Makeup Tips: हर महिला के बैग में जरूर होनी चाहिए ये 5 मेकअप की चीजें, टच-अप करने में होगी आसानी

By मनाली रस्तोगी | Published: March 3, 2023 05:18 PM2023-03-03T17:18:43+5:302023-03-03T17:18:58+5:30

एक महिला के लिए हर समय टिप-टॉप रहना काफी जरूरी है। हालांकि, दिन के दौरान संघर्ष को देखते हुए हर पल प्रेजेंटेबल दिखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

5 makeup essentials every woman must have in her bag | Makeup Tips: हर महिला के बैग में जरूर होनी चाहिए ये 5 मेकअप की चीजें, टच-अप करने में होगी आसानी

(फाइल फोटो)

आज के समय में आपका लुक आपके लिए और कई बार आपके काम के लिए भी बोलता है। दरअसल, एक महिला के लिए हर समय टिप-टॉप रहना काफी जरूरी है। हालांकि, दिन के दौरान संघर्ष को देखते हुए हर पल प्रेजेंटेबल दिखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। स्थिति तब और खराब हो जाती है जब आपके पास ऑफिस में व्यस्त दिन के बाद कोई अनियोजित डेट या पार्टी होती है।

हालांकि, एक त्वरित टच-अप के साथ कोई भी इन अप्रत्याशित आश्चर्यों को आसानी से प्राप्त कर सकता है। तो यहां हम आपके लिए पांच जरूरी चीजें लेकर आए हैं जो एक महिला को अपने आखिरी मिनट के टच-अप के लिए अपने बैग में जरूर रखनी चाहिए। 

मैट लिपस्टिक

मैट लिपस्टिक एक गुप्त हथियार है जो इस सीजन में काफी चलन में है। आपकी त्वचा की टोन के बावजूद सभी के लिए मैट में एक विकल्प है। तो बेरी शेड मैट लिपस्टिक अपने पास जरूर रखें और इस पार्टी सीजन में सबका ध्यान आकर्षित करें। आप मैट में लाल लिपस्टिक रख कर भी सुरक्षित खेल सकते हैं क्योंकि यह न केवल एक ड्रेस को अपडेट करने में मदद करती है, बल्कि एक थके हुए चेहरे को एक पल में चमका देती है।

काजल पेंसिल

काजल से हाइलाइटेड आंखें क्लासिक होती हैं और ये कभी भी गलत नहीं हो सकतीं। साथ ही आप अपने लुक को रिफ्रेश करने के लिए इसे आईलाइनर के तौर पर भी लगा सकती हैं।

फाउंडेशन

एक फाउंडेशन आधारित मॉइस्चराइजर आपकी पसंद है, जब आपको बस इतना करना है कि छिद्रों को कम करना है और अपनी त्वचा में एसपीएफ सुरक्षा की कुछ मात्रा जोड़ना है। प्री-पार्टी रंग वृद्धि के लिए यह जरूरी है।

ब्लश या टिंट

यदि ब्लशर बहुत अधिक है, तो याद रखें कि आपके लिप टिंट को ब्लश के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। गालों की हड्डी पर थोड़ा सा थपथपाएं और पूरी तरह से चमकते गालों के लिए अपनी उंगली से फैलाएं।

परफ्यूम

अपने बैग में परफ्यूम की एक बोतल डालें और जहां भी आप पैर रखें, खुशबू फैलाएँ।

Web Title: 5 makeup essentials every woman must have in her bag

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे