Asian Champions Trophy: Indian Men's Hockey Team beat hosts Oman by 11-0 in their opening match | Asian Champions Trophy: भारत ने जीत के साथ की टूर्नामेंट की शुरुआत, मेजबान ओमान को हराया
Asian Champions Trophy: भारत ने मेजबान ओमान को 11-0 हराया

गत विजेता भारतीय हॉकी पुरुष टीम एशियन चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत जीत के साथ की है और उसने अपने पहले मैच में मेजबान ओमान को 11-0 के बड़े अंतर से हरा दिया। ओमान के मस्कट में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के पहले मैच में दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत के आगे ओमान के खिलाड़ी अधिकतर समय गेंद के लिए संघर्ष करते नजर आए और एक भी गोल नहीं कर पाए।

भारत की ओर से दिलप्रीत सिंह ने शानदार खेल दिखाया और हैटट्रिक लगाई। दिलप्रीत ने 41वें, 55वें और 57वें मिनट गोल किया। इसके अलावा ललित उपाध्याय ने 17वें मिनट, हरमनप्रीत ने 21वें मिनट, नीलकांता शर्मा ने 22वें मिनट, मंदीप सिंह ने 29वें मिनट, गुरजंत सिंह ने 37वें मिनट, आकाशदीप ने 49वें मिनट, वरुण कुमार ने 49वें मिनट और चिंग्लेनसाना सिंह ने 53वें मिनट में एक-एक गोल दागा।


भारतीय टीम का अगला सामना अपने दूसरे मुकाबले में 20 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। वहीं भारतीय टीम को अपना तीसरा मुकाबला 21 अक्टूबर को मलयेशिया के खिलाफ और चौथा मैच 24 अक्टूबर को दक्षिण कोरिया के खिलाफ खेलेगी।

2011 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट को भारतीय टीम टीम दो बार अपने नाम कर चुकी है। भारत ने 2011 में और 2016 में ट्रॉफी हासिल की थी। वहीं पाकिस्तान की टीम भी दो बार यह खिताब अपने नाम कर चुकी है। पाक टीम ने 2012 और 2013 में खिताब जीता था। इस प्रतियोगिता में भारत और पाकिस्तान के अलावा जापान, मलेशिया, कोरिया और ओमान की टीमें हिस्सा ले रही हैं।


Web Title: Asian Champions Trophy: Indian Men's Hockey Team beat hosts Oman by 11-0 in their opening match
हॉकी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे