविर से संबंधित सामान जब्त किया गया है। 

उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई के दौरान बस्तर डीआरजी का एक जवान सहायक आरक्षक योदेश पांडेय प्रेशर बम की चपेट में आने से घायल हो गया है। उसे मामूली चोटें आई है। जवान को प्राथमिक उपचार दिया गया है तथा उसकी स्थिति सामान्य है। 

अधिकारियों ने बताया कि हिरासत में लिए गए नक्सलियों से पूछताछ की जा रही है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। 

Web Title: 12 suspected Naxals taken for interrogation after Chhattisgarh encounter
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे