निक जोनस की होने वाली दुल्हन प्रियंका स्लिम फिगर के लिए रोजाना 10 मिनट करती हैं ये काम

By उस्मान | Published: November 24, 2018 11:33 AM2018-11-24T11:33:03+5:302018-11-24T11:33:03+5:30

Priyanka Chopra's workout routine: प्रियंका बॉलीवुड की सबसे हॉट एंड सेक्सी एक्ट्रेसेज में से एक हैं। वो खुद कई बार इस बात का खुलासा कर चुकी हैं कि हेल्दी और फिट रहने के लिए अपने रूटीन को बहुत गंभीरता से लेती हैं।

Priyanka nick jonas wedding special workout priyanka does everyday | निक जोनस की होने वाली दुल्हन प्रियंका स्लिम फिगर के लिए रोजाना 10 मिनट करती हैं ये काम

फोटो- सोशल मीडिया

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस अगले महीने शादी करने जा रहे हैं। बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक प्रियंका हिन्दी फिल्मों के अलावा हॉलीवुड इंडस्ट्री में भी हाथ आजमा चुकी हैं। बताया जा रहा है कि प्रियंका-निक की शादी 2 दिसंबर को जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में होगी। मुंबई मिरर के अनुसार, शादी के बाद यह कपल दीपिका-रणवीर की तरह दो रिसेप्शन पार्टी देगा। पहली रिसेप्शन पार्टी दिल्ली और दूसरी पार्टी मुंबई में होगी। 

इसमें कोई शक नहीं है कि प्रियंका बॉलीवुड की सबसे हॉट एंड सेक्सी एक्ट्रेसेज में से एक हैं। वो खुद कई बार इस बात का खुलासा कर चुकी हैं कि हेल्दी और फिट रहने के लिए अपने रूटीन को बहुत गंभीरता से लेती हैं। भला उनके जैसा सेक्सी फिगर पाने का किस लड़की का सपना नहीं होगा? लेकिन इसके लिए स्ट्रिक्ट फिटनेस रूटीन जरूरी है। वो अपने फिगर को मेंटेन रखने के लिए स्ट्रिक्ट डाइट के साथ स्ट्रिक्ट फिटनेस रूटीन भी फॉलो करती हैं। 

आपको बता दें कि उनकी तरह फिटनेस और फिगर बना पाना इतना मुश्किल भी नहीं जितना आप समझ रही हैं। बस इसके लिए आपको अपने लाइफस्टाइल में कुछ खास तरह के बदलाव लाने होंगे। वो जिम के साथ-साथ रोजाना योग भी करती हैं। इसके अलावा वो अपनी डाइट का भी विशेष ध्यान रखती हैं। एक अखबार को दिए इंटरव्यू के अनुसार, प्रियंका के स्लिम एंड सेक्सी फिगर का राज़ यह है- 

प्रियंका का वर्कआउट
उनका वजन है 55 किलो और हाइट है 5 फुट 6 इंच है। वो नियमित रूप से जिम जाती हैं और कई सारे वर्कआउट करती हैं। ट्रेडमिल और पुशअप के बाद वो 20-25 रिवर्स क्रंचेज करती हैं। इसके अलावा वो अपनी मानसिक सेहत को भी बनाए रखने के लिए रोजाना योगा का अभ्यास भी करती हैं। उन्हें योग करना पसंद है क्योंकि इससे उनकी बॉडी और माइंड को आराम मिलता है। 

जिम : 15 मिनट तक ट्रेडमिल पर चलें 
पुश-अप और रिवर्स लंग्स 
बेंच जंप, रिवर्स क्रंचेस
प्लैंक होल्ड और बाइसेप कर्ल्स 
वेट ट्रेनिंग
अगर जिम नहीं जाते तो रनिंग और स्पिनिंग करें

प्रियंका का डाइट प्लान
खास बात यह है कि प्रियंका अपनी डाइट को लेकर काफी स्ट्रिक्ट हैं। वो हमेशा कोशिश करती हैं कि हर दो घंटों में वो कुछ न कुछ जरूर खाएं। इसके लिए वो नारियल पानी के साथ ड्राई फ्रूट्स खाती रहती हैं। इसके अलावा स्किन की चमक और नमी बनाए रखने के लिए कोशिश करती हैं कि वो खुद को हाइड्रेट रखें। जिसके लिए वो समय-समय पर खूब सारा पानी और जूस पीती रहती हैं। स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए वो दिन में 10 गिलास पानी पीती हैं। वो अपने भोजन में तेल या ऐसी कोई चीज नहीं शामिल करती जिससे बेवजह का वजन बढ़े। इनकी डाइट में चपाती, सब्जियां, सूप, सलाद, हल्का सा चावल, दाल और खूब सारे फल शामिल हैं। 

ब्रेकफास्ट: स्किम्ड मिल्क के साथ 2 एग वाइट और दलिया
लंच : 2 रोटी, दाल, सब्जी और सलाद
इवनिंग स्नैक्स : टर्की सैंडविच या स्प्रोउट सलाद 
डिनर : ग्रील्ड चिकन, सूप, मछली और कुछ सब्जी

प्रियंका का फिटनेस मंत्र
प्रियंका के अनुसार, वो जिम फ्रीक बिल्कुल भी नहीं हैं लेकिन फिर भी उन्हें अपनी बॉडी को फिट रखने के लिये वर्कआउट करना पसंद है। वो हर उस लड़की को योगा करने की सलाह देती हैं, जो उनकी तरह फिगर पाने की चाह रखती हैं। उन्हें जब भी चॉकलेट या केक खाने का मन करता है तो, वह हफ्ते में शनिवार को खाती हैं। 
 

English summary :
Priyanka Chopra's daily workout routine and diet to remain fit and sexy. Priyanka Chopra and Nick Jonas are going to get married next month. Priyanka Chopra, one of Bollywood's most successful actresse, has also tried out in the Hollywood industry besides Hindi films. It is being told that Priyanka-Nick's wedding will take place on December 2 at Umaid Bhawan Palace, Jodhpur. As per the reports, after the marriage, this couple will give two reception parties like Deepika Padukone - Ranveer Singh. The first reception party will be in Delhi and the second party will be in Mumbai.


Web Title: Priyanka nick jonas wedding special workout priyanka does everyday

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे