Monsoon Groomin Tips For Men: मानसून में पुरुष अपनाएं ये ग्रूमिंग टिप्स, लुक्स से देंगे सभी को मात

By अंजली चौहान | Published: July 27, 2023 05:28 PM2023-07-27T17:28:45+5:302023-07-27T17:30:18+5:30

मानसून के मौसम में न सिर्फ औरतों को बल्कि मर्दों को भी अपनी त्वचा का ख्याल रखना चाहिए।

Monsoon Grooming Tips For Men Follow these grooming tips in monsoon you will beat everyone with looks | Monsoon Groomin Tips For Men: मानसून में पुरुष अपनाएं ये ग्रूमिंग टिप्स, लुक्स से देंगे सभी को मात

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Monsoon Groomin Tips For Men: मानसून का मौसम चिलचिलाती गर्मी से राहत तो देता है, लेकिन साथ ही यह पुरुषों के लिए खुद को संवारने की चुनौतियां भी लेकर आता है।

अगर आप इसके लिए तैयार नहीं हैं तो बढ़ी हुई आर्द्रता और लगातार बारिश आपके रूप-रंग पर कहर बरपा सकती है। हालाँकि, कुछ सरल ग्रूमिंग टिप्स के साथ, आप इस गीले मौसम के दौरान तरोताजा और स्टाइलिश रह सकते हैं।

फॉलो करें ये मानसून ग्रूमिंग टिप्स

1- अपनी दाढ़ी को ट्रिम करें

अगर आप दाढ़ी रखना पसंद करते हैं तो इनका ख्याल रखना भी जरूरी है। इन्हें नियमित रूप से ट्रिम करना जरूरी है। इसे अच्छी तरह से संवारकर रखने से न केवल आपका रूप निखरता है बल्कि मानसून के दौरान स्वच्छता बनाए रखने में भी मदद मिलती है।

2- अपने बालों का ख्याल रखें

उच्च आर्द्रता के स्तर के कारण, आपके बाल घुंघराले और असहनीय हो सकते हैं। छोटे हेयर स्टाइल चुनें जिन्हें बनाए रखना आसान हो। अपने बालों को साफ और चमकदार बनाए रखने के लिए एंटी-फ्रिज उत्पादों या हेयर सीरम का उपयोग कर सकते हैं। 

3- मॉइस्चराइजर जरूरी 

बारिश के बावजूद, नमी और एयर कंडीशनिंग के कारण आपकी त्वचा अभी भी शुष्क हो सकती है। अपनी त्वचा को भारी महसूस किए बिना हाइड्रेटेड रखने के लिए हल्के, गैर-चिकना मॉइस्चराइजर से मॉइस्चराइज करें।

4- एक छोटी ग्रूमिंग किट साथ रखें

यात्रा के दौरान तरोताजा रहने के लिए गीले पोंछे, कंघी, जेब के आकार का डिओडोरेंट और हैंड सैनिटाइजर जैसी आवश्यक चीजों के साथ एक छोटी ग्रूमिंग किट रखें।

5- शरीर से बदबू का करें इलाज 

मानसून के दौरान पसीना और शरीर की दुर्गंध चिंता का विषय हो सकती है। पसीने के उत्पादन को कम करने और दुर्गंध को दूर रखने के लिए केवल डिओडोरेंट के बजाय एंटीपर्सपिरेंट का विकल्प चुनें।

6- अपने पैरों का ख्याल रखें

मानसून के पानी और नमी से पैरों में संक्रमण और दुर्गंध हो सकती है। अपने पैरों को साफ और सूखा रखना सुनिश्चित करें, और उचित जूते पहनें जो बारिश से सुरक्षा प्रदान करते हों।

7- हाइड्रेटेड रहें

बरसात के मौसम का मतलब यह नहीं है कि आप पानी का सेवन छोड़ दें। अपनी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाए रखने के लिए खुद को पर्याप्त रूप से हाइड्रेट करें।

(डिस्क्लेमर: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने डॉक्टर से परामर्श लें। लोकमत हिंदी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है।)

Web Title: Monsoon Grooming Tips For Men Follow these grooming tips in monsoon you will beat everyone with looks

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे