FC Porto Beat Benfica 2-1 To Win 17th Portuguese Cup | एमबेम्बा के दो गोलों से एफएसी पोर्टो ने बेनफिका को हराकर 17वीं बार जीता पुर्तगाल कप का खिताब
एफसी पोर्तो ने बेनफिका को 2-1 से हराकर 17वीं बार पुर्तगाल कप जीता (Twitter)

कोइम्ब्रा (पुर्तगाल): डिफेंडर चांसेल एमबेम्बा के दो गोल की बदौलत 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे एफसी पोर्टो ने पुर्तगाल कप फाइनल में बेनफिका को 2-1 से हराकर खिताब जीत लिया। पोर्टो ने 17वें कप खिताब के साथ घरेलू फुटबॉल में खिताब का डबल भी पूरा किया। टीम ने दो हफ्ते पहले लीग खिताब भी जीता था।

लुई डियाज को खतरनाक फाउल के कारण 38वें मिनट में दूसरा पीला कार्ड दिखाकर मैच से बाहर कर दिया गया जिसके पोर्टो को बाकी मैच 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा। बेनफिका की टीम एक अतिरिक्त खिलाड़ी होने का फायदा नहीं उठा सकी।

एमबेम्बा ने 48वें मिनट में पोर्टो की ओर से पहला गोल दागा जबकि 57वें मिनट में हैडर से एक और गोल दागकर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। बेनफिका के लिए स्थानापन्न खिलाड़ी कार्लोस विनिसियस 84वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला लेकिन अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए। 

Web Title: FC Porto Beat Benfica 2-1 To Win 17th Portuguese Cup
फुटबॉल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे