चैम्पियंस लीग फाइनल में लिवरपूल के सामने रोनाल्डो बड़ी चुनौती, क्या रियाल मेड्रिड के दबदबे का होगा अंत?

By भाषा | Published: May 25, 2018 04:57 PM2018-05-25T16:57:36+5:302018-05-25T17:00:15+5:30

रियाल की टीम अगर ट्राफी जीत जाती है तो 1976 में बायर्न के बाद लगातार तीन साल यूरोपीय कप जीतने वाली पहली टीम बन जायेगी।

uefa champions league final 2018 liverpool will try to stop real madrid hattrick campaign | चैम्पियंस लीग फाइनल में लिवरपूल के सामने रोनाल्डो बड़ी चुनौती, क्या रियाल मेड्रिड के दबदबे का होगा अंत?

Champions League Final

कीव, 25 मई: मोहम्मद सालाह की शानदार फार्म की बदौलत लिवरपूल की निगाहें रविवार को होने वाले यूएफा चैम्पियंस लीग के फाइनल में रियाल मैड्रिड का दबदबा समाप्त करने पर लगी होंगी तो वहीं स्पेनिश क्लब लगातार तीसरा खिताब अपनी झोली में डालने की कोशिश में होगा। 

रियाल ने 12 यूरोपीय कप अपने नाम किये हुए हैं और अब वह इस चुनौतीपूर्ण मुकाबले में इसकी संख्या 13 करना चाहेगा जबकि लिवरपूल की टीम पांच बार यह ट्राफी जीत चुकी है और पिछली बार उसने 2005 में खिताब अपने नाम किया था जिससे कोच जर्गन क्लोप की टीम भी इनमें इजाफा करना चाहेगी। (और पढ़ें- एक साथ दो महिलाओं से शादी करेंगे रोनाल्डिन्हो? स्टार फुटबॉलर ने दिया ये जवाब)

लिवरपूल के सामने रोनाल्डो होंगे चुनौती

लिवरपूल के लिये चुनौती काफी कड़ी होगी क्योंकि न तो एटलेटिको मैड्रिड (दो बार) और न ही युवेंटस हाल के फाइनल में स्टार फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो को रोकने में सफल हो पाया है।  लेकिन लिवरपूल के खिलाड़ियों की आक्रामकता उन्हें खुद पर जरूरत से ज्यादा भरोसा दिलाती है जिससे यूक्रेन की राजधानी में स्थित ओलंपिक स्टेडियम में यह मुकाबला काफी दिलचस्प होगा। इतिहास के हिसाब से भी यह स्वप्निल फाइनल होगा। 

लिवरपूल की टीम ने इस सत्र में रिकार्ड 46 गोल दागे हैं जिसमें से सालाह के ही 11 गोल हैं। क्लोप ने लिवरपूल की वेबसाइट पर कहा, 'अगर हम टूर्नामेंट जीत जाते हैं तो कीव और फाइनल का सफर, अब तक का शानदार सफर होगा। अभी तक यह शानदार रहा है।'

हालांकि, उनकी टीम में अनुभव की कमी है क्योंकि टीम में से कोई भी पहले चैम्पियंस लीग के फाइनल में नहीं खेला है लेकिन क्लोप जानते हैं कि जिनेदिन जिदान की टीम उन्हें हल्के में नहीं ले सकती।  रियाल की टीम अगर ट्राफी जीत जाती है तो 1976 में बायर्न के बाद लगातार तीन साल यूरोपीय कप जीतने वाली पहली टीम बन जायेगी।

रोनाल्डो अपना पांचवा चैम्पियंस लीग खिताब जीत सकते हैं जिससे वह व्यक्तिगत रिकार्ड की बराबरी कर एक और बैलन डिओर के दावेदार भी बन जायेंगे। जिदान भी बतौर कोच लगातार तीसरी चैम्पियंस लीग ट्राफी हासिल करने की कोशिश करेंगे। (और पढ़ें- IPL 2018 फाइनल है फिक्स? सामने आया कोलकाता vs चेन्नई के वायरल हुए लीक वीडियो का सच)

Web Title: uefa champions league final 2018 liverpool will try to stop real madrid hattrick campaign

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे