फीफा विश्व कप: सऊदी अरब फुटबॉल टीम के प्लेन में बीच हवा लगी आग, वीडियो

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 19, 2018 09:50 AM2018-06-19T09:50:34+5:302018-06-19T10:06:04+5:30

Saudi Arabian football team: रूस में सऊदी अरब फुटबॉल टीम के प्लेन में लैंडिंग से पहले आग लग गई

FIFA World Cup 2018: Saudi Arabian football team had a narrow escape after team plane caught fire | फीफा विश्व कप: सऊदी अरब फुटबॉल टीम के प्लेन में बीच हवा लगी आग, वीडियो

सऊदी अरब फुटबॉल टीम के प्लेन में लगी आग

नई दिल्ली, 19 जून: फीफा वर्ल्ड कप में बुधवार को एक बड़ा हादसा होत-होते टल गया। उरूग्वे के खिलाफ अपना मैच खेलने के लिए जा रही सऊदी अरब की टीम के प्लेन में आग लग गई, लेकिन सौभाग्य से इस दुर्घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ और प्लेन सुरक्षित लैंड हो गया। सऊदी अरब की टीम अपना अगला मैच खेलने के लिए रोसिया एयरबस (AIR.PA) A319 एयरबस से सेंट पीटर्सबर्ग से रोस्तोव-ऑन-डॉन जा रही थी, इसी दौरान प्लेन के एक इंजन में आग लगी। 

इस घटना के बाद सऊदी फुटबॉल असोसिएशन ने बयान जारी कर कहा कि सऊदी फुटबॉल टीम सुरक्षित है और प्लेन रोस्तोव में सुरक्षित ढंग से लैंड हो गया है। सऊदी अरब को फीफा वर्ल्ड कप 2018 के पहले मैच में मेजबान रूस के हाथों 5-0 से करारी शिकस्त मिली थी। 

सऊदी फुटबॉल फेडरेशन द्वारा जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है, 'सऊदी फुटबॉल फेडरेशन आप सभी को सुनिश्चित करता है कि इंजन में आई एक तकनीकी खराबी के बाद नेशनल फुटबॉल टीम के सभी खिलाड़ी सुरक्षित हैं। प्लेन कुछ मिनट पहले रोस्तोव ऑन डॉन एयरपोर्ट पर लैंड हो गया।' (पढ़ें: FIFA World Cup: कप्तान हैरी केन ने इंग्लैंड को दिलाई राहत, आखिरी पलों में गोल से ट्यूनीशिया पर जीत)

हालांकि सऊदी मीडिया और सोशल मीडिया में अपलोड किए गए वीडियो में प्लेन के एक इंजन में आग लगी दिख रही है। हालांकि, 'रॉयटर्स के मुताबिक रोस्सिया एयरलाइन के  प्रवक्ता ने कहा, इसके एक इंजन में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके लिए एक चिड़िया को प्रारंभिक वजह माना जा रहा है।' (पढ़ें: FIFA World Cup: बेल्जियम ने पहला वर्ल्ड कप खेल रहे पनामा को रौंदा, छा गए लुकाकू)


सऊदी अरब की टीम गुरुवार को फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप-ए के मैच में उरूग्वे के खिलाफ खेलेगी। सऊदी अरब को अपने पहले मैच में मेजबान रूस के हाथों करारी शिकस्त मिली थी।

Web Title: FIFA World Cup 2018: Saudi Arabian football team had a narrow escape after team plane caught fire

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे