Monsoon Makeup Tips: मॉनसून के सीजन में मेकअप के लिए काम आएंगी ये 5 टिप्स, आप भी करें ट्राई

By मनाली रस्तोगी | Published: July 1, 2022 03:34 PM2022-07-01T15:34:16+5:302022-07-01T15:34:25+5:30

मॉनसून के सीजन में मेकअप टिप्स की जरूरत पड़ सकती है। मॉनसून आपकी त्वचा को रूखा बना देता है और ह्यूमिडिटी बढ़ने के कारण अक्सर मेकअप खराब हो जाता है। ऐसे में इस मॉनसून में पैची फाउंडेशन और स्मजिंग लिप कलर्स से बचने के लिए यहां बताए गए मेकअप टिप्स को इस्तेमाल करके देखें।

Makeup Tips To Survive Monsoon Season | Monsoon Makeup Tips: मॉनसून के सीजन में मेकअप के लिए काम आएंगी ये 5 टिप्स, आप भी करें ट्राई

Monsoon Makeup Tips: मॉनसून के सीजन में मेकअप के लिए काम आएंगी ये 5 टिप्स, आप भी करें ट्राई

Monsoon Makeup Tips: मेकअप लवर्स के लिए मॉनसून सबसे खराब सीजन हो सकता है। मॉनसून लुक को बनाए रखने के लिए महिलाएं वॉटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि, इसके बावजूद आपको मॉनसून के सीजन में मेकअप टिप्स की जरूरत पड़ सकती है। मॉनसून आपकी त्वचा को रूखा बना देता है और ह्यूमिडिटी बढ़ने के कारण अक्सर मेकअप खराब हो जाता है। 

ऐसे में इस मॉनसून में पैची फाउंडेशन और स्मजिंग लिप कलर्स से बचने के लिए यहां बताए गए मेकअप टिप्स को इस्तेमाल करके देखें:

मॉइस्चराइज करें: भले ही मौसम नम हो, लेकिन त्वचा को हमेशा मॉइस्चराइज करना चाहिए क्योंकि यह शुष्क हो जाती है। एक अच्छा मॉइस्चराइजर रखना हमेशा काम आता है और मेकअप के लिए त्वचा को तैयार करता है। अपनी त्वचा पर वॉटर बेस्ड मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें क्योंकि यह तेल को सोख लेगा। 

पाउडर का इस्तेमाल करें: मॉनसून के दौरान क्रीम बेस्ड प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से बचें। इसके बजाय मैट इफेक्ट देने के लिए पाउडर लगाएं। ज्यादा फाउंडेशन और कंसीलर न लगाएं। अपने मेकअप को लगाने के लिए बेस के रूप में कुछ पाउडर का प्रयोग करें। एक पाउडर आधारित फाउंडेशन ह्यूमिड मौसम में अधिक समय तक टिकेगा। साथ ही मेकअप करने से पहले प्राइमर का इस्तेमाल जरूरी है।

मॉनसून के लिए लिप टिंट्स बेस्ट हैं: मॉनसून के सीजन में ओंठों के लिए लिप टिंट्स बेस्ट होते हैं। बोल्ड और ब्राइट रेड्स के बजाय सॉफ्ट मैट, पिंक शेड्स या सॉफ्ट ब्राउन चुनें। इस मौसम में ग्लॉस से बचें और मैट फिनिश वाले होंठों का इस्तेमाल करें। ग्लॉस और क्रीम लिपस्टिक का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि नमी वाले मौसम में यह बह सकते हैं।

आंखों के लिए करें ये काम: बारिश के मौसम में आप वॉटरप्रूफ आईलाइनर और मसकारा का इस्तेमाल करिए. मॉनसून में आईब्रोज को हाईलाइट करने के लिए आईब्रो पेसिंल का इस्तेमाल करने से बचिए. आप आईब्रोज को सेट रखने के लिए हेयर जेल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. इसके अलावा समय-समय पर आईब्रोज की थ्रेडिंग कराना न भूलें.

ब्लशर और आई शैडो पर दे ध्यान: जब ब्लश और आईशैडो की बात आती है तो क्रीम-आधारित के बजाय पाउडर-आधारित ब्लशर और आई शैडो चुनें। आई शैडो के लिए इस मौसम में क्रीमी पिंक, लाइट ब्राउन, पेस्टल और बेज जैसे रंग अच्छे लगते हैं। 

Web Title: Makeup Tips To Survive Monsoon Season

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे