आपके जीवन को आसान बना सकते हैं ये 5 मेकअप हैक्स, आजमाकर देखें

By मनाली रस्तोगी | Published: August 11, 2023 04:51 PM2023-08-11T16:51:34+5:302023-08-11T16:52:00+5:30

क्या आप परफेक्ट मेकअप लुक पाना चाहती हैं लेकिन आपके पास ज्यादा समय नहीं है? समय बचाने वाले 5 मेकअप हैक्स आज़माएं जो आपके जीवन को आसान बना सकते हैं।

5 Makeup Hacks That Can Make Your Life Easier | आपके जीवन को आसान बना सकते हैं ये 5 मेकअप हैक्स, आजमाकर देखें

प्रतीकात्मक तस्वीर

परफेक्ट मेकअप लुक पाने में काफी समय और मेहनत लगती है। नुकीले पंखों वाला लाइनर और पूरी तरह से उभरे हुए होंठ आपके आत्मविश्वास को बढ़ा सकते हैं और आपको ढेर सारी तारीफें दिला सकते हैं। लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होता है कि उस लुक को पाने की प्रक्रिया में निवेश करने के लिए हमारे पास आवश्यक समय और धैर्य हो और फिर हमारा मेकअप हमारी कल्पना के बिल्कुल विपरीत हो जाता है।

हालांकि, कुछ त्वरित हैक्स और ट्रिक्स हैं जो आपको सीमित समय में परफेक्ट लुक पाने में मदद कर सकते हैं। तो चाहे आप प्रो मेकअप के शौकीन हों या हाल ही में इस उद्योग से जुड़े हों, ये मददगार हैक्स पूरी तरह से गेम चेंजर हो सकते हैं और आपके जीवन को कई गुना आसान बना सकते हैं।

अपने आईलैश कर्लर को गर्म करें 

एक आईलैश कर्लर आपको वांछित कर्ल वाली पलकें पाने में मदद कर सकता है लेकिन कभी-कभी यह पर्याप्त नहीं होता है। एक गर्म बरौनी कर्लर आपको नाटकीय और लंबे समय तक चलने वाले कर्ल को प्राप्त करने और इसे लंबे समय तक बनाए रखने में मदद कर सकता है। 

बस अपना आईलैश कर्लर लें और अपनी आंखों का मेकअप करने के ठीक बाद इसे ब्लो ड्रायर से कुछ मिनटों के लिए गर्म करें, और मस्कारा लगाने से पहले, गर्म आईलैश कर्लर का उपयोग करके पलकों को कर्ल करें और इसके ऊपर मस्कारा का एक अच्छा कोट लगाएं। 

प्राइमर के रूप में हाइलाइटर का उपयोग करें 

क्या आपने कभी सोचा है कि अभिनेत्रियों को ग्लास जैसा ड्यूई मेकअप लुक कैसे मिलता है? खैर, उस लुक को हासिल करना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है। बस अपने फाउंडेशन से पहले अपने लिक्विड हाइलाइटर को प्राइमर के रूप में उपयोग करें और उसके ऊपर अपना बेस लगाएं। आप अपनी त्वचा को अंदर से चमकता हुआ देखेंगे। यह मेकअप हैक आपको पल भर में प्राकृतिक ओस जैसी फिनिश पाने में मदद कर सकता है।

DIY ब्लश 

क्या आपका क्रीम ब्लश ख़त्म हो गया है? चिंता न करें, सिर्फ दो सामग्रियों से अपना ब्लश बनाने का एक आसान तरीका है। बस अपनी पसंदीदा लिक्विड लिपस्टिक लें और इसे कंसीलर के साथ मिलाएं, अब इसे अपने गालों और ठुड्डी पर लगाएं, जिससे आपको रंग का निखार मिलेगा।

लिप लाइनर के रूप में काजल 

क्या आप अपने होठों को घना बनाना चाहते हैं और उन्हें एक निश्चित आकार देना चाहते हैं लेकिन आपके पास लिप लाइनर नहीं है? एक काला या भूरा काजल लें और इसे अपनी प्राकृतिक लिप लाइन पर मुलायम स्ट्रोक से ट्रेस करें और फिर पूरी लिपस्टिक लगाएं। यह ट्रिक लाल या भूरे रंग की लिपस्टिक के साथ सबसे अच्छा काम करती है। न्यूड या हल्के शेड की लिपस्टिक आपके होठों को अप्राकृतिक और अजीब बना सकती है।

सेटिंग स्प्रे के बाद सेटिंग पाउडर 

सेटिंग स्प्रे सूखने के बाद सेटिंग पाउडर लगाने से आपको दोषरहित आधार प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। यह उन छिद्रों और असमान बनावट को धुंधला कर देता है जिससे एक चिकना आधार मिलता है।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियों की Lokmat Hindi News पुष्टि नहीं करता है।)

Web Title: 5 Makeup Hacks That Can Make Your Life Easier

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे