CWG 2018: सेमीफाइनल में हारी भारतीय महिला हॉकी टीम, ब्रॉन्ज के लिए इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

By सुमित राय | Published: April 12, 2018 06:38 PM2018-04-12T18:38:07+5:302018-04-12T18:38:07+5:30

भारतीय महिला हॉकी टीम को सेमीफाइनल मैच में मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 0-1 से हार का सामना करना पड़ा।

CWG 2018: Australian Women beat India in Women's Hockey Semi Final | CWG 2018: सेमीफाइनल में हारी भारतीय महिला हॉकी टीम, ब्रॉन्ज के लिए इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

CWG 2018: Australian Women beat India in Women's Hockey Semi Final

गोल्ड कोस्ट, 12 अप्रैल। ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन भारतीय महिला हॉकी टीम को सेमीफाइनल मैच में मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 0-1 से हार का सामना करना पड़ा। अब भारतीय टीम को ब्रॉन्ज मेडल के लिए इंग्लैंड से सामना होगा। वहीं फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना न्यूजीलैंड की टीम से होगा।

भारतीय महिला टीम ने पूरे मैच में मजबूत ऑस्ट्रेलिया टीम को खिलाफ अच्छा खेल दिखाया और मेजबान टीम को कड़ी टक्कर दी। हालांकि भारतीय महिला टीम ने कई मौके गंवाए और भारतीय महिलाए गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई। इसके साथ ही भारतीय महिला हॉकी टीम का गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूट गया।

पहले क्वार्टर से ही दोनों टीमों के बीच गोल के लिए कड़ा संघर्ष देखा गया। शुरुआती समय में ऑस्ट्रेलिया ने एक के बाद एक दो पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन गोलकीपर सविता ने दोनों ही कोशिशों पर पानी फेर दिया। ऑस्ट्रेलिया की गोल की हर कोशिश को भारत के डिफेंस ने नाकाम किया।

इसके बाद दूसरे दूसरे क्वार्टर की शुरुआत के अगले मिनट में ही ऑस्ट्रेलिया की जेन क्लेक्स्टन ने सीधी गेंद भारतीय टीम के नेट पर मारने के लिए हिट की, लेकिन सविता ने शानदार डाइव मारते हुए अपने पैर से रास्ता रोकते हुए गेंद को नेट तक नहीं पहुंचने दिया। हालांकि भारतीय टीम भी कोई गोल नहीं कर पाई और दूसरा क्वार्टर भी बिना किसी गोल के समाप्त हुआ।

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के तीसरे ही मिनट में ही ऑस्ट्रेलिया ने पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन भारतीय टीम के डिफेंस ने इस अवसर को असफल कर दिया। मैच के 36वें मिनट में ग्रेस स्टेवर्ट ने सीधा शॉट मारते हुए गोल कर दिया और अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

चौथे क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम ने कई गलतियां की और लगाता मिली तीन पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने में असमर्थ रही। मैच के अंतिम मिनट में भी भारतीय टीम गेंद को ऑस्ट्रेलिया डी तक पहुंचाने में कामयाब रहीं, लेकिन गेंद को ऑस्ट्रेलियाई नेट तक नहीं पहुंचा पाईं।

कॉमनवेल्थ गेम्स की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Web Title: CWG 2018: Australian Women beat India in Women's Hockey Semi Final

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे