लाइव न्यूज़ :

Diwali 2023: इस त्योहारी सीजन दिखना है सबसे ज्यादा खूबसूरत तो फॉलो करें ये मेकअप टिप्स, दिखेंगी आकर्षक

By अंजली चौहान | Published: November 09, 2023 1:42 PM

हमारी दिवाली की तैयारियों का एक महत्वपूर्ण पहलू हमारा उत्सवी लुक है। आपका मेकअप वास्तव में आपके उत्सव के लुक को निखार सकता है और उत्सव में अतिरिक्त चमक जोड़ सकता है।

Open in App

Diwali 2023: रोशनी का त्योहारदिवाली बस कुछ ही दिनों में आने वाला है। दिवाली अपने साथ ढेर सारी खुशी, उत्साह और रोशनी लेकर आती है ये दिन खुदको सवारने का होता है। त्योहार के दिन महिला हो या पुरुष सभी अच्छे दिखना चाहते हैं। आपका मेकअप वास्तव में आपके उत्सव के लुक को निखार सकता है और उत्सव में अतिरिक्त चमक जोड़ सकता है।

इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने वाले हैं कि त्योहार के दिन आप कैसे अपने मेकअप में सिंपल सा चेंज करके आकर्षक लुक पा सकते हैं।

फॉलो करें ये आसान मेकअप टिप्स 

1- फाउंडेशन: अपने चेहरे पर फुल कवरेज फाउंडेशन लगाए। फाउंडेशन  सही तरह से लगाए ताकि चेहरे पर किसी तरह के निशान और कोई दाग-दब्बे नजर न आए।

2- आईशैडो पैलेट: आईशैडो पैलेट का इस्तेमाल बेझिझक करें और अपनी आंखों को चमकदार निखार दें।  गोल्डन शैडो के साथ पिंक और अपनी ड्रेस से मिलते हुए कई तरह के रंगों का प्रयोग करके आप अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकते हैं।

3- ब्लश: अपने गालों को सुंदर गुलाबी बनाने के लिए सही तरह से ब्लश का प्रयोग करें। यह सुंदर, गर्म छाया आपके रंग में एक प्राकृतिक निखार और चमक जोड़ती है, जो उस आनंदमय, उत्सवपूर्ण लुक के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

4- हाइलाइटर: आपके चेहरे पर हाइलाइटर का टच आपके लुक को बूस्ट करेगा। हाइलाइट की चमक रोशनी के त्योहार में चार-चांद लगा देगी और आप जिस महफिल में जाएंगी, वहां की जान बन जाएंगी। 

5- लिपस्टिक: अपनी पसंद के लिपस्टिक शेड से अपने लुक का जादू बरकरार रखें। एक लंबे समय तक टिकने वाला, समृद्ध रूप से रंगा हुआ लिपस्टिक शेड आपके पूरे लुक को निखार सकता है और आपको तरोताजा और सुंदर बना सकता है।

6- एक क्रिस्टल क्लियर सेटिंग स्प्रे: पूरा मेकअप करने के बाद इसे लंबे समय तक बरकरार रखने के लिए सेटिंग स्प्रे जरूर इस्तेमाल करें। सेटिंग स्प्रे के साथ अपने पूरे उत्सव समारोह के दौरान अपने लुक को बरकरार रखें। इस की कुछ छींटे यह सुनिश्चित करेंगे कि आपका मेकअप शाम से सुबह तक बेदाग बना रहे।

7- नेल पॉलिश: अक्सर कई बार हम चेहरे के मेकअप को इतना महत्व दे देते हैं कि अपने नाखूनों पर ध्यान ही नहीं देते लेकिन हमारे नाखून भी चेहरे की तरह ही महत्वपूर्ण है। इन्हें सजाना हमारी जिम्मेदारी है तो इस दिवाली अपने नाखूनों में नेल पॉलिश लगाना न भूले। आप अपने कपड़े के मैचिंग नेल पॉलिश को लगाए। या एक अलग लुक देने के लिए न्यूड कलर का उपयोग करें।

(डिस्क्लेमर: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य विशेषज्ञ राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श लें। लोकमत हिंदी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है।)

टॅग्स :दिवालीफैशनब्यूटी टिप्सत्योहार
Open in App

संबंधित खबरें

फ़ैशन – ब्यूटीगर्मियों में चाहते हैं मुलायम और कोमल त्वचा? इस तरह बनाएं आम के छिलके का फेस मास्क

फ़ैशन – ब्यूटीगर्मियों में टैन से छुटकारा पाने में मदद करेंगे ये 5 घरेलू नुस्खे, जानें इनके बारे में

फ़ैशन – ब्यूटीचमकती त्वचा पाने में मदद करेंगे ये 5 सुपरफूड, डाइट में जरूर करें शामिल

फ़ैशन – ब्यूटीपीने के अलावा इन 5 तरीकों से स्वस्थ त्वचा पाने में मदद करती है छाछ, जानिए कैसे

फ़ैशन – ब्यूटीOnion oil for hair growth: झड़ते बालों और डैंड्रफ से हैं परेशान? इस तरह करें प्याज के तेल का इस्तेमाल

फ़ैशन – ब्यूटी अधिक खबरें

फ़ैशन – ब्यूटीचेहरे को नियमित रूप से ब्लीच करने से त्वचा पर हो सकते हैं ये 5 दुष्प्रभाव, जानें इनके बारे में

फ़ैशन – ब्यूटीघर पर इस तरह पाएं पिंपल्स से निजात, मिलेगी स्वस्थ और चमकदार त्वचा

फ़ैशन – ब्यूटीरिसर्च में खुलासा, सोने के सूक्ष्म कणों से त्वचा की कोशिकाओं को मिलती है ताकत, यूरोप शोधकर्ताओं ने की सिफारिश

फ़ैशन – ब्यूटीInternational Trade Fair 2023: अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में आयुर्वेद सौंदर्य उत्पादों की धूम, लोग कर रहे खरीदारी

फ़ैशन – ब्यूटीSkin Care: बढ़ते वायु प्रदूषण से बचाना चाहते हैं अपनी त्वचा तो करें ये काम, बनी रहेगी त्वचा की कोमलता