उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में बदमाशों ने देसी बम फेंके, 6 लोग हुए घायल, मामले में एक गिरफ्तार

By रुस्तम राणा | Published: July 5, 2022 04:40 PM2022-07-05T16:40:39+5:302022-07-05T16:40:39+5:30

इस हमले में कम से कम छह लोगों के घायल होने की खबर है। हमलावरों में से एक को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और दारागंज पुलिस को सौंप दिया। हालांकि, घायलों को मामूली चोटें आई हैं और वे खतरे से बाहर हैं।

Uttar Pradesh 6 injured as miscreants hurl crude bombs, open fire in Prayagraj | उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में बदमाशों ने देसी बम फेंके, 6 लोग हुए घायल, मामले में एक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में बदमाशों ने देसी बम फेंके, 6 लोग हुए घायल, मामले में एक गिरफ्तार

Highlightsघायलों को मामूली चोटें आई हैं और वे खतरे से बाहर हैं।दो समूहों के बीच रंजिश का है मामलापुलिस गिरफ्तार शख्स से कर रही है पूछताछ

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व महासचिव निर्भय कुमार द्विवेदी और उनके सहयोगियों पर सोमवार देर रात बंधवा में बड़े हनुमान मंदिर के पास कुछ बाइक सवार बदमाशों ने कथित तौर पर देसी बम से हमला किया। इस हमले में कम से कम छह लोगों के घायल होने की खबर है। हमलावरों में से एक को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और दारागंज पुलिस को सौंप दिया। हालांकि, घायलों को मामूली चोटें आई हैं और वे खतरे से बाहर हैं।

पुलिस ने कहा कि द्विवेदी की शिकायत पर, 147 (दंगा), 148 (दंगा, घातक हथियार से लैस), 149 (गैरकानूनी सभा) सहित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत चार नामजद और छह अनाम बदमाशों के खिलाफ मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। दारागंज थाने में 307 (हत्या का प्रयास), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 506 (आपराधिक धमकी) और 286 (किसी भी विस्फोटक पदार्थ से निपटना)।

द्विवेदी ने अपनी शिकायत में विशाल सिंह, आशुतोष ठाकुर, कार्तिक शुक्ला, शाश्वत त्रिवेदी और उनके छह अज्ञात साथियों को नामजद करते हुए आरोप लगाया कि हमलावरों का मकसद उनकी हत्या करना था। एसपी शहर दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि हमलावरों में कुछ छात्र और नाबालिग भी शामिल हैं। इनमें से एक को हिरासत में लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। प्राथमिक जांच से पता चलता है कि यह घटना युवकों के दो समूहों के बीच किसी रंजिश को लेकर हुई। घटना की आगे की जांच जारी है। 

मिली जानकारी के अनुसार दारागंज क्षेत्र निवासी ऋतिक मिश्रा “पांडा” (पुजारी) रामघाट आरती समिति के सदस्य हैं। सोमवार को ऋतिक और उनके दोस्त सार्थक शुक्ला ऋतिक के जन्मदिन पर बड़े हनुमान मंदिर में 'दर्शन' के लिए गए थे। दोनों मंदिर से बाहर निकले जहां उनकी मुलाकात द्विवेदी से हुई। वे मंदिर से करीब 50 मीटर दूर बैठे थे तभी पांच मोटरसाइकिल पर सवार कुछ बदमाश वहां पहुंचे।

इससे पहले कि ऋतिक और निर्भय अपना मकसद समझ पाते, मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने उन पर देसी बम फेंके और देसी पिस्टल से फायर कर दिया। घटना में सार्थक शुक्ला, ऋतिक मिश्रा, ईशान के अलावा मंदिर के पास भीख मांगने वाले ओम प्रकाश, मणिलाल और लाले को मामूली चोटें आई हैं।

Web Title: Uttar Pradesh 6 injured as miscreants hurl crude bombs, open fire in Prayagraj

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे