आने वाला है शादी का सीजन, नई दुल्हन अभी से लें ये 10 प्री-ब्राइडल ट्रीटमेंट, चांद सा खिल उठेगा चेहरा

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: October 24, 2019 06:57 AM2019-10-24T06:57:00+5:302019-10-24T06:57:00+5:30

शादी से पहले लड़कियों को कुछ ट्रीटमेंट जरूर लेने चाहिए। हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे कुछ ट्रीटमेंट जो प्री ब्राइडल के लिए सबसे ज्यादा लिए जाते हैं।

Top 10 Pre Wedding Beauty treatment for Brides, tips for gorgeous bridal glow in Hindi | आने वाला है शादी का सीजन, नई दुल्हन अभी से लें ये 10 प्री-ब्राइडल ट्रीटमेंट, चांद सा खिल उठेगा चेहरा

Top 10 Pre Wedding Beauty treatment for Brides

Highlightsआपकी स्किन की सभी डेड सेल को रिमूव करने के लिए पीलिंग का काम किया जाता हैस्किन ब्राइटनिंग खास तौर से लाइटनिंग और फेडिंग के लिए किया जाता है

दिवाली के बाद से ही शादियों का सीजन शुरु हो जाएगा। इसके साथ ही महिलाएं चमक और सुंदर दिखने के लिए सैलून में अभी से जाना शुरु कर देगी। इसके बाद आमतौर पर स्किन की जलन और रैशेज जैसी प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है। शादी से पहले लड़कियों को कुछ ट्रीटमेंट जरूर लेने चाहिए।

हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे कुछ ट्रीटमेंट जो प्री ब्राइडल के लिए सबसे ज्यादा लिए जाते हैं।

1. हाइड्रो फेशियल

हाइड्राफेशिअल, हाइड्राडर्मब्रेशन प्रक्रिया को इंगित करता है। जो अन्य सभी प्रक्रियाओं का एक समामेलन है! जैसे कि उचित सफाई, एक्सफोलिएशन, एंटीऑक्सिडेंट, एक्सट्रैक्शन, हाइड्रेशन आदि। यह मुख्य रूप से चेहरे पर काले धब्बे, झुर्रिओं, बढ़े हुए रोमछिद्रों, तैलीय स्किन, मुँहासे और यहां तक ​​कि हाइपर पिगमेंटेशन को कमकरने में काम आता है।

2. पीलिंग

आपकी स्किन की सभी डेड सेल को रिमूव करने के लिए पीलिंग का काम किया जाता है। इससे आपकी स्किन से सारी गंदगी साफ हो जाएगी।

3. ब्लीच

फेशियल से पहले ब्लीच का इस्तेमाल किया जाता है। ब्लीच चेहरे और गर्दन के बाल को स्किन के हिसाब से कलर कर देता है।

4. स्किन ब्राइटनिंग

स्किन ब्राइटनिंग खास तौर से लाइटनिंग और फेडिंग के लिए किया जाता है। हमेशा ध्यान रखें कि स्कीन में निखार लाने के साथ-साथ डार्क स्किन टोन के लिए भी इस ब्राइटनिंग प्रोसेस का इस्तेमाल किया जाता है।

5. लेजर हेयर रिडक्शन

शादी की तारीख से ठीक 6 महीने पहले ही इस इस ट्रीटमेंट को शुरु कर दिया जाता है। लेजर हेयर रिडक्शन करवाने से पहले ध्यान रखे कि इसे स्किन स्पेशलिस्ट की निगरानी में ही करवाएं।

6. डर्मल फिलर्स

अगर आपकी स्किन झोलदार है तो डरमल फिलर्स से आपको फायदा मिल सकता है। डरमल फिलर्स से झुर्रियों, कम पलकें, फुले हुए गालों से झुटकारा मिलता है।

7. बोटोक्स

अगर आप अपनी आइब्रो को उठाना चाहते हैं और एक भारी जॉलाइन लाना चाहते हैं तो बोटोक्स का इस्तेमाल किया जाता है। यदि आपके चेहरे पर झुर्रियां हैं, तो उन्हें ठीक करने के लिए भी इसका उपयोग किया जाता है।

8. डबल चिन

डबल चिन की समस्या काफी आम है और अक्सर कई लोगों के लिए इससे प्रॉब्लम होती है।  दोहरी ठुड्डी के वसा से छुटकारा पाने के लिए इसका ट्रीटमेंट किया जाता है।

9. अंडर आई ट्रीटमेंट

आंखों के नीचे काले घेरे होने से आंखें थकी और बुझी लगती हैं। हालांकि, घरेलू तरीके हैं जैसे कि कोल्ड कम्प्रेस आंखों के नीचे काले घेरों के लिए प्रयोग किया जा सकता है। इस के लिए एक योग्य स्किन विशेषज्ञ से परामर्श करना ठीक है। फिलरस भी इसके लिए अद्भुत काम करता है।

10. टीथ वाइटनिंग

शादी वाले दिन सभी की निगाहें नई दुल्हन पर होती हैं। दुल्हन का मुस्कुराता चेहरा हर कोई देखना चाहता है। सभी को मिलते हुए स्माइल करना जरूरी होता है। ऐसे में अगर ये स्माइल चमकते हुए दांतों के साथ हो तो और भी अच्छा है। इसलिए शादी से पहले टीथ वाइटनिंग ट्रीटमेंट करवाएं।

Web Title: Top 10 Pre Wedding Beauty treatment for Brides, tips for gorgeous bridal glow in Hindi

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे