Beauty Tips in hindi: 35 के बाद भी दिखना चाहती हैं जवां तो बस अपना लें ये 5 आदत

By मेघना वर्मा | Published: March 22, 2020 03:10 PM2020-03-22T15:10:49+5:302020-03-22T15:10:49+5:30

उम्र बढ़ने के साथ-साथ चेहरे पर जो झुर्रियां नजर आती हैं उन्हें नैचुरल तरीके से कंट्रोल किया जा सकता है।

Beauty Tips in hindi: how to look younger and beautiful at 35 | Beauty Tips in hindi: 35 के बाद भी दिखना चाहती हैं जवां तो बस अपना लें ये 5 आदत

Beauty Tips in hindi: 35 के बाद भी दिखना चाहती हैं जवां तो बस अपना लें ये 5 आदत

Highlightsबढ़ती उम्र के साथ अगर आपने स्मोकिंग नहीं छोड़ी तो इसका सीधा असर आपके फेस पर पड़ेगा।बाजार में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट का यूज करना कम कर दें।

हम महिला चाहती है कि वो खूबसूरत लगे साथ ही उसकी डलती उम्र का पता ना चले। इसके लिए वो तमाम ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं। सिर्फ यही नहीं हर महीने पार्लर में वो हजारों रुपये भी खर्च करती हैं। उम्र बढ़ने के साथ-साथ आपकी स्किन ढीली पड़नी शुरू हो जाती है साथ ही स्किन से जुड़ी कई दूसरी परेशानी भी लगी रहती है। 

उम्र बढ़ने के साथ-साथ चेहरे पर जो झुर्रियां नजर आती हैं उन्हें नैचुरल तरीके से कंट्रोल किया जा सकता है। बढ़ती उम्र के साथ ढीली पड़ी हुई स्किन और डल होते फेस के साथ बॉडी शेपिंग का भी ख्याल रखना पड़ता है। जिसके लिए आपको अपने रूटीन बस कुछ बदलाव करना होगा।

आइए आपको बताते हैं कि आप अपने रूटीन में थोड़ा सा बदलाव करके  35 के बाद भी जवां दिख सकती हैं-

1. चेहरा रोज करें साफ

चेहरे को रोज साफ करने के लिए समय जरूर निकालें। 35 की उम्र पार करने के बाद आपके फेस पर कई सारी समस्याएं आने लगती हैं। इसलिए रोजाना चेहरे को साफ जरूर करें। इसके लिए आप चाहें तो कोई ब्यूटी प्रोडक्ट यूज कर सकती हैं। नैचुरल तरीके से भी इसे कर सकती हैं। 

2. कम से कम 4 बार करें वर्कआउट

अगर आपका काम बहुत हैक्टिक है और आप रोजाना एक्सरसाइज नहीं कर पा रही हैं तो हफ्ते में कम से कम 4 बार एक्सरसाइज और वर्कआउट जरूर करें। ये आपके सेहत के साथ आपकी ब्यूटी को भी बनाए रखेगा।

3. नैचुरल प्रोडक्ट करें यूज

बाजार में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट का यूज करना कम कर दें। इससे आपकी स्किन को नुकसान होता है। अपने लिए ऐसे स्किन केयर प्रोडक्ट चुनें जो नेचुरल हों या आप चाहें तो घर पर नेचुरल तरीके से चीजें यूज कर सकते हैं। 

4. स्मोकिंग को कहें ना

बढ़ती उम्र के साथ अगर आपने स्मोकिंग नहीं छोड़ी तो इसका सीधा असर आपके फेस पर पड़ेगा। स्मोकिंग आपकी सेहत के लिए जानलेवा तो है ही साथ ही आपके फेस के लिए भी सही नहीं। इसलिए जल्द से जल्द इसे ना कह दें। वहीं शराब को भी कम कर दें। 

5. डाइट का रखें ध्यान

खान-पान का सीधा असर आपके स्किन और हेल्थ पर पड़ता है। इसलिए एक उम्र के बाद जंक फूड को बिल्कुल कम कर दीजिए। उसकी जगह हेल्दी फूड और फल खाना शुरू कीजिए। ये आपको फिट और जवां रखेंगे।
 

Web Title: Beauty Tips in hindi: how to look younger and beautiful at 35

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे