SSC पेपर लीक: CBI करेगी 17 से 22 फरवरी के बीच हुई परीक्षाओं की जांच, दोबारा होंगी ये परीक्षाएं

By पल्लवी कुमारी | Published: March 6, 2018 11:58 AM2018-03-06T11:58:42+5:302018-03-06T13:30:49+5:30

SSC Exam Paper Leak: विरोध कर रहे परीक्षार्थी कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल टीयर-2 की सभी परीक्षाओं की सीबीआई जांच की मांग को कर रहे थे। 

SSC Exam Paper Leak: CBI inquiry into alleged scam, ssc cgl notification for re examinations | SSC पेपर लीक: CBI करेगी 17 से 22 फरवरी के बीच हुई परीक्षाओं की जांच, दोबारा होंगी ये परीक्षाएं

SSC पेपर लीक: CBI करेगी 17 से 22 फरवरी के बीच हुई परीक्षाओं की जांच, दोबारा होंगी ये परीक्षाएं

नई दिल्ली, 6 मार्च; कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के पेपर लीक मामले में क्रेन्द्र सरकार ने सीबीआई (CBI) जांच के आदेश दिए हैं। आदेश के मुताबिक 17 से 22 फरवरी के बीच हुई SSC की सारी परीक्षाओं की जांच की जाएगी। इसके साथ ही विरोध कर रहे छात्रों से यह अनुरोध किया गया है कि वह विरोध-प्रदर्शन करना बंद कर दे। 

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को संसद भवन परिसर में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि विरोध कर रहे छात्रों को अब विरोध प्रदर्शन बंद कर देना चाहिए। राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया था कि SSC पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच होगी। उन्होंने यह भी कहा था कि जांच के आदेश भी दिए जा चुके हैं। 

एसएससी परीक्षा में कथित पेपर लीक मामले की सुप्रीम कोर्ट में 12 मार्च को सुनवाई होनी है । सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में वकील मनोहर लाल शर्मा की एक जनहित याचिका की सुनवाई के लिए 12 मार्च की तारीख तय की है। विरोध कर रहे परीक्षार्थी कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल टीयर-2 की सभी परीक्षाओं की सीबीआई जांच की मांग को कर रहे थे। 

वहीं, इस पूरे मामले के विवाद को देखते हुए कर्मचारी चयन आयोग ने कुछ परीक्षाएं दोबार करने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक SSC देशभर में सीजीएल (टियर-ll) की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों का पेपर-l (क्वांटिटिव एबिलिटी) और 21 फरवरी को साइबर सिटी, पटना में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों का पेपर-l (क्वांटिटिव एबिलिटी) और पेपर-ll (इंग्लिश) को फिर से करवाने का फैसला किया है। ये परीक्षाएं 9 मार्च को होने की संभावना है। 

Web Title: SSC Exam Paper Leak: CBI inquiry into alleged scam, ssc cgl notification for re examinations

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे