निधन के बाद महारानी और उनके परिवार पर आधारित नेटफ्लिक्स की लोकप्रिय सीरीज 'द क्राउन' की शूटिंग रोकी गई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 10, 2022 09:38 AM2022-09-10T09:38:03+5:302022-09-10T09:41:54+5:30

इसके पहले दो सीजन में क्लेयर फॉय ने युवा राजकुमारी एलिजाबेथ और उनके महारानी बनने तक की भूमिका निभायी है। तीसरे और चौथे सीजन में अधिक परिपक्व महारानी की भूमिका ओलिविया कोलमैन ने निभायी है। यह कार्यक्रम धीरे-धीरे मौजूदा घटनाक्रम के नजदीक पहुंच गया है।

production of Netflix's popular series 'The Crown' based on the Queen and her family was halted after her death. | निधन के बाद महारानी और उनके परिवार पर आधारित नेटफ्लिक्स की लोकप्रिय सीरीज 'द क्राउन' की शूटिंग रोकी गई

निधन के बाद महारानी और उनके परिवार पर आधारित नेटफ्लिक्स की लोकप्रिय सीरीज 'द क्राउन' की शूटिंग रोकी गई

Next
Highlightsइस सीरीज के छठे संस्करण का निर्माण कार्य चल रहा है।‘‘सम्मान के तौर पर’’ निर्माण कार्य शुक्रवार को रोक दिया गया।इस सीरीज को अभी तक 22 एमी पुरस्कार मिल चुके हैं। 

लंदनः महारानी एलिजाबेथ द्वितीय तथा उनके परिवार पर आधारित नेटफ्लिक्स की लोकप्रिय सीरीज ‘द क्राउन’ के निर्माण का काम महारानी के निधन के कारण कुछ समय के लिए रोक दिया गया है। सीरीज के एक प्रवक्ता ने बताया कि ‘‘सम्मान के तौर पर’’ निर्माण कार्य शुक्रवार को रोक दिया गया और महारानी के अंतिम संस्कार वाले दिन भी इस सीरीज पर काम नहीं होगा।

इस सीरीज के छठे संस्करण का निर्माण कार्य चल रहा है। इसके पहले दो सीजन में क्लेयर फॉय ने युवा राजकुमारी एलिजाबेथ और उनके महारानी बनने तक की भूमिका निभायी है। तीसरे और चौथे सीजन में अधिक परिपक्व महारानी की भूमिका ओलिविया कोलमैन ने निभायी है। यह कार्यक्रम धीरे-धीरे मौजूदा घटनाक्रम के नजदीक पहुंच गया है। नेटफ्लिक्स ने हाल में छठे संस्करण में प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन का किरदार निभा रहे कलाकारों के नामों की घोषणा की थी। इसके पांचवें संस्करण में इमेल्दा स्टॉनटन ने महारानी का किरदार निभाया है और यह नवंबर में रिलीज होगा। इस सीरीज को अभी तक 22 एमी पुरस्कार मिल चुके हैं। 

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे बाइडन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि वह ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। बाइडन ने शुक्रवार को ओहायो में ‘कोलंबस इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘हां, मुझे (कार्यक्रम की) विस्तार से जानकारी नहीं है, लेकिन मैं जाऊंगा।’’ उनसे सवाल किया गया था कि क्या वह महारानी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे या नहीं। उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में बताया कि उन्होंने महाराजा चार्ल्स किंग्स तृतीय से अभी तक बात नहीं की है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं उन्हें जानता हूं। मैंने अभी उनसे बात नहीं की है।’’ इस बीच, अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने महारानी एजिलाबेथ द्वितीय के निधन पर शोक व्यक्त किया।

भारत, नेपाल में राजकीय शोक

भारत सरकार 11 सितंबर रविवार को ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के सम्मान में एक दिन का राजकीय शोक मनाएगी। गृह मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि शोक के दिन पूरे भारत में सभी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। इस दिन कोई आधिकारिक गतिविधि नहीं होगी। उधर, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर नेपाल में भी तीन दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई। 

Web Title: production of Netflix's popular series 'The Crown' based on the Queen and her family was halted after her death.

बिदेशी सिनेमा से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे