FIFA World Cup: कप्तान हैरी केन ने इंग्लैंड को दिलाई राहत, आखिरी पलों में गोल से ट्यूनीशिया पर जीत

By विनीत कुमार | Published: June 19, 2018 02:14 AM2018-06-19T02:14:36+5:302018-06-19T02:16:37+5:30

इंग्लैंड अब अपना अगला मैच रविवार को पनामा से खेलेगा वहीं, ट्यूनीशिया को बेल्जियम का सामना करना होगा।

fifa world cup 2018 group g harry kane brace england beat tunisia | FIFA World Cup: कप्तान हैरी केन ने इंग्लैंड को दिलाई राहत, आखिरी पलों में गोल से ट्यूनीशिया पर जीत

Harry Kane

रेपिनो (रूस), 18 जून: आखिरी मिनटों में मिले कॉर्नर पर हैरी केन के लगाए एक हेडर के दम पर इंग्लैंड ने फीफा वर्ल्ड कप-2018 में अपने अभियान का आगाज जीत से किया। ग्रुप-जी के इस मैच में इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया को 2-1 से हराया। मैच के 90 मिनट तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थी और ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड को ड्रा से संतोष करना पड़ेगा। हालांकि, इंजुरी टाइम में इंग्लैंड को कॉर्नर मिला

इंग्लैंड के लिए इस मैच में कप्तान हैरी केन (11वें, और 90+1) ने दो गोल दागे जबकि ट्यूनीशिय के लिए एकमात्र गोल फर्जानी सासी ने किया। 

वोल्गोग्राड ऐरेना में खेले गए इस मुकबाले में इंग्लैंड ने शुरू से दबाव बनाया और 11वें मिनट में उसे इसका फायदा भी मिला। एश्ले यंग ने एक अच्छा क्रॉस बनाया और जॉन स्टोंस ने हेडर लगाया और ट्यूनीशिया के गोलकीपर मोएज हसन डाइव लगाते हुए बचाव किया। हसन, हालांकि गेंद पर काबू नहीं रख सके और ये उनके हाथ से लगकर हैरी केन के पास चली। केन ने ये मौका नहीं गंवाया और उसे गोल में बदल दिया।

इंग्लैंड की खुशी ज्यादा देर तक नहीं रह सकी। मैच के 35वें मिनट में फख्रेद्दीन बेन यूसुफ को काइल वॉकर ने इंग्लैंड के बॉक्स में गलत तरीके से रोकने की कोशिश की। आखिरकार इंग्लैंड को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा और ट्यूनीशिया को पेनल्टी मिल गई। सासी ने इस इसे गोल में बदल कर इंग्लैंड की बढ़त को खत्म कर दिया। 

इसके साथ ही ट्यूनीशिया इस वर्ल्ड कप में पहला गोल करने वाला अफ्रीकी देश भी बन गया। (और पढ़ें- FIFA World Cup: बेल्जियम ने पहला वर्ल्ड कप खेल रहे पनामा को रौंदा, छा गए लुकाकू)

बहरहाल, इंग्लैंड ने इस बढ़त को खत्म करने की कोई कोशिश की लेकिन कामयाब उसी आखिरी मिनटों में मिली। इंग्लैंड को कॉर्नर मिला और केन ने बेहद करीब से हेडर लगाते हुए गेंद को ट्यूनीशिया के गोलपोस्ट में डालकर इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित कर दी। 

इससे पहले कुछ और मौके बने लेकिन इंग्लैंड उसे गोल में नहीं बदल सका। 78वें मिनट में इंग्लैंड को ट्यूनीशिया के बॉक्स के ठीक बाहर फ्री किक मिली। ऐश्ले यंग ने ये शॉट खेला लेकिन गेंद गोलपोस्ट के काफी ऊपर से होती हुई बाहर चली गई। ऐसे ही 60वें मिनट में इंग्लैंड को कॉर्नर मिला और जोर्डन हेंडरसन ने अच्छा पास भी दिया लेकिन किरेन ट्रिपियर का शॉट ट्यूनीशियाई गोलपोस्ट से काफी वाइड रहा।

इंग्लैंड अब अपना अगला मैच रविवार को पनामा से खेलेगा वहीं, ट्यूनीशिया को बेल्जियम का सामना करना होगा। (फीफा वर्ल्ड कप से जुड़ी सारी खबरें यहां पढ़ें)

Web Title: fifa world cup 2018 group g harry kane brace england beat tunisia

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे