Saree Style Tips: साड़ी पहनने में होती है दिक्कत तो आपकी मदद करेंगे ये 6 हैक्स, करें ट्राई

By मनाली रस्तोगी | Published: August 13, 2022 02:03 PM2022-08-13T14:03:51+5:302022-08-13T14:04:00+5:30

किसी भी साड़ी में खूबसूरत और स्टाइलिश दिखने के लिए हर महिला को 6 साड़ी हैक्स के बारे में पता होना चाहिए।

6 saree hacks every woman should know | Saree Style Tips: साड़ी पहनने में होती है दिक्कत तो आपकी मदद करेंगे ये 6 हैक्स, करें ट्राई

Saree Style Tips: साड़ी पहनने में होती है दिक्कत तो आपकी मदद करेंगे ये 6 हैक्स, करें ट्राई

Style Tips: साड़ी सबसे खूबसूरत परिधान है होता है। लेकिन अगर आपने पहले कभी साड़ी नहीं पहनी है, तो साड़ी में खूबसूरत दिखने का आपका लक्ष्य जल्दी ही टूट सकता है। साड़ी में पूरी तरह से संतुलित दिखने के लिए बहुत कुछ करना होता है। हालांकि, कुछ तरकीबें हैं जिनका पालन करके आप साड़ी में बेहतरीन दिख सकती हैं और बिना किसी परेशानी के साड़ी पहन सकती हैं।

साड़ी बांधने से पहले अपने सैंडल पहनें

साड़ी को ड्रेप करने से पहले अपने सैंडल पहन लें, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह उचित लंबाई का है। ज्यादातर महिलाएं हाई हील्स पहनना पसंद करती हैं, इसलिए उन्हें पहले से तैयार कर लें। साड़ी की लंबाई आपकी एड़ी की ऊंचाई पर निर्भर करेगी।

शेपवियर पेटीकोट पहनें

शेपवियर साड़ी को जगह पर रखता है, आपको आकार में दिखाता है। स्कर्ट जैसी आकृति के कारण इसे पहनना और कैरी करना भी अविश्वसनीय रूप से सरल है। बस इसके ऊपर अपनी साड़ी लपेटें और अपने नए सुडौल फिगर को फ्लॉन्ट करें। 

साड़ी को लपेटने से पहले प्री-प्लीट करें

आप साड़ी को एक रात पहले प्लीट कर सकती हैं और इसे अपने शरीर के चारों ओर साड़ी लपेटने के बाद करने के बजाय प्लीट्स को स्थापित करने के लिए फैला सकते हैं। प्री-प्लीट कर लेने से जब साड़ी पहननी होती है तो ज्यादा टाइम भी नहीं लगता है और इससे जल्दीबाजी की झंझट खत्म हो जाती है. 

रंगीन पिन का प्रयोग करें

साड़ी के पिन पल्लू को रखने के लिए एक व्यावहारिक सहायक के रूप में काम करने के अलावा साड़ी के समग्र रूप में सुधार कर सकते हैं। रंगीन पिन किसी भी पिनिंग को छिपाने का एक शानदार तरीका है। इसके अतिरिक्त केवल उच्च गुणवत्ता वाले पिन का उपयोग करें क्योंकि सस्ते वाले कपड़े को नुकसान पहुंचा सकते हैं। डबल-लॉक पिन साड़ियों के लिए आदर्श साथी हैं।

सही फैब्रिक चुनें

कपड़ा, चाहे वह साड़ी या दुपट्टा हो, एकमात्र ऐसा तत्व है जो किसी पोशाक को बनाने या नष्ट करने की शक्ति रखता है। सुनिश्चित करें कि यदि आप सुंदर और परिष्कृत दिखना चाहते हैं तो आप उपयुक्त कपड़े चुनें। ऐसा कपड़ा चुनें जो आपके कर्व्स को हाइलाइट करे और आपके शरीर के आकार के अनुकूल हो। रेशम, कपास और शिफॉन ऐसे पदार्थ हैं जो हल्के होते हैं और सभी प्रकार के शरीर के लिए होते हैं।

प्लीट्स को पिन अप करें

प्लीट्स एक साड़ी का एक महत्वपूर्ण घटक हैं। आपकी प्लीट्स मजबूती से होनी चाहिए और हिलना नहीं चाहिए। और ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है कि प्लीट्स को जगह पर रखने के लिए सेफ्टी पिन का इस्तेमाल किया जाए। दो पिन, एक शीर्ष पर और एक केंद्र में प्लीट्स को सुरक्षित करने के लिए उपयोग किया जाना चाहिए। इस पद्धति में प्लीट्स के खुलने की संभावना कम होती है और बीच में पिन यह सुनिश्चित करती है कि वे अच्छी तरह से व्यवस्थित हैं।

Web Title: 6 saree hacks every woman should know

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे