FIFA World Cup: साउथ कोरिया को हराकर प्री-क्वॉर्टर फाइनल का टिकट कटाने उतरेगा मैक्सिको

By विनीत कुमार | Published: June 23, 2018 03:35 PM2018-06-23T15:35:05+5:302018-06-23T15:47:47+5:30

दोनों टीमें इससे पहले वर्ल्ड कप में एक बार भिड़ी हैं। साल-1998 में दोनों टीमें के बीच हुए मुकाबले में मैक्सिको ने 3-1 से जीत दर्ज की थी।

fifa world cup 2018 group f south korea vs mexico match preview | FIFA World Cup: साउथ कोरिया को हराकर प्री-क्वॉर्टर फाइनल का टिकट कटाने उतरेगा मैक्सिको

Mexico football team

नई दिल्ली, 23 जून: फीफा वर्ल्ड कप-2018 के ग्रुप-एफ में अपने पहले मैच में जर्मनी को हराकर बड़े उलटफेर का संकेत दे चुकी मैक्सिको की टीम जब आज साउथ कोरिया के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें प्री-क्वॉर्टर फाइनल में जगह पक्की करने पर होंगी। यह मैच रोस्तोव-ऑन-डॉन शहर के रोस्तोव एरेना में भारतीय समय के अनुसार रात 8.30 बजे से खेला जाएगा।

मैक्सिको ने अपने पहले मैच में मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन जर्मनी को 1-0 से हराया था और उसके तीन अंक हैं। आज की जीत इस टीम को प्री-क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचा देगी। दूसरी ओर दक्षिण कोरिया को अपने पहले मैच में स्वीडन से हार का सामना करना पड़ा था और ऐसे में उसे रेस में बने रहने के लिए आज हर हाल में जीतना होगा।

साउथ कोरिया Vs मैक्सिको

दोनों टीमें इससे पहले वर्ल्ड कप में एक बार भिड़ी हैं। साल-1998 में दोनों टीमें के बीच हुए मुकाबले में मैक्सिको ने 3-1 से जीत दर्ज की थी। यही नहीं, मैक्सिको ने वर्ल्ड कप में अब तक तीन एशियाई टीमों का सामना किया है और हर बार उसे जीत मिली है। हालांकि, मैक्सिको के लिए एक आंकड़ा हैरान करने वाला है। साल 2002 के बाद से उसे कभी भी वर्ल्ड कप में लगातार दो जीत नसीब नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें- World Cup 2018: ब्राजील की जीत के बाद रो पड़े नेमार, आलोचना के बाद दिया करारा जवाब

वहीं, दिलचस्प ये भी है कि मैक्सिको 1978 के बाद से वर्ल्ड कप में कभी भी अपना दूसरा मैच नहीं हारा है। जहां तक दक्षिण कोरिया की बात है तो उसे अपने पिछले सात वर्ल्ड कप मैचों में जीत से मरहूम रहना पड़ा है। इसमें भी पिछले तीन मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

इन सब के बीच फैंस की नजरें मैक्सिको के 30 साल के जेवियर हर्नांडेज पर भी होंगी। अब अपने देश के लिए 50वां मैच खेलने उतरेंगे। हर्नांडेज ने अपने देश के लिए अब तक सबसे ज्यादा 49 गोल किए हैं। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

मैक्सिको

गोलकीपर्स : गुइलर्मो ओकोआ, अल्फ्रेडो तालावेरा, जेसस कोरोना

डिफेंडर्स : कार्लोस सल्सेडो, डिएगो रेयस, हेक्टर मोरेनो, ह्यूगो याला, एडसन एल्वरेज, जेसस गलार्डो, मिगल लायुन

मिडफील्डर्स: राफेल मारक्वीज, हेक्टर हेरेरा, जोनाथन डॉस सैंतोस, जियोवानी डॉस सैंतोस, आंद्रेस गुआरडाडो, मार्को फैबियन।

फॉरवर्ड्स: जेवियर हर्नांडेज, राउल जिमेनेज, ओरिबे पेराल्टा, जीजस मैनुअल कोरोना, कार्लोस वेला, जेवियर एक्विनो, हिरविंग लोजानो।

सब्सिट्यूट: एरिक गुइटेरेज

साउथ कोरिया

गोलकीपर्स: किम सिउंग गाइ, किम जिन ह्योन, चो ह्युन वू,

डिफेंडर्स: किम यंग ग्वोन, जैंग ह्यून सू, जुंग सियंग ह्यून, यून योंग सन, ओ बान-सुक, किम मिन वू, पार्क जू हो, होंग चल, गो यो हान, ली योंग

मिडफील्डर्स: की संग यूयेंग, जुंग वू-योंग, जु सी-जोंग, कू जा-चेओल, ली जे-सुंग, ली सीयंग-वू, मून सियोन-मिन 

फॉर्वर्ड्स: किम शिन-वूक, सोन हियंग-मिन, ह्वांग ही-चान

फीफा वर्ल्ड कप से जुड़ी सारी खबरें यहां पढ़ें 

Web Title: fifa world cup 2018 group f south korea vs mexico match preview

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे