आपका पैसा और समय बचा सकते हैं ये 4 आसान ब्यूटी हैक्स, जानें इनके बारे में

By मनाली रस्तोगी | Published: July 29, 2023 02:55 PM2023-07-29T14:55:41+5:302023-07-29T14:56:28+5:30

दाग-धब्बों को ढकने के लिए सही लिपस्टिक लगाना या अपने अंडरटोन के अनुसार फाउंडेशन लगाना जैसी बुनियादी तरकीबें कुछ ऐसी युक्तियां हैं जिन पर आप पहले ही महारत हासिल कर चुके होंगे, लेकिन कई अन्य स्मार्ट तरकीबें हैं जो आपको अपने मेकअप कौशल पर फिर से विचार करने पर मजबूर कर सकती हैं।

4 Easy Beauty Hacks That Can Save You Some Money And Time | आपका पैसा और समय बचा सकते हैं ये 4 आसान ब्यूटी हैक्स, जानें इनके बारे में

(फाइल फोटो)

चाहे आप सौंदर्य के प्रति उत्साही हों या पूरी तरह से नए हों, मेकअप के लगातार विकसित हो रहे उद्योग में हर बार कुछ नया पेश किया जाता है। दाग-धब्बों को ढकने के लिए सही लिपस्टिक लगाना या अपने अंडरटोन के अनुसार फाउंडेशन लगाना जैसी बुनियादी तरकीबें कुछ ऐसी युक्तियां हैं जिन पर आप पहले ही महारत हासिल कर चुके होंगे, लेकिन कई अन्य स्मार्ट तरकीबें हैं जो आपको अपने मेकअप कौशल पर फिर से विचार करने पर मजबूर कर सकती हैं।

सफेद बालों के लिए मस्कारा

जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, आपके बालों के बीच में कुछ सफेद बाल दिखना आम बात है और ये बाल आमतौर पर किसी महत्वपूर्ण घटना या त्योहार से ठीक पहले निकल आते हैं। ऐसे समय में तनाव को दूर करने के लिए, सफेद बालों को छुपाने के लिए मस्कारा वास्तव में काम आ सकता है। बस अपना काला अत्यधिक रंगद्रव्य वाला मस्कारा लें और इसका उपयोग करने से पहले छड़ी से अतिरिक्त उत्पाद हटा दें। 

एक बार में एक स्ट्रैंड लें और इसे अपने मस्कारा की लंबाई पर लगाएं ताकि भूरापन गायब हो जाए। बालों को फैलने या झड़ने से बचाने के लिए अपने हाथों को बालों से दूर रखें।

घनी पलकों के लिए कंसीलर

क्या हम सभी घनी और मुलायम पलकें नहीं चाहते? लेकिन झूठी पलकें लगाने की जलन और मेहनत से गुज़रने का पूरा दर्द निश्चित रूप से सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। सौभाग्य से, इसके लिए एक त्वरित और आसान हैक भी मौजूद है। 

मस्कारा के पहले कोट के बाद कंसीलर का हल्का कोट लगाएं और फिर उसके ऊपर मस्कारा का दूसरा कोट लगाएं। इससे आपकी प्राकृतिक पलकों में बहुत अधिक मात्रा और मोटाई आ जाएगी। अपने लिए परीक्षण करें।

DIY बॉडी शिमर

क्या आप अपने शरीर को मशहूर हस्तियों की तरह चमकाना चाहते हैं? यहाँ उसकी कुंजी है। बस अपने आईशैडो पैलेट से कोई भी चमकदार छाया लें और रंगद्रव्य को तब तक कुचलें जब तक आपको एक महीन पाउडर न मिल जाए। इस शिमर पाउडर को बराबर मात्रा में तेल और पानी वाली एक बोतल में मिलाएं। अब बस इस मिश्रण को उन क्षेत्रों पर लगाएं जिन्हें आप हाइलाइट करना चाहते हैं जैसे - कॉलरबोन, कंधे, आदि।

DIY लिप-ग्लॉस

क्या आप अपनी पसंद का लिप शेड लेना चाहते हैं? अपने आई शैडो पैलेट से पसंदीदा शेड लें और इसे पिघले नारियल तेल के साथ मिलाएं। इस मिश्रण को ब्रश की मदद से अपने होठों पर लगाएं। ता-दा! अब आपके पास बिल्कुल नया लिप शेड है।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियों की Lokmat Hindi News पुष्टि नहीं करता है।)

Web Title: 4 Easy Beauty Hacks That Can Save You Some Money And Time

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे