अंकिता को ग्राहकों से संबंध बनाने को कहते थे आरोपी, इनकार करने पर नहर में दे दिया धक्का, बरामद हुई लाश

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 24, 2022 11:33 AM2022-09-24T11:33:50+5:302022-09-24T14:30:37+5:30

उत्तराखंड के पौड़ी जिले के यमकेश्वर क्षेत्र में एक रिजॉर्ट से 6 दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में लापता 19 वर्षीया अंकिता भंडारी की हत्या के आरोप में शुक्रवार को भाजपा नेता के रिजॉर्ट संचालक पुत्र और उसके दो अन्य कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया। 

Uttarakhand Ankita Bhandari dead body recovered administration ran a bulldozer at the resort of accused Pulkit Arya | अंकिता को ग्राहकों से संबंध बनाने को कहते थे आरोपी, इनकार करने पर नहर में दे दिया धक्का, बरामद हुई लाश

अंकिता को ग्राहकों से संबंध बनाने को कहते थे आरोपी, इनकार करने पर नहर में दे दिया धक्का, बरामद हुई लाश

Highlightsअंकिता भंडारी का शव आज सुबह बरामद किया गया। परिवार के सामने शव का पंचनामा किया गया और पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है। पौड़ी जिले के एक रिजॉर्ट से 6 दिन पहले 19 वर्षीया अंकिता भंडारी की संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी।

यमकेश्वरः अंकिता भंडारी की लाश आज सुबह ऋषिकेश स्थित चिल्ला नहर से बरादम किया गया। 19 वर्षीय रिसेप्शनिस्ट की कथित तौर पर भाजपा नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य ने हत्या कर दी थी, जिसे 2 अन्य आरोपियों के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने बताया कि अंकिता पर वह यहां आने वाले ग्राहकों से संबंध बनाने को कहते थे। यह बात अंकिता सबको बता रही थी। वह बार-बार रिजॉर्ट की हकीकत सामने लाने की धमकी दे रही थी। इस बात को लेकर झगड़ा हो गया और उन्होंने अंकिता को नहर में धक्का दे दिया। 

मृतक के भाई और पिता ने शव की शिनाख्त की है। अपर पुलिस अधीक्षक शेखर सुयाल ने कहा कि बैराज में मिला शव अंकिता भंडारी का है। एसडीआरएफ अधिकारी ने बताया कि सुबह 7 बजे सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। हमें यहां एक महिला का शव मिला जिसको निकाला गया। उसके परिजन शिनाख्त के लिए यहां आए थे। परिजनों द्वारा बताया गया है कि वो अंकिता भंडारी का ही शव है। शव को ऋषिकेश के एम्स ले जाया गया है। डीएम ने कहा कि परिवार के सामने शव का पंचनामा किया गया और पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है। एक पैनल के माध्यम से पोस्टमॉर्टम करने का निर्णय लिया गया है। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जा रही है।

उधर, मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के वनतारा रिसॉर्ट में प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया। पौड़ी गढ़वाल के डीएम विजय कुमार ने बताया, सभी अनियमित जो रिसॉर्ट बने होंगे उन्हें एक अभियान के तहत चिन्हित किया जाएगा। जो अवैध पाया जाएगा उस पर कार्रवाई होगी। विजय कुमार ने कहा कि अभी जांच जारी है उसे देखते हुए इसे सील किया जा रहा है। जांच पूरी होने के बाद सभी और प्रकरणों का भी इसमें खुलासा कर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं एसएसपी यशवंत सिंह ने बताया कि जानकारी मिलते ही हमने टीमें गठित कर कार्रवाई शुरू कर दी थी। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों को कल कोर्ट में पेश किया और रिमांड मिल गई है। यशवंत ने कहा, उनको जेल भेज दिया है। शव का पोस्टमार्टम एम्स में हो रहा है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड के पौड़ी जिले के यमकेश्वर क्षेत्र में एक रिजॉर्ट से 6 दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में लापता 19 वर्षीया अंकिता भंडारी की हत्या के आरोप में शुक्रवार को भाजपा नेता के रिजॉर्ट संचालक पुत्र और उसके दो अन्य कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया। 

पौड़ी के श्रीकोट की रहने वाली अंकिता गंगा भोगपुर क्षेत्र में वनतारा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करती थी और 19 सितंबर से लापता थी। पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों-रिजॉर्ट संचालक पुलकित आर्य, प्रबंधक सौरभ भास्कर और सहायक प्रबंधक अंकित गुप्ता को गिरफ्तार किया। मुख्य आरोपी पुलकित हरिद्वार के भाजपा नेता विनोद आर्य का पुत्र बताया जा रहा है।

विनोद आर्य पूर्व में दर्जाधारी राज्य मंत्री भी रह चुके हैं। आर्य को उत्तराखंड माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के साथ राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया था। हांलांकि, प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना को दुखद करार देते हुये इस जघन्य अपराध को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

धामी ने कहा कि जिस किसी ने यह अपराध किया है, उसे कड़ी सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘यह दुखद और जघन्य घटना है। पुलिस अपना काम कर रही है। ऐसे जघन्य अपराध करने वालों पर कठोर से कठोर कार्रवाई होगी। पीड़िता को न्याय दिलाना सुनिश्चित किया जाएगा।’’ पौड़ी के अपर पुलिस अधीक्षक शेखर चन्द्र सुयाल ने ‘भाषा’ को बताया कि अंकिता की गुमशुदगी के संबंध में राजस्व पुलिस चौकी उदयपुर तल्ला में मामला दर्ज कराया गया था। उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए बृहस्पतिवार को उसे लक्ष्मणझूला पुलिस को सौंपा गया जिसने 24 घंटे के अन्दर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

सुयाल ने बताया कि पूछताछ में पहले तो आरोपी टाल मटोल करते रहे और पुलिस को भ्रमित करते रहे लेकिन सख्ती से पूछने पर उन्होंने अंकिता की हत्या कर उसका शव चीला नहर में फेंकने की बात स्वीकार कर ली। सुयाल ने बताया कि अंकिता से विवाद के बाद उन्होंने यह कदम उठाया। उन्होंने कहा कि राज्य आपदा प्रतिवादन बल की एक टीम को चीला नहर क्षेत्र में शव को खोजने के लिए भेजा गया है। उधर, प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने अशोक कुमार ने कहा कि प्रकरण में गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ हत्या एवं साक्ष्य छिपाने की धाराएं जोड़ी गयी हैं क्योंकि अंकिता की हत्या करने के बाद उन्होंने स्वयं उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई थी। 

भाषा इनपुट के साथ

Web Title: Uttarakhand Ankita Bhandari dead body recovered administration ran a bulldozer at the resort of accused Pulkit Arya

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे