Miss Tibet pageant 2020 cancelled due to coronavirus outbreak | कोरोना वायरस की वजह से फैंस को बड़ा झटका, एक और सौंदर्य प्रतियोगिता हुआ रद्द
(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsइससे पहले अमेरिका में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच टेक्सास के ऑस्टिन शहर के अधिकारियों ने फिल्म और संगीत से जुड़े एक बड़े कार्यक्रम को रद्द कर दिया था। 'साउथ बाय साउथवेस्ट' नाम के इस कार्यक्रम में दुनियाभर से हजारों की संख्या में लोग आते हैं।

कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से जून में आयोजित होने वाली मिस तिब्बत सौंदर्य प्रतियोगिता को रद्द कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि आवेदकों से कहा गया है कि वह दोबारा 2021 की प्रतियोगिता के लिए आवेदन करें जो कि अगले साल 4-6 जून के बीच में आयोजित की जाएगी। इस कार्यक्रम के संस्थापक निदेशक लोबसंग वांग्याल ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मैकलॉडगंज में आयोजित होने वाली यह प्रतियोगिता कोरोना वायरस के मद्देनजर रद्द कर दी गई है।

पिछले साल भी यह प्रतियोगित आयोजित नहीं हो पायी थी क्योंकि कोई आवेदक ही नहीं था। पहली मिस तिब्बत सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन अक्टूबर 2002 में मैकलॉडगंज में किया गया था और इस साल यह 18वां आयोजन होता। इससे पहले अमेरिका में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच टेक्सास के ऑस्टिन शहर के अधिकारियों ने फिल्म और संगीत से जुड़े एक बड़े कार्यक्रम को रद्द कर दिया था।

'साउथ बाय साउथवेस्ट' नाम के इस कार्यक्रम में दुनियाभर से हजारों की संख्या में लोग आते हैं। ऑस्टिन के मेयर स्टीव एडलर ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में कहा कि वह “शहर में स्थानीय आपदा” घोषित कर रहे हैं और कार्यक्रम को रद्द करने का आदेश भी जारी कर दिया।

कार्यक्रम के आयोजकों ने एक बयान में निराशा जताते हुए कहा कि 34 वर्षों में ऐसा पहली बार है, जब आयोजन नहीं किया जा रहा है। लेकिन उन्होंने कहा कि वह “ऑस्टिन शहर के फैसले का सम्मान करते हैं।” तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के कारण एप्पल, फेसबुक, अमेजॉन, नेटफ्लिक्स, ट्विटर और टिकटॉक जैसी कंपनियों ने भी खुद को आयोजन से अलग कर लिया था।

Web Title: Miss Tibet pageant 2020 cancelled due to coronavirus outbreak
बिदेशी सिनेमा से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे