Raksha Bandhan 2023: इस रक्षा बंधन सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखने के लिए अपनाएं ये मेकअप टिप्स, दिखेंगी सबसे अलग

By अंजली चौहान | Published: August 27, 2023 08:29 PM2023-08-27T20:29:06+5:302023-08-27T20:29:18+5:30

धूप में चूमते गालों से लेकर स्मोकी आंखों तक, इन शीर्ष पांच ट्रेंडी मेकअप विचारों के साथ इस रक्षा बंधन में एक शानदार बदलाव के लिए तैयार हो जाइए, जो निश्चित रूप से लोगों का ध्यान आकर्षित करेंगे।

Raksha Bandhan 2023 Follow these makeup tips to look the most beautiful this Raksha Bandhan | Raksha Bandhan 2023: इस रक्षा बंधन सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखने के लिए अपनाएं ये मेकअप टिप्स, दिखेंगी सबसे अलग

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Raksha Bandhan 2023: भाई-बहन के प्यारे रिश्ते का प्रतीक रक्षा बंधन का त्योहार बस कुछ ही दिनों बाद मनाया जाएगा। त्योहार को लेकर बहनें और भाई अपनी तैयारियों में भी जुट गए हैं।

त्योहार के समय हर कोई सबसे अच्छा और खूबसूरत दिखना चाहता है। यह दिन हर किसी के लिए सबसे खास होता है और भारतीय परिधानों में सुंदर मेकअप के साथ हर कोई सुंदर दिखना चाहता है।

ऐसे में हम आपको अपने इस आर्टिकल के जरिए रक्षा बंधन के लिए ट्रेंडी मेकअप लुक के बारे में बताने जा रहे हैं इससे आपको इस राखी सबसे ज्यादा खूबसूरत बनने में मदद मिलेगी। 

रक्षा बंधन के लिए ट्रेंडिंग मेकअप लुक

1- गोल्डन मेकअप लुक

त्योहार के दिन सबसे ज्यादा रॉयल और चमकता हुआ लुक पाने के लिए आप गोल्डन आईशैडो मेकअप लुक अपना सकती हैं। न्यूट्रल बेस से शुरुआत करें, फिर पलक पर चमकदार सुनहरा आईशैडो लगाएं।

गहराई के लिए क्रीज़ में गहरा शेड ब्लेंड करें। बोल्ड विंग के लिए लिक्विड आईलाइनर का उपयोग करें और वॉल्यूमाइजिंग मस्कारा से फिनिश करें।

अपनी आंखों पर फोकस बनाए रखने के लिए इस लुक को न्यूड लिप और पीची ब्लश के साथ पेयर करें। चमकता हुआ चेहरा पाने के लिए गालों पर हाइलाइटर लगाएं जो आपको फेस्टिवल वाइब दें। 

2- ब्रोंजिंग ग्लैम

ब्रोंज्ड मेकअप लुक के साथ सन-किस्ड चमक प्राप्त करें। अपने गालों, कनपटियों, पलकों और जॉलाइन पर गर्म ब्रॉन्जर लगाएं। अपने चेहरे के ऊंचे बिंदुओं पर और भौंहों के आर्च के ठीक नीचे एक चमकदार हाइलाइटर का उपयोग करें।

भारी मस्कारा लगाएं, पीची या कोरल ब्लश चुनें और ग्लॉसी लिप के साथ फिनिश करें। यह लुक सूरज की रोशनी की नकल करता है जो इसे उत्सव के दिन के कार्यक्रमों के लिए बिल्कुल सही बनाता है।

3- बोल्ड और ब्राइट मेकअप लुक 

रक्षा बंधन में महफिल की जान बनने के लिए आप बोल्ड और चमकीले रंगों का इस्तेमाल करें। इलेक्ट्रिक ब्लू, फ्यूशिया या टेंजेरीन जैसा चमकीला आईशैडो शेड आजमाएं। लहराती पलकों और साधारण पंखों वाले लाइनर से आंखों के मेकअप को संतुलित करें। ऐसा पूरक लिप कलर चुनें जो बहुत अधिक प्रभावशाली न हो। याद रखें, मुख्य बात यह है कि आंखों या होंठों को केंद्र बिंदु के रूप में रखा जाए दोनों को नहीं।

4-  स्मोकी लुक 

अगर आप इस रक्षा बंधन डार्क कलर के कपड़े और पन्ना, नीलमणि, या नीलम जैसे गहनों को पहनने का विचार बना रहे हैं तो क्लासिक स्मोकी आई मेकअप को अपनाएं। चुने हुए शेड को अपनी पलक और निचली लैश लाइन पर ब्लेंड करें, जिससे एक उभरा हुआ सुंदर लुक आपको मिलेगा।

अपनी आंखों पर फोकस बनाए रखने के लिए इसे मैट, न्यूड लिप्स के साथ पेयर करें। इस लुक को निखारने के लिए आईशैडो शेड्स को सावधानी से ब्लेंड करें। यह लुक एक रहस्यमय आकर्षण दर्शाता है और शाम के उत्सवों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

5- देसी वाइब

कोहल-रिम वाली आंखों जैसे पारंपरिक भारतीय मेकअप तत्वों को अपनाएं और अपने अंदर की देसी गर्ल को बाहर लेकर आएं। ये लुक सबसे ज्यादा शानदार है। इसके लिए आप अपनी वॉटरलाइन और ऊपरी लैश लाइन पर रिच काजल या कोहल पेंसिल लगाएं। इसे धीरे से मलना याद रखें।

इसे बोल्ड लाल या मैरून लिपस्टिक के साथ मिलाएं जो आपकी त्वचा की टोन से मेल खाती है। इन क्लासिक विशेषताओं को उजागर करने के लिए बाकी मेकअप को सूक्ष्म रखें। देसी ग्लैम लुक को पूरा करने के लिए छोटी बिंदी लगाना न भूलें।

6- टू-टोन लिपस्टिक हटा दें

चाहे सर्दी, बसंत, गर्मी या पतझड़ कोई भी मौसम हो, रंग-बिरंगे मेकअप लुक हमेशा ट्रेंड में रहते हैं। जब तक महिलाएं अपने पाउट्स को रंगती रही हैं तब तक लिपस्टिक लुक को बेसिक से शानदार बनाने में गेम चेंजर रही है। स्मज-आउट, टू-टोन लिप कलर एक मजेदार चलन है जिसे उत्सव के लुक में शामिल किया जा सकता है।

कोई भी दो अलग-अलग लिप रंगों का उपयोग करते हुए क्षैतिज ओम्ब्रे पैटर्न का प्रयास कर सकता है जो एक-दूसरे के टोन को पूरक करते हैं और उन्हें एक साथ रखते हैं जैसे गहरे बैंगनी और गर्म गुलाबी, या न्यूड से, कोई भी लुक के लिए गहरे भूरे और हल्के चॉकलेट शेड चुन सकता है।

कैसे लगाएं: होंठों के दूसरे कोने पर गहरे रंग का टोन लगाना कभी न भूलें और फिर दोनों होंठों के मध्य भाग पर एक और हल्का टोन लगाएं। फ्लश लुक के लिए अपनी उंगलियों से थपथपाना सबसे अच्छा है, या यदि आप ब्रश के साथ अच्छे हैं, तो आप अंतिम लुक के लिए उन्हें स्मज करने के लिए लिप ब्रश का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए एक अन्य पैटर्न क्लासिक टू कलर्स है।

(डिस्क्लेमर: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य विशेषज्ञ राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श लें। लोकमत हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है।) 

Web Title: Raksha Bandhan 2023 Follow these makeup tips to look the most beautiful this Raksha Bandhan

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे