हिरासत से फरार मेरठिया गैंगेस्टर ने फेसबुक पर किया नीदरलैंड पहुँचने का दावा, यूपी पुलिस के अफसरों पर लगाए सनसनीखेज आरोप

By स्वाति सिंह | Published: February 6, 2020 01:37 PM2020-02-06T13:37:04+5:302020-02-06T15:38:44+5:30

पश्चिमी यूपी के कुख्यात अपराधी बदन सिंह अपनी लोकेशन नीदरलैंड बताई है, लेकिन अधिकारीयों का कहना है कि फेसबुक अपडेट करते समय बद्दो ने अपनी लोकेशन शेयर नहीं की। खुफिया एजेंसियों का मानना है कि बद्दो भारत में ही छिपा है। 

UP’s most wanted gangster Badan Singh Baddo challenge to UP police, serious allegations against former police officer | हिरासत से फरार मेरठिया गैंगेस्टर ने फेसबुक पर किया नीदरलैंड पहुँचने का दावा, यूपी पुलिस के अफसरों पर लगाए सनसनीखेज आरोप

यूपी पुलिस ने फेसबुक के कैलिफोर्निया मुख्यालय से रिपोर्ट मांगी है।

Highlightsइनामी बदमाश बद्दो ने पूर्व सीनियर पुलिस अधिकारी पर क्राइम सिंडिकेट में शामिल रहने का आरोप लगाया है।फरार होने 11 महीने बाद मंगलवार को बद्दो  ने एक कथित फेसबुक प्रोफाइल से एक पोस्ट शेयर किया।

मेरठ पुलिस कस्टडी से फरार चल रहा ढाई लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह बद्दो ने यूपी के एक पूर्व सीनियर पुलिस अधिकारी पर क्राइम सिंडिकेट में शामिल रहने का आरोप लगाया है। दरअसल, फरार होने 11 महीने बाद मंगलवार को बद्दो ने एक कथित फेसबुक प्रोफाइल से एक पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट के बाद पुलिस ने फेसबुक मुख्यालय से आरोपी की लोकेशन संबंधी रिपोर्ट मांगी है। हालांकि, खुफिया एजेंसियों का मानना है कि बद्दो भारत में ही छिपा है। 

पश्चिमी यूपी के कुख्यात अपराधी बदन सिंह पिछले साल मार्च में पुलिस कस्टडी से फरार हुआ था। तब उसने अपनी लोकेशन नीदरलैंड बताई। मंगलवार को बद्दो ने फेसबुक पोस्ट में मेरठ के केबल कारोबार का जिक्र किया है। साथ ही इसमें यूपी के एक पूर्व सीनियर पुलिस अधिकारी का नाम लिया।

बद्दो ने फेसबुक केपर लिखा, 'वेस्ट यूपी-उत्तराखंड के केबल कारोबार पर पूर्व पुलिस अफसर का कब्जा है। इस कारोबार से उनको 6-7 करोड़ रुपये हर महीने मिलते हैं। उनका केबल कारोबार मेरठ का एक व्यकित संभालता है। 2002 में 10 रुपये रोज पर विडियो सीडी बेचने वाले यह व्यक्ति आज इस पूर्व पुलिस अफसर की वजह से कई सौ करोड़ का मालिक है। पूर्व पुलिस अफसर ने यूपी के एक बड़े माफिया को 2003 में 25 फीसदी हिस्सेदारी दे दी थी। इस माफिया ने छोटे केबल कारोबारियों की हत्या करा दी। जिन कारोबारियों की हत्या नहीं करा पाए उनपर पूर्व पुलिस अफसर ने पुलिस से फर्जी केस लगवाकर फेक एनकाउंटर करा दिए। बाद में उस माफिया को कचहरी में पूर्व पुलिस अफसर ने 2005 में मरवा दिया। इस पोस्ट के एक मिनट बाद दूसरा पोस्ट बद्दो ने अपनी लोकेशन का डाला, जिसमें उसने अपना नया पता 'रोटर डेम नीदरलैंड' लिखा है।  

इस घटना के बाद यूपी पुलिस ने फेसबुक के कैलिफोर्निया मुख्यालय से रिपोर्ट मांगी है। पुलिस ने आईपी अड्रेस, जिस नंबर से आईडी एक्टिव हुई या मोबाइल नंबर आदि के संबंध में जानकारी मांगी है। 

इस मामले में अधिकारीयों का मानना है कि फेसबुक अपडेट करते समय बद्दो ने अपनी लोकेशन शेयर नहीं की। हालांकि, प्रोफाइल में मूव्ड नीदरलैंड लिखा है। लेकिन अभी वह कहां है यह साफ नहीं हुआ है। इस मामले में एडीजी मेरठ का कहना है कि बदन सिंह बद्दो की फेसबुक अपडेट की जांच कर और पोस्ट के पीछे का मकसद पता कर खुलासा किया जाएगा।

Web Title: UP’s most wanted gangster Badan Singh Baddo challenge to UP police, serious allegations against former police officer

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे