SSC पेपर लीक मामला: CBI करेगी जांच, 12 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

By पल्लवी कुमारी | Published: March 5, 2018 12:56 PM2018-03-05T12:56:31+5:302018-03-05T13:11:29+5:30

विरोध कर रहे परीक्षार्थी कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल टीयर-2 की सभी परीक्षाओं की सीबीआई जांच की मांग को कर रहे थे।

SSC exam paper leak: after Govt orders CBI probe, supreme Court hear plea on March 12 | SSC पेपर लीक मामला: CBI करेगी जांच, 12 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

SSC पेपर लीक मामला: CBI करेगी जांच, 12 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

नई दिल्ली, 5 मार्च; कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के पेपर लीक अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। मामले की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायक की गई थी। जिसपर सुप्रीम कोर्ट में 12 को सुनवाई होगी। 

इस पूरे मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है। 27 फरवरी से कर्मचारी चयन आयोग के बाहर छात्र विरोध प्रदर्शन कर CBI जांच की मांग कर रहे थे। छात्रों द्वारा विरोध को देखते हुए एसएससी चेयरमैन असीम खुराना ने उनकी मांगों को स्वीकार कर लिया है। 



बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद कर्मचारी चयन आयोग ने 17 से 22 फरवरी के बीच हुई परीक्षा में कथित पेपर लीक की जांच सीबीआई जांच कराने को तैयार हुए हैं। विरोध कर रहे परीक्षार्थी कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल टीयर-2 की सभी परीक्षाओं की सीबीआई जांच की मांग को कर रहे थे। 

गौरतलब है कि इस मामले में छात्र को आश्वासन देकर मनोज तिवारी ने  केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी। जहां उन्होंने छात्रों का पक्ष रखा था। इसके बाद उन्होंने एसएससी के चेयरमैन असीम खुराना से मुलाकात की और छात्रों का पक्ष रखा था। उन्होंने बताया कि असीम खुराना ने पेपर लीक मामले की सीबीआइ जांच का नैतिक समर्थन किया है।
 

Web Title: SSC exam paper leak: after Govt orders CBI probe, supreme Court hear plea on March 12

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे