इन 3 होममेड फेस पैक से मिनटों में दूर करें दिवाली की थकान, लौटाएंगी चेहरे की रंगत

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: October 28, 2019 03:03 PM2019-10-28T15:03:41+5:302019-10-28T15:06:02+5:30

महंगे फेशियल और क्लीनअप जैसी चमक होममेड फेस पैक से भी मिल सकती है, जिससे आपके चेहरे की थकान छूमंतर हो जाएगी। तो आइए जानते हैं कैसे बनाएं फेस पैक....

Beauty Tips in Hindi: Try these 3 Homemade Face Pack for Post Diwali skin care in Hindi | इन 3 होममेड फेस पैक से मिनटों में दूर करें दिवाली की थकान, लौटाएंगी चेहरे की रंगत

Try these 3 Homemade Face Pack

Highlightsविटामिन ई और लैक्टिक एसिड में भिगोने से, ताकि आपकी त्वचा की जटिलता में सुधार होगात्वचा संबंधी किसी भी समस्या के लिए हल्दी सबसे अच्छी मानी जाती है

त्योहारों का मौसम बहुत ही व्यस्त होता है। त्योहारों में खूब सारा काम, भाग दौड़ और उसके बाद थकान हो जाती है। ऐसे में खुद के लिए समय ही नहीं मिलता। दिवाली की मस्ती और एंजॉयमेंट में हम इस बात पर ध्यान ही नहीं देते हैं कि इतने दिनों की भागदौड़ से आपकी स्किन पर भी असर पड़ा है।

लेकिन आप परेशान न हों घर पर तुरंत निखार पाना इतना मुश्किल नहीं है। महंगे फेशियल और क्लीनअप जैसी चमक होममेड फेस पैक से भी मिल सकती है, जिससे आपके चेहरे की थकान छूमंतर हो जाएगी। त्योहार के बाद घर में तैयार करें फेस पैक जिससे आपका चेहरा चमक उठेगा।

तो आइए जानते हैं कैसे बनाएं फेस पैक....

उड़द दाल का फेस पैक

सबसे पहले उड़द की दाल को पीसकर पाउडर बना लें। अब इसमें चुटकी भर हल्दी और जरूरत भर का पानी मिक्स करें। तैयार हुए पेस्ट को चेहरे पर लगाकर कुछ देर सूखने दें और फिर स्क्रब करते हुए चेहरे को हल्के हाथों से स्क्रब करें।

नारियल दूध और हल्दी पैक

1 चम्मच नारियल के दूध के साथ 1/4 हल्दी पाउडर मिलाएं। इस पैक से अपने चेहरे पर मालिश करें और इसे 15 मिनट के लिए रहने दें। इसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

त्वचा संबंधी किसी भी समस्या के लिए हल्दी सबसे अच्छी मानी जाती है। चमक पाने के लिए, टैन हटाने और मुंहासों से लड़ने के लिए इस पैक का उपयोग करें। यह एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो रोमछिद्रों को साफ करके प्राकृतिक चमक देता है।

बादाम फेस पैक

दूध या पानी में कुछ बादाम रात भर भिगोएं। सुबह इसका चिकना और नरम पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर समान रूप से लगाएं। इसे 15-20 मिनट के लिए आराम करें, और इसके बाद ठंडे पानी से धुल लें।

विटामिन ई और लैक्टिक एसिड में भिगोने से, ताकि आपकी त्वचा की जटिलता में सुधार होगा और कोमल निखार आएगा। तुरंत चमक पाने के लिए एक आसान पैक है।

Web Title: Beauty Tips in Hindi: Try these 3 Homemade Face Pack for Post Diwali skin care in Hindi

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे