know about Horrifying things that can result from kissing | ऐसे समय में भूलकर भी न करें अपने पार्टनर को 'किस', वर्ना रिश्‍ते में आ सकती हैं दूरियां
(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsकिस करने के दौरान कई बातों का विशेष ख्याल भी रखना बेहद जरूरी है।किस करने के दौरान सफाई का ध्यान रखना बेहद अहम है। किस करने के दौरान पार्टनर को इस बात का ध्यान हमेशा रखना चाहिए कि उसका साथी असहज महसूस न करे।

पार्टनर के बीच आपसी प्यार बढ़ाने में किस की भूमिका बेहद अहम होती है। पार्टनर संग रिलेशनशिप को मजबूत बनाने में भी किस का रोल काफी बड़ा होता है। जब आप अपने पार्टनर से किस करते हैं तो आपकी आपसी नजदीकियां बढ़ जाती हैं जो कि रिश्ते की मजबूती के लिए बहुत जरूरी है। इससे आप अपने पार्टनर के ज्यादा नजदीक आते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं किस करने के फायदे संग भयानक नुकसान भी है। 

आपसी प्यार बढ़ाने के लिए आपस में किस करना कितना जरूरी है। आपसी चुंबन से रिश्तों में मजबूती आती है, शायद आपने ऐसा सोचा भी नहीं होगा। लेकिन आज हम आपको किस करने से होने वाली बीमारियों के बारे में बताने जा रहे हैं। किस करने से हमारे शरीर में कई तरह की बीमारियां भी उत्पन्न होने का खतरा रहता है। 

जुकाम- सर्दी या जुकाम होने पर किस ना ही करें तो अच्छा है। ऐसे में आप जब अपने पार्टनर को किस करते हैं तो आपके शरीर के जर्म्स दूसरे इंसान के शरीर में भी चले जाते हैं। जिससे दोनों को ही शारीरीक रूप से नुकसान होने का खतरा रहता है। 

इंफैक्शन- किस करने से मुंह की लार एक-दूसरे के मुंह में चली जाती है जिससे इंफैक्शन फैलने का डर रहता है. किस करने से एक इंसान के शरीर की बीमारियां दूसरे के शरीर में आसानी से चली जाती है। 

मसूढ़े और दांतों में दर्द- किस करने से एक-दूसरे के मुंह में जाने वाली लार के साथ कई बीमारियों का भी खतरा रहता है। अगर आपके पार्टनर को दांत या मसूढ़ों की कोई समस्या है तो किस करना नुकसानदायक साबित हो सकता है। 

मेनिन्जाइटिस- मैनिंजाइटिस एक संक्रामक रोग है, जो मेनिन्जेस में सूजन के चलते होती है। मेनिन्जेस क्षिल्लियों को कहते हैं, जो मस्तिष्क की सुरक्षा कवच होती हैं। मेनिन्जेस मस्तिष्क और रीढ़ की ढ़ककर रखती है। मेनिन्जाइटिस के सबसे आम लक्षण सर दर्द तथा गर्दन की जकड़न के साथ-साथ बुखार आना है। ऐसे होने पर भी किस नहीं करना चाहिए। 

Web Title: know about Horrifying things that can result from kissing

स्वास्थ्य से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे