इन DIY कॉफी फेस मास्क से दूर करें सन टैन, जल्द मिलेंगे मनचाहे परिणाम

By मनाली रस्तोगी | Published: June 21, 2023 05:38 PM2023-06-21T17:38:03+5:302023-06-21T17:39:29+5:30

कॉफी कैफीन से भरपूर होती है और इसमें एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो आपकी त्वचा को टैन से बचाएंगे।

Remove sun tan with these DIY coffee face masks | इन DIY कॉफी फेस मास्क से दूर करें सन टैन, जल्द मिलेंगे मनचाहे परिणाम

(फाइल फोटो)

गर्मी के मौसम में अधिकांश लोगों को सन टैन की दिक्कत होती है। हालांकि, कई बार ये समझ नहीं आता है कि इससे छुटकारा पाने के लिए क्या किया जाए। जहां कुछ लोग सन टैन से पीछा छुड़ाने के लिए महंगे से महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं तो वहीं कुछ इंटरनेट पर नए-नए तरीके ढूंढ़ते हैं। ऐसे में अगर आप भी सन टैन को दूर करने के तरीके देख रहे हैं तो आप कॉफी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कॉफी कैफीन से भरपूर होती है और इसमें एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो आपकी त्वचा को टैन से बचाएंगे। हेल्थशॉट्स की रिपोर्ट में उन DIY कॉफी फेस मास्क की बात गई है जो सन टैन करने में मदद करते हैं।

कॉफी और शहद मास्क

1 बड़ा चम्मच कॉफी पाउडर में 1 बड़ा चम्मच शहद मिलाकर इन दोनों को अच्छे से मिला लें। पूरे चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। पोस्ट करें, इसे धो लें।

कॉफी और दूध मास्क

1-2 चम्मच दूध में 1 बड़ा चम्मच कॉफी पाउडर मिलाएं और पेस्ट लगाएं। 10-15 मिनट बाद इसे धो लें।

कॉफी और एलोवेरा जेल मास्क

कॉफी पाउडर को एलोवेरा जेल के साथ समान भागों में मिलाकर पूरे चेहरे पर समान रूप से लगाया जा सकता है। इस पेस्ट को 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें और ठंडे पानी से धो लें।

कॉफी, चीनी और तेल मास्क

आधा कप दरदरी पीसी हुई कॉफी, आधा कप ब्राउन शुगर, एक चौथाई कप नारियल का तेल और 2 बड़े चम्मच पानी लें। एक स्क्रब बनाने के लिए उपरोक्त सामग्री को मिलाएं और 1-2 मिनट के लिए धीरे-धीरे अपनी त्वचा पर मालिश करें और ठंडे पानी से धो लें। हफ्ते में एक बार इस स्क्रब का इस्तेमाल करें।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Lokmat Hindi News इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले या इसके बारे में अधिक जानकारी लेने के लिए डॉक्टर से जरूर संपर्क करें।)

Web Title: Remove sun tan with these DIY coffee face masks

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे