लाइव न्यूज़ :

बिहार में मैट्रिक परीक्षा जारी, लीक हुआ सोशल साइंस का प्रश्नपत्र, नाराज मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

By एस पी सिन्हा | Published: February 19, 2021 7:49 PM

Bihar Board 10th Exam 2021: बिहार परीक्षा समिति ने मैट्रिक का प्रवेश पत्र 10 सेट में तैयार किया है। सभी सेटों में प्रश्‍नों का क्रम अलग-अलग होता है। 

Open in App
ठळक मुद्देतेजस्वी यादव ने प्रश्नपत्र लीक मामले पर सरकार से सवाल पूछे।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रश्नपत्र लीक मामले पर सख्ती दिखाते हुए जांच के आदेश दिए हैं।बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर को सोशल साइंस पेपर लीक मामले की जांच करके कार्रवाई का आदेश दिया है।

Bihar Board 10th Exam 2021: बिहार में चल रही मैट्रिक की परीक्षा के दौरान आज जमुई स्थित एक सेंटर से प्रश्नपत्र लीक होने की खबर पर जमकर हंगामा देखने को मिला।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रश्नपत्र लीक मामले पर सरकार से सवाल पूछे। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में हर परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो जाता है, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रश्नपत्र लीक मामले पर सख्ती दिखाते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेहद नाराज

प्रश्नपत्र लीक होने की खबर सामने आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेहद नाराज हो गए। उन्होंने इस मामले में बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर से जानकारी ली है। सूत्रों के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार ने बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर को सोशल साइंस पेपर लीक मामले की जांच करके कार्रवाई का आदेश दिया है। ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि सोशल साइंस के पेपर रद्द करने के आदेश दिए गए हैं। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टी नहीं हो सकी है।

सोशल मीडिया पर वायरल

नीतीश कुमार ने बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर से इस मामले की पूरी जानकारी लेते हुए इस मामले की जांच कराने की बात कही है। उन्होंने बोर्ड के अध्यक्ष को निर्देश दिया है कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाए, आज सोशल साइंस की परीक्षा आयोजित की गई थी, परीक्षा आयोजित होने के पहले ही पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

सियासी घमासान शुरू

वॉट्सएप में सोशल साइंस के पेपर को देखकर हड़कंप मच गया। इसके बाद सियासी घमासान शुरू हो गया, मामले में विपक्षी दलों ने सरकार से सवाल किए, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज विधानसभा की कार्यवाही खत्म होने के ठीक पहले इस मामले को सदन में उठाया।

सदन के बाहर आकर तेजस्वी ने सरकार के ऊपर जोरदार हमला बोला, उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और उनके शिक्षा मंत्री को यहां तक नहीं मालूम कि मैट्रिक परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो रहा है और सदन में वह चुपचाप बैठे हैं कि सरकार को यह बताना चाहिए कि इतनी बड़ी तैयारी के बावजूद मैट्रिक का प्रश्नपत्र कैसे लीक हो गया? 

टॅग्स :बिहारपटनाबिहारबोर्ड.एसी.इननीतीश कुमारतेजस्वी यादव
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण के वोटिंग में दिग्गज राजनीतिक घरानों की साख लगी है दांव पर

भारतWeather News: भीषण गर्मी से घर से निकलना मुश्किल, गर्मी का सितम ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, कई शहर में तापमान 45 डिग्री से पार, बच के रहिए, जानें हालत

भारतNorth-West India Weather Alert: बचके रहना रे बाबा!, भीषण गर्मी की मार जारी, अगले 5 दिन घर से जरूरी काम हो तो निकले, आईएमडी ने अलर्ट किया, ऐसे देखें अपने शहर तापमान

क्राइम अलर्टबिहार में व्यक्ति और उसकी नाबालिग 'पत्नी' की हिरासत में हुई मौत, आक्रोशित भीड़ ने फूंका थाना, जानें पूरा मामला

भारतNitish Kumar On Lalu Yadav Family: बेटा नहीं हो रहा था, 9-9 बच्चा पैदा कर दिए..., सीएम नीतीश ने लालू यादव परिवार पर किया हमला, देखें वीडियो

पाठशाला अधिक खबरें

भारतCA Inter Result 2023: सीए इंटर नवंबर 2023 का रिजल्ट जारी, जानिए कहां और कैसे देखें

पाठशालाUGC NET December 2023: अभी तक नहीं भरा है फॉर्म, तो हो जाएं सतर्क! कल है अंतिम तिथि

पाठशालाDelhi University: मीडिया इंटर्नशिप करने के लिए छात्रों के पास मौका, जानिए कैसे करें आवेदन

पाठशालाब्लॉग: स्कूल में मोबाइल पर पाबंदी की पहल

पाठशालाHealth Care Sector: दसवीं के बाद आईएचसीई से कोर्स कर ग्रामीण क्षेत्र के हेल्थ केयर में बनाएं करियर