हॉकी: गुरजीत कौर ने आखिरी मिनट में दागा गोल, भारतीय महिला टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को हराया

By भाषा | Published: September 28, 2019 12:12 PM2019-09-28T12:12:34+5:302019-09-28T12:12:34+5:30

India women Hockey beat Great Britain: गुरजीत कौर के आखिरी मिनटों में दागे गए गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को दी मात

Hockey: India women beat Great Britain by 2-1 with Gurjit Kaur last-minute goal | हॉकी: गुरजीत कौर ने आखिरी मिनट में दागा गोल, भारतीय महिला टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को दी मात

मारलो (ब्रिटेन), 28 सितंबर: गुरजीत कौर के अंतिम मिनट में किये गये गोल से भारतीय महिला हॉकी टीम ने पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती रोमांचक मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन को 2-1 से शिकस्त दी। भारतीय टीम ने 0-1 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए शर्मिला देवी और गुरजीत के गोल से जीत हासिल की।

पहले क्वॉर्टर में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने गोल करने के कई प्रयास किये लेकिन कामयाब नहीं हुए। दूसरे क्वॉर्टर में भारत ने मैच में दबदबा बनाते हुए दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये लेकिन विपक्षी टीम की गोलकीपर मैडी हिंच ने इनका शानदार बचाव किया।

ग्रेट ब्रिटन ने एक बेहतरीन मौके का फायदा उठाने का प्रयास किया लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता पूनिया ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेरते हुए इसे रोक लिया जिससे पहला हाफ गोल रहित रहा।

अंतिम क्वॉर्टर के पहले ही मिनट में ग्रेट ब्रिटेन की एमिली डेनफ्रोड ने मौके का फायदा उठाते हुए 46वें मिनट में अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। पिछड़ने के बावजूद भारत ने दबाव बढ़ाया और जल्द ही उसे इसका फल मिला।

शर्मिला की बदौलत भारत ने 1-1 से बराबरी हासिल की। मैच ड्रॉ की ओर बढ़ता दिख रहा था और मैच खत्म होने में 48 सेकेंड बचे थे कि भारत ने शार्ट कॉर्नर हासिल किया और गुरजीत ने इसे गोल में तब्दील कर जीत दिलायी। सीरीज का दूसरा मैच रविवार को खेला जायेगा। 

Web Title: Hockey: India women beat Great Britain by 2-1 with Gurjit Kaur last-minute goal

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे